राशिफल 6 जुलाई, 2019: इस महीने का पहला शनिवार आज, जानें- क्या करना रहेगा शुभ

जुलाई का पहला शनिवार आज है। आज आपका दिन कैसा गुजरेगा, आपके लिए क्या शुभ रहेगा और क्या चीजें आपको नुकसान पहुंचा सकती हैं। ये सब जानने के लिए एक क्लिक में पढ़ें 6 जुलाई का राशिफल

By: एबीपी गंगा | Updated: 06 Jul 2019 07:58 AM
Aaj Ka Rashifal 6 july 2019 daily horoscope

नई दिल्ली। एबीपी गंगा के खास शो समय चक्र में आपके अपने एस्ट्रो फ्रेंड पंडित शशिशेखर त्रिपाठी ने बताया आपको आपका आज का राशिफल। 6 जुलाई यानी जुलाई का पहला शनिवार...कैसा बीतेगा आपका ये दिन। आज क्या करेंगे, जिससे आपको लाभ प्राप्त होगा और क्या करने से आपको नुकसान हो सकता है। ये सब जानने के लिए पढ़ें 6 जुलाई का राशिफल।



आज का राशिफल (Aaj Ka Rashifal)


मेष राशि (Aries Horoscope)


आप सभी कार्य को पूरी निष्ठा के साथ करते हैं। जिसके कारण आपको बड़ी सफलता मिलने की संभावना है। आज आलस्य बिल्कुल भी न करते हुए, कार्य करें। क्योंकि वर्तमान समय में कड़ी मेहनत ही रंग लाएगी। मेष राशि वालों के लिए आज  का दिन, शत्रुओं पर विजय प्राप्त करने वाला होगा। ये शत्रु कोई और नहीं बल्कि अपने अंदर की बुरी आदतें हैं जिन पर विजय पानी है।


वृष राशि (Taurus Horoscope)


जिन लोगों को आज इंटरव्यू के लिए जाना है, वो कांफीडेशन दिखाने के लिए ज्यादा न बोले बल्कि गंभीरता से बात करने में ही उनकी जीत है। आज आपका या परिवार में किसी अन्य का बर्थडे हो तो अच्छे से सेलिब्रेट करना चाहिए। यदि आप जिम जाते हैं, तो बिना इन्स्ट्रक्टर की सलाह के कोई एक्सर्साइज न करें, नहीं तो कमर में खिचाव हो सकता है।


मिथुन राशि (Gemini Horoscope)


आर्थिक तंगी आज आपको परेशान कर सकती है। सब प्रभु पर छोड़ दें, जल्द ही परिस्थितियों में सुधार होने की संभावना है। अपनी सोसाईटी व आस-पास के क्षेत्र में साफ-सफाई के लिए लोगों को जागरुक करने में अपना योगदान दे सकते हैं। रात में सोने से पहले अनावश्यक रुप से मोबाईल का प्रयोग न करें शान्ति से, सोने का प्रयास करें, क्योंकि नींद स्वास्थ्य के लिए जरूरी है।


कर्क राशि (Cancer Horoscope)


ऑफिस के कार्य को जल्दबाजी में न निपटाए, अन्यथा काम बिगड़ सकता है। जिससे आपकी मेहनत और समय दोनों ही बर्बाद हो जाएगा। आज पुराने मित्रों के साथ बैठकी हो सकती है, और पुरानी यादें भी ताजा होगी। जिससे आपका मन प्रफुल्लित हो जाएगा। पार्टनर-शिप में काम करने वाले लोग, आज पार्टनर के साथ आपसी सामंजस्य बनाकर चलें।


सिंह राशि (Leo Horoscope)


समय है ज्ञान से खुद को भरने का, प्रेरणादायक पुस्तकें पढ़ें। आज लिया हुआ ज्ञान आपके जीवन में उपयोगी साबित होगा।अनावश्यक यात्रा करने से बचना चाहिए। कोई बहुत जरूरी यात्रा हो तो ही करें। मनोरंजन और पर्यटन के उद्देश्य से अभी कोई यात्रा न करें। आप जिस भी प्रोफेशन में हैं, उस प्रोफेशन की कतई बुराई न करें, और न ही नौकरी छोड़ने की बार-बार चर्चा करें।


कन्या राशि (Virgo Horoscope)


काम न बनने पर उदासी महसूस हो सकती है।आपको निराश नहीं होना चाहिए। आप निरंतर प्रयासरत रहिए, समय आने पर काम बन जाएंगे। आज मन और मार्ग में भटकाव हो सकता है इसलिए अपने विचारों को भटकने न दें। किसी अपरचित शहर या प्रदेश की यात्रा पर हैं तो मार्ग भटक सकते हैं। इसलिए क्षेत्र से परिचित को भी साथ में रखें। विवाद करना आपके स्वभाव में नहीं है, आपको किसी से भी विवाद नहीं चाहिए, इससे आपको ही नुकसान होगा।


तुला राशि (Libra Horoscope)


ऑफिस में मीटिंग का दौर चल सकता है। वर्क लोड अधिक होने के कारण आज ज्यादा काम करना पड़ सकता है। रात में हल्का भोजन करना आपके स्वास्थ्य के लिए सर्वोत्तम रहेगा। गरिष्ठ भोजन करने से बचें। घर में मेहमान आ सकते हैं जिनको लेकर घर में प्रसन्नता का माहौल बनेगा।


वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope)


बॉस यदि आपके काम को लेकर क्रोधित होते हैं, तो अपने काम में तेजी से सुधार करना होगा। ताकी भविष्य में आपके काम की सराहना हो। आज आर्थिक रूप से कुछ तंगी आ सकती है। संतान की पढ़ाई से संबंधित धन खर्च करने को प्रमुखता देनी चाहिए। महिलाओं के लिए आज का दिन सौंदर्य प्रसाधन के लिए उपयुक्त है। ब्यूटी ट्रीटमेंट करा सकती हैं।


धनु राशि (Sagittarius Horoscope)


ऑफिस में अपने सहकर्मियों के साथ ताल-मेल बना कर चलें। किसी भी व्यक्ति की बुराई न करें। आज खाने-पीने के मामले को लेकर दिल की आवाज़ सुननी चाहिए। आज आपका जो दिल करे वो खा सकते हैं। छोटी-छोटी बातों को लेकर ईगो के टकराव से बचना चाहिए। हर बात को अपने आत्मसम्मान से जोड़ना आपको तनाव दे सकता है।


मकर राशि (Capricorn Horoscope)


काम-काज को लेकर आज चिन्ता हो सकती है। जिसको लेकर आप परेशान न हों। सहकर्मियों के सहयोग से दिन के उत्तरार्ध में राहत मिलेगी। महिलाओं को अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए। आज हार्मोंस से संबंधित दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। पीने के पानी को लेकर जागरूक रहें। पेट से संबंधित दिक्कतें हो सकती हैं, इसलिए स्वच्छ जल का सेवन करना अनिवार्य है।


कुंभ राशि (Aquarius Horoscope)


ऑफिस में आपके कार्य की कुशलता को देखकर, बॉस आपकी सार्वजनिक रूप से सराहना कर सकते हैं। उनके साथ ज्यादा समय भी बिताना का अवसर प्राप्त हो सकता है। काम का बोझ बढ़ेगा, जिसको लेकर आपको अपने स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना चाहिए। खान-पान और दिनचर्या संतुलित रखें। व्यापारियों को आज मुनाफा मिलने की संभावना है। शेयर मार्केट से जुड़े हुए लोगों को भी लाभ मिल सकता है।


मीन राशि (Pisces Horoscope)


आज आपका कार्य करने में मन लगेगा। साथ ही हर काम को आप पूरी एनर्जी से करें। कुछ एडवांस कार्य भी कर सकते हैं।ऑफिस में किसी महिला सहयोगियों के साथ विवाद न करें। ग्रहों कि स्थिति महिलाओं सहयोगियों के साथ विवाद कर सकती है। दान करना सर्वश्रेष्ठ है, इसलिए आज किसी जरूरतमंद को एक पैकेट बिस्किट और जल अवश्य देना चाहिए।