फसल को बचाने के लिए खेत में दौड़ा रखा था करंट, घास काटने गई महिला की हुई दर्दनाक मौत

राजेन्द्र करंट का तार निकालना भूल गया था। जैसे ही महिला का शरीर लोहे के तार से स्पर्श हुआ उसे जोर का करंट लगा और जब तक कोई कुछ समझ पाता करंट ने उसे चपेट में ले लिया।

By: amitmi | Updated: 22 May 2019 01:09 PM
Women dies due to electric shock in jaunpur

जौनपुर, एबीपी गंगा। सुजानगंज थानाक्षेत्र के एकहुआ गांव में खेत की सुरक्षा के लिए लगे तार में दौड़ाए गए करंट की चपेट में आने से घास काटने गई महिला की मौत हो गई। घोर लापरवाही और अनाधिकृत तौर पर उठाए गए इस कदम से ग्रामाणों में भारी गुस्सा है।


लगा रखा था करंट


एकहुआ गांव के राजेंद्र सिंह अपनी फसल को जानवरों से बचाने के लिए खेत में चारो तरफ लोहे के तार में रात के समय करंट लगा देते थे ताकि रात में गांव के मवेशी खेत में घुसकर फसल को नुकसान न पहुंचा सकें। गांव की ही स्व. रामजीत की पत्नी दुलारी देवी (42)  बुधवार की सुबह जानवरों का चारा काटने के लिए खेत में गई थी।



परिवार में मातम


राजेन्द्र करंट का तार निकालना भूल गया था। जैसे ही महिला का शरीर लोहे के तार से स्पर्श हुआ उसे जोर का करंट लगा और जब तक कोई कुछ समझ पाता करंट ने उसे चपेट में ले लिया। जिससे उसकी मौके पर मौत हो गई। महिला के पति रामजीत की मौत चार माह पूर्व हार्टअटैक से हो गई थी। अब दुलारी देवी की मौत से परिवार के लोग पूरी तरह टूट गए है। घर में कोहराम मचा हुआ है। गांव के लोग भी हुई इस घटना से मर्माहत हैं।