मासिक राशिफल जुलाई 2019: जानिए- सभी 12 राशियों का सटीक मासिक राशिफल, किससे बचें और क्या करना होगा फलदायी

जुलाई मासिक राशिफल: क्या कहता है जुलाई का मासिक राशिफल। कौन सी राशि वालों के लिए जुलाई महीना शुभ रहेगा और किस राशि वालों को इस महीने सावधान रहना है। ये सब बताया है आपको अपने एस्ट्रो फ्रेंड पंडित शशिशेखर त्रिपाठी ने सभी 12 राशियों के मासिक राशिफल में।

By: एबीपी गंगा | Updated: 01 Jul 2019 07:44 PM
July horoscope All 12 rashi monthly rashifal astro show samay chakra

नई दिल्ली। जून खत्म हो गया है और आज से जुलाई शुरू हो गया है यानी इस साल का 7वां महीना। किस राशि वालों के लिए जुलाई का ये महीना 'गुड लक' लेकर आ रहा है और किसको-किसको इस महीने सावधानी बरतनी है। इसके लिए यह जानना जरूरी है कि क्या कहता है आपका जुलाई का राशिफल। आपके अपने एस्ट्रो फ्रेंड पंडित शशिशेखर त्रिपाठी हर बार की तरह आपकी परेशानियों को दूर करने एबीपी गंगा की खास पेशकश के साथ आपके बीच आए हैं। उन्होंने बताया कि किस राशि वालों के लिए कैसा रहेगा जुलाई, एक्टिव डेट से लेकर अलर्ट डेट तक... सभी 12 राशियों का जुलाई का सटीक राशिफल।



जुलाई राशिफल (July Horoscope) 


मेष राशि (Aries Horoscope)

इस महीने की किन-किन तारीखों पर मेष राशि वालों को एक्टिव रहना हैं। साथ ही, पंडित जी ने  Date Alert के बारे में बताया यानी किस तारीख को आपको सावधानी बरतनी हैं। क्या-क्या करना इस महीने आपके लिए लाभकारी रहेगा और किन चीजों से सावधान रहना है। तो जानिए, मेष राशि वाले जुलाई कैसे प्लान करें।




वृष राशि (Taurus Horoscope)

जानिए, वृष राशि वाले अपना जुलाई कैसे प्लान करें। क्या करना उनके लिए लाभकारी रहेगा और किस चीज से उन्हें सावधानी बरतनी है। पारिवारिक जीवन से लेकर ऑफिस तक, कहां कैसा व्यवहार करना है। सभी जानकारी दी है आपको पंडित शशिशेखर त्रिपाठी ने।


मिथुन राशि (Gemini Horoscope)

मिथुन राशि के जो लॉर्ड हैं, वो हैं बुध और इस वक्त बुध की मीटिंग मंगल के साथ चल रही है। ये भी जानना जरूरी है कि इन दोनों की ट्यूनिंग कम बनती है। इसलिए जितने भी मिथुन राशि वाले लोग हैं उन्हें इस महीने अपने सहयोगियों और परिवार में विवाद से बचना चाहिए। इसे साथ ही और क्या कुछ करना इनके लिए लाभकारी होगा, ये भी जान लीजिए।


कर्क राशि (Cancer Horoscope)

अब जानते हैं कि कर्क राशि वाले जुलाई का कैसा प्लान बनाए। कर्क का लॉर्ड चंद्रमा है और चंद्रमा का मूवमेंट बहुत तेज होता है। इस कारण समस्याएं आती हैं और जल्द ही दूर भी हो जाती हैं। इस महीने आपको अपने प्रबंधन क्षमता को बढ़ाने पर काम करना होगा। प्रबंधन का मतलब ये नहीं कि आप क्रोध करने लगे और चिल्लाने लगें। आपको बहुत धैर्य के साथ काम प्लान करना है। अचनाक खर्च इस महीने आपके सामने आ सकता है। तो देखिए क्या कहता है कर्क राशि वालों का जुलाई का राशिफल।




सिंह राशि (Leo Horoscope)

सिंह राशि वालों का जुलाई महीने कैसा रहेगा और क्या कहता है इनका जुलाई का राशिफल। पंडित जी ने बताया कि सूर्य सिंह राशि के स्वामी हैं, जो थोड़े नियमबद्ध हैं। इसलिए आपको भी नियमबद्ध होना है। इस महीने का जो प्लान है,  वो है कि आपको इस महीने प्रोफेशनल रहना पड़ेगा यानी अपना लाभ देखना पड़ेगा। लाभ का मतलब ये मत समझिएगा कि ये लोभी होना है। तो जानिए सिंह राशि का जुलाई का राशिफल।



कन्या राशि (Virgo Horoscope)

क्या कहता है कन्या राशि का जुलाई का राशिफल। पंडित शशिशेखर त्रिपाठी ने बताया कि कन्या राशि सारा फोकस इस महीने अपने बड़े भाइयों के सानिध्य में जो लाभ लेना है, उसपर लगाना है, क्योंकि इस महीने आपको भाई से लाभ मिल सकता है। ऑफिस की बात करें तो पूरे महीने बॉस का मूड खराब रहेगा। अगर बॉस आपकी कमियां बताते हैं, तो उससे मन खिन्न न रखें। यानी ऑफिस में आपको कूल रहकर काम करना है। वहीं, पारिवारिक जीवन में क्या कुछ चीजें रहेंगी, वो भी जानते हैं। तो देखिए अपना जुलाई का राशिफल।




तुला राशि (Libra Horoscope)

तुला राशि वाले लोग अपना जुलाई कैसे प्लान करें, किन चीजों से रहे सावधान और क्या चीजें लाभकारी रहेंगी, ये भी जानते हैं। इस पूरे महीने तुला राशि वाले लोगों को भाग्य सपोर्ट करेगा। इस महीने आपको सब कुछ Gain होगा, कुछ भी Loose नहीं होगा। आपके लिए ये टाइम पॉजिटिव रहेगा। तो देखिए अपना मासिक राशिफल।




वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope)

वृश्चिक राशि के स्वामी मंगल होता है, इस पूरे महीने मंगल का पूरे कनेक्शन आपकी किस्मत और कर्म पर रहेगा। इसके लिए कुछ धर्म से जुड़ी बात भी रहेगी। यानी अगर कई रामयाण, कथा या कोई धार्मिक कार्यक्रम हो रहा है, तो उसमें शामिल होना शुभ रहेगा। ऑफिस से लेकर पारिवारिक जीवन में क्या कुछ रहेगा, ये भी बताया है पंडित शशिशेखर त्रिपाठी ने  वृश्चिक राशि के मासिक राशिफल में।



धनु राशि (Sagittarius Horoscope)

धनु राशि के लोगों के लिए जुलाई महीने कैसा रहेगा। धुन राशि वालों के लिए ये समय यात्रा करने का बन रहा है। अगर बहुत सालों से किसी धार्मिक स्थल नहीं गए हैं, तो वहां जा सकते हैं। इस महीने अनावश्यक रूप से किसी को उधार देने से बचें, अन्यथा आपका धन फंस जाएगा और आप खुद भी अभाव में आ जाएंगे। साथ ही आपको अपने खर्च पर भी ध्यान देना होगा। तो जानिए धनु राशि का मासिक राशिफल।


मकर राशि (Capricorn Horoscope)

मकर राशि वाले अपना जुलाई कैसे प्लान करें, ये भी जानते हैं। मकर राशि वालों के लिए सबसे जरूरी है, लंबी यात्राएं। साथ ही, पैसे का नुकसान। इस पूरे महीने आपको ध्यान रखना है कि अगर आपको यात्रा लंबी करने पड़ी और वहां प्रवास भी करना हैं, तो पूरी तैयारी से निकलें। बदलाव का समय है, लेकिन ग्रहों की स्थिति बहुत पॉजिटिव नहीं है। प्रोफेशनली तरीके से आपको बहुत ध्यान देने की जरूरत है, कोई आलस्य नहीं करना है। ऑफिस में घर जैसे वातावरण से आपको नुकसान होगा। सहयोगियों से भी टू द प्लाइंट यानी काम की बात होनी चाहिए। स्वास्थ्य से लेकर पारिवारिक जीवन में क्या कुछ हलचल रहेगी, ये भी जानते हैं। देखिए मकर राशि का जुलाई का मासिक राशिफल।



कुंभ राशि (Aquarius Horoscope)

अब जानते हैं कुंभ राशि वालों का जुलाई का राशिफल। ये समय आपके अपने कैरियर में यश बढ़ाने का है। इस माह घरेलू चीजें तो अच्छी रहेंगी। यदि आप कोई घर या भूमि खरीदने का प्लान कर रहे हैं, तो वो भी प्लान कर सकते हैं। अनावश्यक रूप से झुंझलाहट हो सकती है, उससे बचें। ऑफिस से लेकर स्वास्थ्य व पारिवारिक जीवन में क्या कुछ हलचल रहेगी, ये भी जानिए।



मीन राशि (Pisces Horoscope)

अंतिम राशि मीन का मासिक राशिफल क्या कहता है, ये भी जानते हैं। इस महीने आपको किसी गरीब को भोजन करा सकते हैं, किसी को पढ़ा सकते हैं। अपने हृदय का ध्यान रखना है। कम्पेरिजन किसी से न करें, यानी किसी से कोई ईर्ष्या न हों। ऑफिस में केवल सेवा भाव से काम करें, क्या मासूम आपको अपने पद से नीचे का काम करना पड़ सकता है, इसे इगो के तौर पर न लें। कोई काम छोटा-बड़ा नहीं होता है। जानिए, क्या है एक्टिव डेट और डेट अलर्ट।