पहले टेस्ट मैच से पहले वेस्टइंडीज को बड़ा झटका, चोट की वजह से कीमो पॉल हुए बाहर

वेस्टइंडीज की अंतिरिम चयन समिति ने बताया कि कीमो पॉल को एड़ी की चोट की वजह से टीम से बाहर होना पड़ा है। उनकी जगह मिगुएल कमिंस को टीम में शामिल किया गया है।

By: एबीपी गंगा | Updated: 22 Aug 2019 04:36 PM
West Indies all rounder Keemo Paul will not play 1st Test mathch against India

नार्थ साउंड, एजेंसी। वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ गुरुवार से होने वाले पहले टेस्ट मैच से पहले अपनी टीम में एक बदलाव किया है। ऑलराउंडर कीमो पॉल को चोट की वजह से भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से बाहर होना पड़ा है। 21 साल के कीमो पॉल तीन टेस्ट, 12 वनडे और 16 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं। पॉल तेज गेंदबाज हैं, जो निचले क्रम पर बल्लेबाजी भी कर सकते हैं।


वेस्टइंडीज की अंतिरिम चयन समिति ने बुधवार को बताया कि कीमो पॉल को एड़ी की चोट की वजह से टीम से बाहर होना पड़ा है। उनकी जगह मिगुएल कमिंस को टीम में शामिल किया गया है। 28 साल के कमिंस स्पेशलिस्ट तेज गेंदबाज हैं। कमिंस 13 टेस्ट और 11 वनडे मैच खेल चुके हैं। कमिंस ने तीन साल पहले भारत के ही खिलाफ पहला टेस्ट मैच खेला था।


वेस्टइंडीज टीम के अंतरिम कोच फ्लायड रीफर ने एक बयान में कहा कि, 'कीमो इस मैच से बाहर हो गए हैं। मिगुल उम्दा गेंदबाज है और उनके पास अनुभव भी है। भारत और वेस्टइंडीज के बीच अब तक 96 टेस्ट मैच खेले गए हैं। इसमें से विंडीज ने 30 और भारत ने 20 मैच जीते हैं। बाकी 46 मैच ड्रॉ रहे हैं। ओवरऑल रिकॉर्ड में कैरीबियाई टीम का पलड़ा भारी है लेकिन भारतीय टीम वेस्टइंडीज से 17 साल से एक भी टेस्ट मैच नहीं हारी है।



इस प्रकार हैं दोनों टीमें 


वेस्टइंडीज: जेसन होल्डर (कप्तान), क्रेग ब्रैथवेट, डैरेन ब्रावो, शमर ब्रूक्स, जॉन कैम्पबेल, रोस्टन चेस, रहकीम कॉर्नवॉल, शेन डाउरिच, शैनन गेब्रियल, शिमरोन हेटमायर, शाई होप, मिगुएल कमिंस, केमार रोच।


भारत: विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप कप्तान), मयंक अग्रवाल, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, रिद्धिमान साहा, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव।