ICC CWC 2019: बारिश की भेंट चढ़ा भारत-न्यूजीलैंड वनडे मैच, दोनों टीमों को मिले एक-एक अंक

ICC CWC 2019: टीम इंडिया इस टूर्नमेंट में अब तक अजेय है और उसे मैच रद होने से एक अंक मिला है।अब टीम इंडिया 5 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। इस वर्ल्ड कप टूर्नमेंट में यह चौथा मौका है, जब कोई बारिश के कारण रद घोषित करना पड़ा।

By: एबीपी गंगा | Updated: 13 Jun 2019 07:52 PM
world cup 2019 india to play match against new Zealand

नई दिल्ली, एबीपी गंगा। भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाने वाला वनडे मैच बारिश के कारण रद हो गया है। दोनों टीमों ने इस मैच से 1-1 अंक आपस में बांट लिए। इस टूर्नमेंट में न्यूजीलैंड का यह चौथा मैच था और कीवी टीम यहां अपने 3 मैच जीतकर पहुंची थी। न्यूजीलैंड अंक तालिका में पहले से ही टॉप पर थी और उसने यहां 1 अंक और जोड़कर 7 अंक के साथ पहले स्थान पर अपनी स्थिति और मजूबत कर ली है। टीम इंडिया भी इस टूर्नमेंट में अब तक अजेय है और उसे मैच रद होने से एक अंक मिला है और उसे एक स्थान का फायदा हुआ है। अब टीम इंडिया 5 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। इस वर्ल्ड कप टूर्नमेंट में यह चौथा मौका है, जब कोई बारिश के कारण रद घोषित करना पड़ा।





बतादें कि सीरीज में अभी तक न्यूजीलैंड के मुकाबले भारत ने बड़ी टीमों को मात दी है। भारत ने दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीमों मात दी है तो वहीं, न्यूजीलैंड ने श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान जैसी अपेक्षाकृत कमजोर टीमों को हराया है।


चोटिल धवन हुए बाहर
भारत के प्रमुख बल्लेबाज शिखर धवन इस मैच में नहीं होंगे। शानदार फॉर्म में चल रहे धवन अंगुठे की चोट के कारण करीब तीन हफ्ते के लिए सीरीज से बाहर हो गए हैं। ऐसे में भारत के लिए परेशानी बढ़ गई है। धवन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में चोट लगी थी। इस मैच में धवन ने 117 रनों की बेहतरीन शतकीय पारी खेली थी। धवन की गैरमौजूदगी में न्यूजीलैंड के खिलाफ लोकेश राहुल, रोहित शर्मा के साथ बतौर सलामी जोड़ी मैदान पर कदम रखेंगे।


भारत की टीम
विराट कोहली (कप्तान), जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, महेंद्र सिंह धोनी (विकेट कीपर), रवींद्र जडेजा, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पांड्या, लोकेश राहुल, मोहम्मद शमी, विजय शंकर, रोहित शर्मा, कुलदीप यादव।

न्यूजीलैंड की टीम
केन विलियम्सन (कप्तान), टॉम ब्लंडल, ट्रेंट बोल्ट, कोलिन डी ग्रांडहोम, लॉकी फग्यूर्सन, मार्टिन गुप्टिल, टॉम लाथम, कोलिन मनुरो, जिम्मी नीशाम, हेनरी निकोलस, मिशेल सैंटनर, ईश सोढी, टिम साउदी, रॉस टेलर।