आज का राशिफल (13 जून, 2019): एक क्लिक में पढ़ें आज का सटीक राशिफल

Aaj Ka Rashifal (13 जून, 2019): एबीपी गंगा के खास कार्यक्रम समय चक्र में आपके अपने एस्ट्रो फ्रेंड पंडित शशिशेखर त्रिपाठी ने बताया 12 राशियों का सटीक राशिफल....साथ ही जानें हस्त नक्षत्र की पूरी जानकारी और इस नक्षत्र में जन्म लेने वाले व्यक्ति के अंदर कौन-कौन से टैलेंट होते हैं।

By: एबीपी गंगा | Updated: 13 Jun 2019 08:08 AM
Today Rashifal 13th June and khow about the Hasth Nakshatra
नई दिल्ली, एबीपी गंगा। जानें उत्तराफाल्गुनी नक्षत्र की पूर्ण जानकारी साथ ही ये भी जानें क्या कहता है आपका आज का राशिफल (13 जून, 2019)... मेष, वृष, मिथुन, कर्क समेत सभी 12 राशियों के लोगों के लिए क्या चीज रहेगा लाभकारी और किन चीजों से उन्हें सावधान रहना है। ये सब बताया है आपके अपने एस्ट्रो फ्रेंड पंडित शशिशेखर त्रिपाठी ने...

आज का राशिफल



मेष राशि (Aries Horoscope)

आज आपको ऑफिस में कठोर परिश्रम करना होगा। कुछ कार्य बनने में मुश्किलें हो सकती हैं लेकिन आप मेहनत को महत्व देंगे तो कार्य अवश्य बन जाएंगे। बेवजह की बातों से इरीटेट न हो। क्रोध बढ़ सकता है, और क्रोध बढ़ने से राई का पहाड़ बन सकता है। इसलिए अत्यधिक क्रोध से बचें। मन शांत करने के लिए रात्रि में चंद्रदेव के सामने बैठें और अपनी समस्याओं के निवारण हेतु उनसे प्रार्थना करें। अति व्यस्तता के कारण यदि जीवनसाथी को समय नहीं दे पा रहे हैं। तो आज कुछ समय देना जरूरी है। रात्रि का भोजन कहीं बाहर करें तो और भी अच्छा रहेगा।

वृष राशि (Taurus Horoscope)

आज का दिन व्यापारियों के लिए थोड़ा सजग रहने वाला है। नुकसान होने की आशंका है, इसलिए नया सौदा सोच-समझकर करें। धन का बहुत अधिक निवेश करना अभी ठीक नहीं रहेगा। विषम परिस्थितियों में आपकी सकारात्मक सोच ही आपकी विजय का सूत्र है। सकारात्मक सोच महत्वपूर्ण निर्णयों में आपकी मदद करता है। सकारात्मक रहते हुए अपना कर्म करते चलिए। अपने ज्ञान को बढ़ाने के लिए आज कुछ प्लान बनाकर स्वयं को अपडेट रखें। इसके साथ ही अपनी गलतियों और कमियों पर सबसे ज्यादा फोकस करना होगा।

मिथुन राशि (Gemini Horoscope)

प्रभु की कृपा से जो अब तक आपको प्राप्त हुआ है, उसके लिए आज प्रभु को धन्यवाद देना चाहिए। क्योंकि कई बार हम लोग अपनी महत्वाकांक्षाओं के सामने, जो प्रभु दे रहे हैं, उसका धन्यवाद करना भूल ही जाते हैं। आज यदि आपका कार्य करने का मन नहीं है, तो उसे न करें। बेमन से किया गया कार्य अच्छा नहीं हो पाता है। लेकिन मन में जिस कार्य को करने की रुचि हो रही हो, तो उसको पूरे भाव के साथ अवश्य करें। जल्दबाजी में कोई भी कार्य न करें, खासतौर पर वाहन चलाते समय और यात्रा करते समय। सड़क पर चलते समय आपको सचेत रहने की आवश्यकता है। क्योंकि दूसरों की गलती से भी चोट लग सकती है।

कर्क राशि (Cancer Horoscope)

जो लोग नौकरी के लिए काफी दिनों से प्रयासरत हैं उनको सीनियर व्यक्ति के माध्यम से जॉब मिलने की प्रबल संभावना है। अतः अपने से अनुभवी व्यक्तियों के सम्पर्क में रहें। आपकी मां यदि काफी दिनों से किसी चीज की मांग कर रही हों, या किसी काम को करने के लिए कह रही हों, तो उसे अवश्य करें। कुल मिलाकर उनकी जरूरतों का ध्यान रखना है। यदि जल से संबंधित घर के उपकरण जैसे- नल, आरओ, शॉवर, फ्लश सिस्टम आदि खराब चल रहे हों तो उसकी रिपेंयरिंग का कार्य आज पूरा करा लें।

सिंह राशि (Leo Horoscope)

जो लोग बैंकिंग सेक्टर से जुड़े हैं, उन लोगों को आज लाभ होने की संभावना है। बैंक में इंटरनल प्रमोशन की तैयारी करने वालों के लिए दिन शुभ है। जिनका विवाह नहीं हुआ है तो उनके विवाह की बात आज जोर पकड़ सकती है। इसलिए जहां पर भी रिश्ते की बात चल रही हो वहां अवश्य सम्पर्क करें। परिवार में किसी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है जिसको लेकर आपको कुछ तनाव भी रहेगा। लेकिन चिन्ता करने की बात नहीं है इलाज कराते ही स्वास्थ लाभ होगा।

कन्या राशि (Virgo Horoscope)

यदि आप सोच रहे हैं कि आज के अधिक कार्य को अकेले ही निपटा सकते हैं तो यह आपकी भूल है। इसलिए आज अपनी टीम के साथ कार्य करना आपके काम को आसान बनाएगा और पूरा भी करेगा। आज शरीर में पानी की कमी होने की आशंका है इसलिए पानी का अधिक सेवन करना चाहिए। यात्रा में पानी की बोतल साथ में ही रखें। आज अपने दिल की बात को दूसरे के सामने व्यक्त कर देना ही अच्छा है। बेवजह का दिल पर भार लेना मानसिक रूप से आपको परेशान कर सकता है। इसलिए स्ट्रेस फ्री रहिये।

तुला राशि (Libra Horoscope)

आज अपने कर्मक्षेत्र में अपनी वाणी को नियंत्रण में रखकर ही कार्य करें, क्योंकि ऑफिस में आपकी वाणी ही आपके कार्य में सहायक होगी। वाणी के माध्यम से ही आप अपने कार्य बना या बिगाड़ सकते हैं। आज के दिन किसी देवी मंदिर में झंड़ा अर्पित करें । इससे देवी मां प्रसन्न होकर, आपके सुखों में वृद्धि करेंगी। पेट से संबंधित परेशानियां हो सकती हैं, इसलिए अपने खान-पान पर विशेष ध्यान दें। अपना लंच घर से ही लेकर जाएं और बाहर की खाने की चीजों को इग्नोर करें।

वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope)

इस समय काम सीखने का समय चल रहा है। इसलिए काम को अच्छी तरह से सीखे। इस समय किया गया कठोर परिश्रम भविष्य में उन्नति के द्वार खोलेगा। आज पैरेंट्स को अपने बच्चों के बिहेवियर, मैनर पर ध्यान रखने की जरूरत है क्योंकि बचपन में सीखी हुई बातों को बच्चा जीवन पर्यन्त याद रखता है। यदि गैस्ट्रिक समस्या है तो आज सचेत रहने की जरूरत है। खान-पान में ऐसी चीजों का सेवन न करें जो कि पेट में गैस न बने।

धनु राशि (Sagittarius Horoscope)

आज बिहेवियर को बहुत ही सधा हुआ रखकर कार्य करना है क्योंकि लगातार ऑफिस में आपके काम के साथ-साथ बिहेवियर की भी निगाह रखी जा रही है। आज अपने सगे संबंधियों के साथ रिश्तों को बचाकर रखना है। बेवजह की बातों से विवाद होने पर संबंधों में आंच आ सकती है। इसलिए किसी भी प्रकार का कार्य पूर्ण न होने पर किसी पर क्रोध न करें। यदि आज किसी से मित्रता करने जा रहे हैं तो उसके विषय में भली प्रकार से जांच पड़ताल कर लें। क्योंकि संगति द्वारा ही गुणों का आदान-प्रदान होता है।

मकर राशि (Capricorn Horoscope)

वर्तमान समय में आपको धैर्य के साथ कार्य करना है। लाभ कमाने के लिए अनुचित साधनों का प्रयोग नहीं करना है। अर्थात लाभ को लेकर ज्यादा आतुर न हों, समय आने पर लाभ अवश्य मिलेगा। यदि किसी से विवाद की स्थिति बनी हुई है तो आप अदालत की शरण में जा सकते हैं। न्यायालय से आपको न्याय प्राप्त होगा। आज कोई भी कदम उठाने से पहले भली-भांति सोच समझ लें। कोई ऐसा कदम नहीं उठाना है, जो कि आगे चलकर आपके लिए ही मुसीबत बन जाएं।

कुम्भ राशि (Aquarius Horoscope)

गलती पर बॉस आपको डांट दें तो उसको दिल पर न लें। समय है अपनी गलतियों को सुधार कर बॉस की अपेक्षाओं पर खरे उतरने का। यदि ऐसा करते रहेंगे तो भविष्य में बॉस के कृपा पात्र भी बनेंगे। बड़े भाई एवं भाई समान सहकर्मियों का सम्मान करना है। किसी भी बात को लेकर बड़े भाई से मनमुटाव कतई न करें। जिन लोगों का दुर्भाग्य वश भाई से मुकदमा चल रहा है उनको भी व्यावहारिक रूप से भाई का अनादर नहीं करना चाहिए। किसी भी तरह की अग्नि दुर्घटना के प्रति सचेत रहें, इसलिए यदि घर की वायरिंग, गैस सिलेण्डर आदि अग्नि संबंधित चीजों को ठीक रखें। ग्रहों की स्थिति अग्नि प्रधान चल रही है।

मीन राशि (Pisces Horoscope)

यदि ऑफिस द्वारा आपको किसी कार्य के लिए शहर से बाहर भेजा जा रहा हो तो अवश्य जाएं। यही समय है अपनी प्रतिभा को दिखाने का। आज प्राकृतिक संतुलन पर ध्यान देना होगा। पेंड़-पौधों की कमी से से क्या समस्याएं हो रही है इसको लेकर समाज को जागरूक करने के लिए कदम उठाने चाहिए। सोशल साइट पर इससे संबंधित जागरूकता वाला लेख भी प्रसारित कर सकते हैं। यदि वाहन कई दिन से दिक्कत दे रहा हो तो उसको ठीक करा लें। अन्यथा कहीं मार्ग में दिक्कत होने पर आपका काम प्रभावित हो सकता है।