बुध और शुक्र के साथ आने से कैसा पड़ेगा राशियों पर असर ?

एबीपी गंगा के खास शो समय चक्र में पंडित शशिशेखर त्रिपाठी ने अंतरिक्ष में हुए एक मूवमेंट के बारे में बताया। पंडित जी ने बताया कि ग्रहों की चाल के मुताबिक लोग अपने जीवन के बारे में योजना कैसे बना सकते हैं।

By: एबीपी गंगा | Updated: 06 Oct 2019 01:05 PM
How venus and mercury planet will affect the horoscope Abp ganga

एबीपी गंगा के खास शो समय चक्र में पंडित शशिशेखर त्रिपाठी ने अंतरिक्ष में हुए एक मूवमेंट के बारे में बताया। पंडित जी ने बताया कि ग्रहों की चाल के मुताबिक लोग अपने जीवन के बारे में योजना कैसे बना सकते हैं। दरअसल, जब ग्रहों की चाल बदलती है तब ग्रह कभी पॉजिटिव घर में आते हैं तो कभी निगेटिव घर में आते हैं। कभी अपने मित्रों के साथ उनका मिलन होता है तो कभी शत्रुओं के साथ कुछ तीखी तकरार होती है। इन सब का हर राशि हर लग्न वालों पर कुछ न कुछ प्रभाव अवश्य पड़ता है।


अभी पिछले दिनों से लगातार दो दोस्त ग्रह यानि शुक्र और बुध साथ-साथ चल रहे हैं। पिछले महीने 10 सितम्बर को बुध के घर में शुक्र मेहमान बनकर गए। जिससे शुक्र का नीच भंग हुआ था और दोनों ग्रहों के पॉजटिव रिजल्ट मिले थे। तुला राशि शुक्र का घर है, और यहां पर शुक्र का मित्र बुध पहले से ही मौजूद हैं। शुक्र भी 4 तारीख को सुबह 5:25 पर अपने घर में पदार्पण कर चुके हैं।


शुक्र और बुध परम मित्र हैं। शुक्र, एक और जहां टेक्नोलॉजी है, लग्जरी है। वहीं बुध प्लानिंग है, सुंदरता है। शुक्र और बुध का मिलन लेखन शैली को डिजिटली अपग्रेड करता है। शुक्र और बुध की खास बात यह है कि दोनों का जो मूल स्वभाव है, वह बहुत कर्मठता का नहीं है। यानि यह शनि की तरह बहुत मेहनती नहीं है या यूं कहें कि शुक्र गुरू है। उसमें ज्ञान है, उसके अंदर संजीवनी शक्ति है। बुध बुद्धि है, प्रकृति है, यह दोनों श्रमिक नहीं है।


इस बुध और शुक्र को और सरलता से समझने के लिए यह समझिए कि इन्हें कहीं जाकर मूवी देखने से ज्यादा बेहतर मोबाइल पर ऑनलाइन मूवी देखा ज्यादा पसंद आएगा। कुल मिलाकर दोनों के कनेक्शन लेटेस्ट टेक्नॉलाजी का द्योतक है। तो चलिए चलिए जानते हैं कि अलग-अलग राशियों के हिसाब से इन दोनों की जो पॉजिटिव होती है। इसका हम लोग किस तरीके से सदुपयोग करें कैसे लाभ लेंगे।


मेष राशि (Aries Horoscope)
मेष राशि वालों के लिए यह अच्छे मित्र बनाने का समय है, जिनका प्रेम प्रसंग चल रहा है उनके लिए समय उत्तम है।


वृष राशि (Taurus Horoscope)
वृष राशि वालों के लिए थोड़ी सी अपनी हेल्थ को ध्यान में रखना होगा। या यूं कहें कि अपने रोग और शत्रुओं के प्रति अलर्ट रहना होगा।


मिथुन राशि (Gemini Horoscope)
मिथुन राशि वालों के लिए मानसिक रूप से स्थिति तनाव को दूर करने वाली होगी। काफी रिलैक्स होंगे। दिमाग में नए-नए आईडिए आएंगे, और विदेश से संबंधित या किसी बाहर के व्यक्ति से लाभ मिलने की पूरी उम्मीद है।


कर्क राशि (Cancer Horoscope)
कर्क राशि वालों के घर में सुख-शांति और प्रसन्नता का माहौल बनेगा, और अगर घर में कुछ डेकोरेशन कराना चाहते हैं या अगर घर बहुत सिंपल तरीके से पेन्ट है और उसको अब मॉडर्न तरीके से नई स्टाइल में पेंट कराना चाहते हैं, तो यह समय बहुत अच्छा है।


सिंह राशि (Leo Horoscope)
सिंह लग्न और सिंह राशि वालों के लिए यह समय अपने नेटवर्क में एक्टिव होने का है। वाणी से अपनी प्रतिभा को देखाते हुए लाभ लेना होगा।


कन्या राशि (Virgo Horoscope)
कन्या राशि वालों के लिए वाणी बहुत मधुर रखनी है और स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा और घर के सदस्यों के लिए कुछ सरप्राइस गिफ्ट दे सकते हैं।


तुला राशि (Libra Horoscope)
तुला राशि वालों के घर में ही यह बुध और शुक्र की फ्रेंडशिप हो रही है। दोनों साथ में हैं, तो समय है। अपने आकर्षक व्यक्तित्व को समाज में दिखाने का महिलाओं के प्रति सम्मान के लिए समय बहुत अच्छा। तुला राशि की जो भाभी एवं नन्दे एक दूसरे को प्रसन्न रखें। साथ ही एक दूसरे को उपहार दें।


वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope)
वृश्चिक राशि वालों के लिए समय थोड़ा खर्चीला है। यह दो ग्रहों की दोस्ती आपके लिए खर्चों की लिस्ट लेकर आएगी, खैर धन खर्च होगा तो सुख-सुविधा भी मिलेगी।


धनु राशि (Sagittarius Horoscope)
धनु राशि वालों के लिए मामला सारा इनकम का है यानि मन लगाकर काम करिए और धन कमाइए व्यापारी वर्ग के लिए मुनाफा कमाने के अच्छे अवसर आएगे।


मकर राशि (Capricorn Horoscope)
मकर राशि वालों के लिए कैरियर में फोकस करने का है, मन आलस्य से भर सकता है। दिमाग इस बात पर लग सकता है, कि काम ना करना पड़े ऐसा कोई जुगाड़ ढूंढ लिया जाए ऐसा बिल्कुल मत करिएगा मन लगाकर काम करें, किस्मत के दरवाजे जल्दी खोल सकते हैं।


कुंभ राशि (Aquarius Horoscope)
कुंभ राशि वालों के लिए यह गोल्डन पीरियड है यानी किस्मत कभी भी खुल सकती है। आपके रुके हुए काम सब बन जाएंगे, बस ध्यान रखें। किसी महिला का अपमान न करें उनका आशीर्वाद लें। देवी कृपा से आपका समय अच्छा है।


मीन राशि (Pisces Horoscope)
मीन राशि या लग्न वालों के लिए यह समय अपने पुराने डाटा को संभाल कर रखने का है। वैसे स्वास्थ्य के लिए यह समय अच्छा नहीं है। बुद्धि और अपने दांपत्य जीवन को संभाल कर रखे हो सकता है कि जीवन साथी के साथ कुछ खटपट हो जाए।