साप्ताहिक राशिफल: ये पूरा सप्ताह आपका कैसा गुजरेगा और किन चीजों से बरतनी है सावधानी

साप्ताहिक राशिफल: एबीपी गंगा के खास कार्यक्रम समय चक्र में आपके अपने एस्ट्रो फ्रेंड पंडित शशिशेखर त्रिपाठी ने बताया 12 राशियों का सटीक साप्ताहिक राशिफल...

By: एबीपी गंगा | Updated: 18 Jun 2019 12:40 PM
Weekly rashifal 16 june to 23 june daily horoscope astro show samay chakra abp ganga

नई दिल्ली। एबीपी गंगा के खास शो समय चक्र में आपके अपने एस्ट्रो फ्रेंड पंडित शशिशेखर त्रिपाठी ने बताया सभी 12 राशियों का सटीक साप्ताहिक राशिफल। अगर जानना चाहते हैं कि इस हफ्ते क्या कहती है ग्रहों की चाल और किस राशि वाले का कैसा बीतेगा ये पूरा साप्ताह, तो पढ़िए आपना साप्ताहिक राशिफल...


 साप्ताहिक राशिफल


मेष राशि (Aries Horoscope)


इस सप्ताह ऑफिस में मन लगाकर कार्य करना होगा, क्योंकि सप्ताह के शुरू के तीन बनते हुए काम बिगड़ सकते हैं। इसलिए आपको काम पर फोकस करना होगा। इस सप्ताह परिवार में सुख-समृद्धि आएगी, जिससे कि घर का माहौल आनन्दित रहेगा। घर में सुख से संंबंधित कोई बड़ा सामान खरीद सकते हैं। जैसे- बेड, फर्नीचर आदि। इसके अतिरिक्त घर की सजावट का सामान भी खरीद सकते हैं। इस सप्ताह अविवाहित लोगों के लिए विवाह का प्रस्ताव आ सकता है। कन्याओं के संबंध के लिए आए हुए रिश्ते को गंभीरता से लेना होगा। संबंध बनाने के लिए थोड़ी दौड़ भाग करनी पड़े तो कर लें।


वृष राशि (Taurus Horoscope)


सप्ताह के शुरुआती दो दिन कार्य को लेकर तनाव की स्थिति रहेगी। इन दो दिनों में धैर्य रखते हुए शांत मन से कार्य करना है। इसके बाद स्थितियाँ ठीक होती नजर आ रही है। इस सप्ताह आपको बहुत ही सोच-समझकर बोलना चाहिए। लोगों को आपकी बातों का बुरा लग सकता है। किसी के भी सम्मान को ठेस नहीं पहुंचाना है, और यदि किसी को भी कटु वचन बोल दें, तो तुरंत सहानुभूति के साथ क्षमा मांगें। पैतृक संपत्ति को लेकर परिवार में काफी दिनों से कोई विवाद चल रहा है तो इस सप्ताह उसमें राहत मिलने की संभावना है।


मिथुन राशि (Gemini Horoscope)


इस सप्ताह ऑफिस में आपको जो भी कार्य सौंपे जाएं, उनको पूरी तल्लीनता के साथ करें। काम में थोड़ी सी भी लापरवाही से बॉस का मूड खराब हो सकता है। यदि आप कई दिनों से किसी बीमारी से परेशान हैं, तो इस सप्ताह आपको स्वास्थ्य में आराम मिलेगा। परन्तु आपको सदैव अपने स्वास्थ्य के लिए सजग रहना होगा। कोशिश करिए कि बाहर का भोजन कम से कम करें।इस सप्ताह आपको दूसरों की देखा-देखी में अपने खर्च को बढ़ावा नहीं देना है।अपनी क्षमतानुसार ही खर्च करें। दिखावा करने से आपकी बचत में सेंध लग सकती है, जो कि भविष्य के लिए ठीक नहीं है।


कर्क राशि (Cancer Horoscope)


इस सप्ताह कर्मक्षेत्र में उन्नति होने की प्रबल संभावना है। आपको कठोर मेहनत करनी होगा। आपके काम के तरीके से आपका बॉस प्रसन्न होगा। उन्नति के साथ यदि आपका कहीं ट्रांसफर भी किया जाए तो आप उसका लाभ उठाएं न कि ट्रांसफर के कारण उसे छोड़ दें। इस सप्ताह संतान के साथ समय व्यतीत करना चाहिए। ऑफिस की व्यस्तता के कारण यदि बच्चों को समय नहीं दे पाते हैं, तो इस हफ्ते बच्चों के लिए कुछ समय अवश्य निकालें। इस सप्ताह आपको बड़ी यात्रा करने का अवसर मिल सकता है। यह समय विदेश यात्रा के लिए भी काफी अच्छा है। यदि आप का विदेश जाना नहीं होता है। तो ऐसे स्थान में यात्रा कर सकते हैं, जहां पर भाषा और आहार बदल जाते हो।


सिंह राशि (Leo Horoscope)


यदि आप इलेक्ट्रॉनिक उत्पादों से संबंधित कोई व्यापार करते हैं। तो यह सप्ताह आपको अच्छा मुनाफा देकर जाने वाला है। लेकिन अभी व्यापार के विस्तार एवं अधिक निवेश के लिए समय उत्तम नहीं है। अभी केवल अपने स्टॉक को खाली करना ही मुख्य उद्देश होना चाहिए। यदि आप कोई भूमि या मकान खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो अभी 15 से 20 दिन रुक जाना चाहिए। आप बहुत खुले हाथ के व्यक्ति हैं, यानी खर्च अधिक करते हैं। तो अपनी सेविंग को बहुत संभालकर रखिए।अनावश्यक खर्च से बचना होगा, अन्यथा आर्थिक तंगी होने की प्रबल आशंका है।


कन्या राशि (Virgo Horoscope)


ऑफिस में सबके साथ बहुत ताल-मेल बनाकर चलना होगा। छोटी-छोटी बातों को लेकर आपस में टकराव होने की प्रबल आशंका चल रही है। अपने सहकर्मियों के साथ अपशब्दों का प्रयोग कतई न करें, अन्यथा बात बिगड़ सकती है। ऑफिस के साथ-साथ अपना सामाजिक दायरा भी बढ़ा कर रखना होगा। किसी भी प्रकार का समाज से जुड़ा कार करना आपके लिए भविष्य में हितकर होगा। इस सप्ताह ऑफिस के काम बहुत ज्यादा हो जाएंगे, और बहुत जरूरी कार्य करने पड़ सकते हैं, इसलिए घर से ज्यादा ऑफिस में ही समय देना पड़ेगा।


तुला राशि (Libra Horoscope)


इस सप्ताह आपको अपने काम को पूरा करने के लिए मेहनत के साथ-साथ टाइम मैनेजमेंट भी करना है। यानी कार्य का समय पर पूरा होना बहुत महत्वपूर्ण होता है। समय निकल जाने के बाद कार्य पूरा भी हो जाए, तो उसका कोई औचित्य नहीं है। आपको निवेश करने के लिए भी मन बनाकर रखना होगा। क्योंकि ग्रहों की स्थिति न चाहते हुए, भी निवेश कराने के मूड में है। जैसे कोई कर बचाने के लिए निवेश करना, न चाहते हुए। किसी पारिवारिक दबाव में निवेश करने जैसी स्थिति हो सकती है। इस सप्ताह अपने आहार में मौसम के अनुरूप ही भोजन करना चाहिए। गर्मी के मौसम में ऐसे खाद्य पदार्थ खाएं जो कि स्वास्थ्यवर्धक हों।


वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope)


कर्मक्षेत्र में चल रही विपरीत परिस्थितियां अब धीरे-धीरे समाप्त होना शुरू होंगी। यदि आपका मन वर्तमान ऑफिस में नहीं लग रहा है। तो अभी आप मन लगाकर काम करें, और नई नौकरी तलाशते रहें। इस सप्ताह आपको चोट-चपेट से बहुत सावधान रहने की आवश्यकता है। कहीं भी खुली जगह पर खड़े हों तो एक बार ऊपर अवश्य देख लें। कि कहीं कोई नुकीली चीज तो नहीं है। दरअसल इस समय सिर पर चोट लगने का आशंका है। वृश्चिक राशि वाले बच्चों को इस सप्ताह अपने स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देना होगा। किसी भी प्रकार का इंफेक्शन बच्चों को परेशान कर सकता है। ठंडी व खट्टी चीजों को खाने से परहेज करना उत्तम रहेगा।


धनु राशि (Sagittarius Horoscope)


पूरे परिवार के साथ उल्लास करने का समय है। यदि कहीं बाहर यात्रा करने की प्लानिंग बना रहे हैं तो जा सकते हैं। देवी के सिद्धपीठ पर जाने का मौका मिले, तो उसके कतई न छोड़ें। यदि आपको ऑफिस के सिलसिले से कहीं बाहर भेजा जाए, तो प्रसन्नता के साथ अपने कार्य को पूर्ण करें। बाहर जाने में आना-कानी करना, बॉस की निगाह में आपकी रिपोर्ट खराब हो जाएगी।अपने दांपत्य जीवन में प्रसन्नता और प्रफुल्लता बनाए रखने के लिए आपको निरंतर प्रयास करने पड़ सकता है। छोटी-छोटी बातों का इश्यू बनाने से सुख-शांति में  ग्रहण लग सकता है।


मकर राशि (Capricorn Horoscope)


ऑफिस में सहकर्मियों के साथ कंपटीशन हो सकता है। यानी जो काम बेहतर करेगा। वही उन्नति पायेगा, इसलिए ऑफिस में कठोर परिश्रम करने के साथ-साथ निरंतर अच्छे रिजल्ट देने की भावना बनानी चाहिए। इस सप्ताह आपको लाभ प्राप्त हो सकता है। पहले किये हुए निवेश वर्तमान समय में अच्छा मुनाफा देने की स्थिति मे हैं। यदि किसी को इंट्रेस्ट पर धन दे रखा है, तो अब वह वापस मिल सकता है। यदि किसी परिचित या रिश्तेदार का स्वास्थ्य खराब है, तो उनके हालचाल लें। यदि उन्हें किसी मदद की आवश्यकता हो तो अपनी क्षमतानुसार मदद भी करें।


कुम्भ राशि (Aquarius Horoscope)


इस सप्ताह ऑफिस में आपको कोई महत्वपूर्ण कार्य सौंपा जाए तो उसको पूरी जिम्मेदारी से करना होगा। अपनी प्रतिभा को साबित करते हुए अपनी उन्नति के द्वार खोलने होंगे। प्रतियोगिता की तैयारी करने वाले लोगों को इस सप्ताह अपनी पुस्तकें, नोट्स एवं अन्य सामग्री बहुत संभालकर रखनी चाहिए। क्योंकि ग्रहों की स्थिति आपके द्वारा की गयी मेहनत पर पानी फेर सकती है। यदि परिवार में बड़े बुजुर्ग कहीं तीर्थयात्रा करने की इच्छा जता रहें हों तो उनकी इस इच्छा को पूर्ण करने के लिए हर संभव प्रयास करने चाहिए।उनकी इच्छा पूर्ण करने पर आपको अनमोल आशीर्वाद प्राप्त होगा।


मीन राशि (Pisces Horoscope)


इस सप्ताह आपको कर्मक्षेत्र में अपने व्यक्तित्व के विकास के लिए चिंतन करना होगा। यदि आपको ऐसा प्रतीत होता है कि कोई प्रोफेशनल एजूकेशन लेनी चाहिए, तो यह समय उपयुक्त है। क्योंकि भविष्य में आपको मल्टी टास्किंग करते हुए स्वयं को सर्वश्रेष्ठ साबित करना पड़ेगा। किसी की उन्नति देखकर मन में ईर्ष्या भाव का आना,  आपके लिए कदापि उचित नहीं है। किसी व्यक्ति से स्वयं की तुलना करने से अच्छा है। कि आप उसके गुणों को आत्मसात करते चलें। इस सप्ताह स्वास्थ्य संबंधित जो भी दिक्कतें चल रही हैं। उनमें गणपति जी की कृपा से लाभ होगा। लेकिन स्वास्थ्य लाभ होने के बाद डॉक्टर की सलाह का पालन करते रहें।