आज का राशिफल (9 जून, 2019): एक क्लिक में पढ़ें आज का सटीक राशिफल

Aaj Ka Rashifal (9 जून, 2019): एबीपी गंगा के खास कार्यक्रम समय चक्र में आपके अपने एस्ट्रो फ्रेंड पंडित शशिशेखर त्रिपाठी ने बताया सभी 12 राशियों का सटीक राशिफल....साथ ही बताया कि आज किस तरह की सावधानी बरतने की जरूरत है।

By: एबीपी गंगा | Updated: 09 Jun 2019 10:16 AM
Aaj ka Rashifal 9th June 2019 Daily Horoscope Astro Show Samay Chakra Abp Ganga

नई दिल्ली, एबीपी गंगा। जानिए, क्या कहता है आज आपका राशिफल (9 जून, 2019)... मेष, वृष, मिथुन, कर्क समेत सभी 12 राशियों के लोगों के लिए क्या चीज रहेगा लाभकारी और किन चीजों से उन्हें सावधान रहना है। ये सब बताया है आपके अपने एस्ट्रो फ्रेंड पंडित शशिशेखर त्रिपाठी ने।


आज का राशिफल 


मेष राशि


इस सप्ताह मिथुन राशि में निगेटिव स्थिति बनने के कारण आपको मोबाइल पर बात करते समय बहुत सावधानी बरतनी होगी। और एक बात गांठ बांध लीजिए कि मोबाइल पर बात करते समय उसको चार्ज बिल्कुल न करें।


यह सप्ताह उन लोगों के लिए भाग दौड़ वाला हो सकता है जो कम्युनिकेशन की फील्ड से जुड़े हुए हैं।


आपको अपनी आंखो के प्रति कोई लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए। अगर पहले से कोई समस्या है, तो डॉक्टर से अवश्य संपर्क करें।


वृष राशि


आपको अपनी वाणी पर विशेष ध्यान रखना चाहिए। साथ ही ध्यान रखें कि पारिवारिक कलह या कुटुंब में कोई विवाद कतई न होने दें।


वृष राशि वाले जातकों को अपने कार्य का निर्वाह बड़ी ही धैर्यता और जिम्मेदारी से करना होगा।


स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहते हुए अपने खान-पान को बिल्कुल ठीक रखें।


मिथुन राशि


मिथुन राशि वालों को बहुत ही ज्यादा सावधानी बरतने की आवश्यकता है। किसी भी प्रकार के विवाद, स्वास्थ्य, व्यापार, कारोबार हर क्षेत्र में फूंक-फूंक कर कदम रखना है।


बैंकिग व फाईनेंस क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए यह सप्ताह आर्थिक रूप से बहुत सचेत होकर चलने वाला है।


वर्तमान समय में मति भ्रम की स्थिति हो सकती है।  मित्रों के साथ संबंध बहुत मधुर रखने होंगे और उनकी सलाह को बड़ी गंभीरता से लेना है।


कर्क राशि


अगर आप वाहन खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो अभी वाहन न खरीदें। साथ ही वाहन चलाते समय भी सावधानी बरतनी होगी क्योंकि यह समय दुर्घटना कारक चल रहा है।


कर्क राशि वाले लोगों को इस सप्ताह खर्चों के प्रति सचेत रहना होगा। बेवजह के खर्चों से हाथ खींच कर रखना होगा।


छोटो-छोटी यात्राएं होने की प्रबल संभावनाएं है। अगर एक ही दिन में यात्रा करके वापस घर आने की स्थिति है तभी यात्रा करें। लंबी यात्रा करने की स्थिति बन रही हो तो उसको अभी 2 सप्ताह तक अवॉइड करें।


सिंह राशि


बड़े भाइयों के साथ संबंध बहुत मधुर रखने की आवश्यकता है और साथ ही यदि उनका स्वास्थ्य खराब है तो बहुत ध्यान रखें। उनको यदि मदद की आवश्यकता है तो अपनी पूरी सामर्थ्य से मदद करें।


इस हफ्ते आपका कॉन्फिडेन्स पर्याप्त मात्रा में रहेगा। बस आपको अपनी प्रबंधन क्षमता के माध्यम से अपने सभी पेंडिंग काम निपटाने होंगे। एक बात ध्यान रखनी होगी कि प्रबंधन क्षमता को क्रोध से दूर रखीए।


अपने फायदे के लिए किसी का आर्थिक शोषण करने का विचार भी मन में नहीं लाना है। आप अपने काम को करते चलिए समय आने पर स्वतः ही लाभ होगा।


कन्या राशि


इस हफ्ते आपको अपने कर्मक्षेत्र पर विशेष ध्यान रखना होगा क्योंकि ऑफिस की स्थिति अनुकूल नहीं चल रही है। ऑफिशियल षड्यंत्र व बॉस के साथ तालमेल  बिगड़ सकता है।


ऑफिस में कुछ लोग ऐसे होते हैं जो काम के बजाए बातों को इधर- उधर पहुंचाने का काम करते हैं। ऐसे लोगों से आपको सचेत रहना होगा। इनसे बचने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप केवल काम पर ही फोकस करें।


इस सप्ताह दवाएं खरीदने में अधिक खर्च हो सकता है इसलिए परिवार के सदस्यों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करना होगा। कोई भी ऐसी एक्टिविटी न करें जिससे शरीर को नुकसान हो।


अंतरिक्ष में ग्रहों का मूवमेंट, आपके जीवन पर पड़ेगा प्रभाव


दर्शकों आज हम आपको एक बहुत ही जरूरी बात बताने जा रहे हैं। अंतरिक्ष में ग्रहों का मूवमेंट को लेकर हाई अलर्ट हैं। जो सभी राशियों और लग्न वालों को प्रभावित करेगा। मेष और वृश्चिक के स्वामी मंगल को उनके दो शत्रु राहु और बुध ने घेर लिया है। पिछले दिनों सेनापति मंगल और राहु परस्पर युद्ध के लिए पास आ रहे थे लेकिन 1 जून की रात को जिस राशि में युद्ध हो रहा था उसके मालिक बुध ने एंट्री मार कर युद्ध की स्थित बदल दी है। और अब पलड़ा राहु और बुध का भारी हो गया है। या यूं कहें कि मंगल पिट गया है।


दर्शकों अब चलिए समझते हैं कि आखिर खेल चल क्या रहा है। मिथुन राशि, जिसके स्वामी बुध है, उनके घर में राहु और मंगल दंगल कर रहे हैं। सेनापति के रूप में मंगल को लिया जाता है और राजा सूर्य है। सूर्य सेनापति को कवर करते हुए पीछे से आ रहे हैं। सूर्य पर देवगुरु वृहस्पति की दृष्टि उन्हें संबल प्रदान कर रही है। वहीं दूसरी ओर राहु पर शनि की दृष्टिपात हो रही है। जिससे राहु भी कांटे की टक्कर देने के लिए तैयार है। और उसको परम मित्र बुध का भी साथ मिल गया है। दर्शकों आपको यह भी बता हूं कि मंगल और बुध परम विरोधी हैं। जब भी युद्ध होता है तो निस्संदेह सभी को सावधानी बरतनी होती है। मंगल देवतों के सेनापति और राहु दैत्यों के सेनापति आपस में जहां टकराएंगे उस जगह को छति तो पहुंचना तय ही है। और वह जगह है मिथुन।


वैसे तो दर्शकों सभी राशियों और लग्नों को अलर्ट रहना है लेकिन अतिसंवेदनशील स्थिति मेष, मिथुन और वृश्चिक की है। या यूं कहें मंगल और बुध के घरों में तनाव की स्थिति करीब दो हफ्ते रहेगी।


चलिए पहले समझते है मिथुन के लिए क्या हाई अलर्ट है - मिथुन का सीधा संबंध कम्युनिकेशन और आपसी संबंध से है। जब मिथुन में ही महायुद्ध हो रहा है तो मिथुन का डिस्टर्ब होना तय है और जब मिथुन डिस्टर्ब होगा तो उसके जो भी फल हैं वह भी खराब होंगे।


लेकिन दर्शकों स्थिति तनाव पूर्ण है किन्तु डरने की आवश्यकता नहीं है। यहां पर जो स्थिति मैंने आपको बताई है वह केवल समझते हुए इस क्राइसेस को मैनेज कैसे करना है। यह सबसे महत्वपूर्ण बात है। अब दो हफ्ते क्या सावधानियां बरतनी है यह समझते हैं। और आप देखेंगे कि श्री गणपति की कृपा से सभी विघ्न दूर हो जाएंगे…


सावधानियां


22 जून तक कोई भी नया वाहन न खरीदें, न ही कोई मशीन खरीदें। यंत्र से जुड़ा कोई भी नया कार्य न करें, क्योंकि यंत्र का ग्रह अभी पीड़ित है।


यदि आप कोई जमीन या फ्लैट खरीदने का प्लान बना रहे हैं या टोकन मनी देने जा रहे हैं तो 11 दिन के लिए रुक जाएं।


अगर कोई भी सर्जरी कराने की स्थिति है और वह डॉक्टर की सलाह से टल सकती है तो उसे टाल दीजिए। 11 दिन बाद सर्जरी कराने की स्थिति बनेगी। और यदि इमरजेंसी है सर्जरी कराना बहुत जरूरी है तो श्री हनुमान जी की विधिवत् उपासना करके उनको प्रसाद चढ़ाकर ही सर्जरी कराएं।


किसी भी प्रकार का कोई नया व्यापार नहीं करना चाहिए। और यदि पहले से व्यापार कर रहे हैं तो आकस्मिक नुकसान को लेकर बहुत सचेत रहें। इसके अलावा यदि आपके व्यापार में विदेशी प्रोडक्ट जुड़ा है तो आपको और अधिक सचेत रहने की आवश्यकता है।


आपसी तालमेल को लेकर बहुत सावधान रहने की जरूरत है क्योंकि इस समय आपसी संबंध खराब होने की प्रबल आशंका है।


दर्शकों अब हम लोग यह जानते हैं कि इस स्थिति को कैसे कंट्रोल किया जाए जिससे इसके कुप्रभाव न पड़ें-


उपाय -


राहु को शांत करने के लिए शिवमंदिर में जाकर रुद्राभिषेक करें। राहु अभिषेक करने से प्रसन्न होते हैं।


प्रतिदिन हनुमान चालीसा का पाठ करके ही घर से बाहर निकलें। पाठ खड़े होकर पूरे भाव के साथ करना है। एक और ध्यान रखिए कि पाठ सदैव आराम से किया जाता है बहुत जल्दी फर्राटेदार तरीके से पढ़ना ठीक नहीं। जैसे दो व्यक्ति जब बात करते हैं तो वह आराम बोलते हैं ताकि सामने वाले को समझ आ जाए इसी तरह प्रभु के सामने पाठ ऐसे करना है जैसे उनको सुना रहे हैं।


बुध को प्रसन्न करने के लिए छोटे भाई-बहनों को अपने सामर्थ्य के अनुसार उपहार दें। उपहार में स्पोर्ट्स आईटम हों तो अतिउत्तम रहेगा।


तुला राशि


इस समय कर्म प्रधान बनकर कठोर परिश्रम करना चाहिए क्योंकि वर्तमान समय में भाग्य बहुत अधिक बलवान नहीं चल रहा है।पितामह और पिता के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना होगा।


इस सप्ताह पीठ पीछे बुराई करने वालों की किसी बात की प्रतिक्रिया देना उचित नहीं है। आप प्रेम से बात करते चलिए और आप देखेंगे कि वो आपकी सराहना करने लगें हैं।


चोरी को लेकर सचेत रहने की आवश्यकता है। घर से यदि सब लोग कहीं बाहर जाएं तो लॉक ठीक से करके जाएं। साथ ही अपने डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, ई-वॉलेट आदि की सुरक्षा बढ़ा दें।


वृश्चिक राशि


इस सप्ताह अकेले काम करने के बजाए टीम के साथ काम करना ज्यादा अच्छे रिजल्ट देगा। आपको अपनी टीम में कामों को समझदारी से बांटना होगा।


किसी भी विवादास्पद स्थिति को बहुत शांत तरीके से सुलझाना होगा। गड़े मुर्दे उखाड़ने से स्थितियां और भी खराब हो सकती हैं।


इस सप्ताह आपको स्वास्थ्य के प्रति बहुत अधिक सचेत रहना होगा। खान-पान में विशेष ध्यान रखना होगा। पेट के निचले हिस्से में यदि कोई तकलीफ है तो डॉक्टर से तुरंत संपर्क करें।


धनु राशि


इस सप्ताह आपको अपने दांपत्य सुख पर विशेष ध्यान रखना होगा। यदि जीवन साथी के साथ कोई विवाद या मतभेद है तो उसको बहुत बढ़ाने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि यह समय राई का पहाड़ बना सकता है।


जो लोग पार्टनरशिप में काम कर रहें हैं  उनको अपनी बॉन्डिंग बहुत मजबूत रखनी होगी। उदार हृदय पार्टनरशिप का मुख्य आधार होता है, इसलिए  इस गुण को अपने से अलग न होने दें।


अगर आपका महत्वपूर्ण डेटा आपके लैपटॉप में सेव है तो सिस्टम का बैकअप लेते चलें क्योंकि इस सप्ताह कुछ तकनीकी समस्याओं के चलते आपके डेटा की क्षति होने की आशंका है।


मकर राशि


आलस्य के कारण ऑफिस के काम पेन्डिंग न छोड़ें। जो काम पेंडिंग छूट जाएगा उसी कार्य की सबसे अधिक आवश्यकता पड़ जाएगी जिससे ऑफिस में आपकी छवि खराब हो सकती है।


शत्रुओं के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। यदि आपका कोई मुकदमा या कोई विवाद न्यायालय में विचाराधीन है तो गंभीरता के साथ उसको देखें क्योंकि यह समय शत्रुओं के प्रति ध्यान देने का है।


बहुत अधिक खट्टी चीजों का सेवन करने से बचना चाहिए। क्योंकि इस समय आपके शरीर में पित्त की मात्रा अधिक रहेगी, इसलिए ऐसा आहार लेने से बचें जिससे कि एसिडिटी हो जाती हो।


कुंभ राशि


इस सप्ताह मानसिक रूप से परेशानी पैदा करने वाला चल रहा है। इसलिए अपने विवेक और धैर्य को अपने साथ रखें क्योंकि विषम परिस्थिति में आपका विवेक ही आपके बिगड़े हुए कामों को बनाएगा।


संतान के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। किसी भी प्रकार की अग्नि दुर्घटना से बच्चों को सुरक्षित रखें।


ग्रहों की स्थिति आपकी कमर में कुछ समस्या दे सकती है। इसलिए अपनी कमर का विशेष ध्यान रखें और भारी सामान उठाने से बचें।


मीन राशि


इस सप्ताह बहुत सुख प्राप्ति का लक्ष्य नहीं रखना चाहिए क्योंकि घरेलू तनाव बढ़ सकता है।


अपने स्वास्थ्य के प्रति ध्यान रखना होगा। खासतौर से चेस्ट इंफेक्शन। इसके अतिरिक्त माता का स्वास्थ्य खराब हो सकता है इसलिए उनका भी बहुत ध्यान रखें।


बच्चों की अतिरिक्त केयर करने के बजाए उनको सेल्फ डिपेंड बनाने की प्रक्रिया पर ध्यान दें। छोटी-छोटी जिम्मेदारियों की भी ट्रेनिंग देनी होगी।