IndVsSA: बारिश बनी खलनायक, दर्शक हुये निराश, धर्मशाला टी-20 मैच रद्द हुआ

हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होनेवाला पहला टी 20 मैच में बारिश के चलते रद्द कर दिया गया है।

By: एबीपी गंगा | Updated: 21 Sep 2019 08:22 PM
Rain become obstacle in Dharamsala T20 match

धर्मशाला, एजेंसी। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच यहां खेले जानेवाला पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच पर बारिश के चलते रद्द कर दिया गया है। बारिश इस कदर तेज थी कि मैच की संभावना कम ही नजर आ रही थी।  तेज बारिश के कारण मैच खेले जाने की संभावना लगभग खत्म हो गई थी। हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ स्टेडियम में पानी निकासी की बेहतरीन व्यवस्था है लेकिन तेज बारिश के कारण टॉस भी समय पर नहीं हो पाया।




मैच शुरू होने का निर्धारित समय शाम सात बजे था जबकि छह बजकर 30 मिनट पर टास होना था। बारिश के कारण टास भी नहीं पाया। लगातार बारिश के बीच मैच अधिकारियों ने काफी इंतजार करने के बाद लगभग सात बजकर 45 मिनट पर मैच रद्द करने का फैसला किया। दोनों टीमों के बीच दूसरा टी20 मैच 18 सितंबर को मोहाली में खेला जाएगा जबकि तीसरा और अंतिम मैच 22 सितंबर को बेंगलुरु में होगा।

दोपहर को ही तेज बारिश शुरू हो गई लेकिन शाम पांच बजकर 30 मिनट तक इसमें कुछ कमी आई जिससे मैच होने की उम्मीद बंधी।


इससे पहले 2015 में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच इस मैदान पर मैच खेला गया था। जिसमें टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था। इस मैच में रोहित शर्मा ने शानदार बल्लेबाजी की थी और शतक लगाया था। टीम इंडिया के पास उस मैच में मिली हार का बदला लेने का पूरा मौका है। वहीं भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपनी धरती पर टी 20 में पहली जीत की तलाश में है क्योंकि भारतीय सरजमीं पर उसे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक भी मैच में जीत नहीं मिली है।