राशिफल 4 जुलाई, 2019: जानें, क्या शुभ समाचार लेकर आया है गुरुवार, किससे रहना है सावधान

राशिफल 4 जुलाई, 2019: जानिए क्या कहता है आपका आज का राशिफल। जुलाई का पहला गुरुवार आपके लिए कितना लाभकारी और कितना नुकसानदायक रहेगा, ये सारी जानकारी पाने के लिए क्लिक करें।

By: एबीपी गंगा | Updated: 04 Jul 2019 08:56 AM
Aaj Ka Rashifal 3rd july 2019 daily horoscope

नई दिल्ली। एबीपी गंगा के खास शो समय चक्र में आपके अपने एस्ट्रो फ्रेंड पंडित शशिशेखर त्रिपाठी ने बताया है चार जुलाई का राशिफल। क्या कहती है ग्रहों की चाल, कैसा बीतेगा आपका आज का दिन। किस राशि के लोगों को आज सावधान रहने की जरूरत है और किस राशि पर आज गुरु की कृपा बरसेगी। ये सब जानने के लिए पढ़ें 4 जुलाई का आपना राशिफल



आज का राशिफल (Aaj Ka Rashifal)


मेष राशि (Aries Horoscope)


व्यापारियों के लिए आज का दिन शुभ है व्यापार को लेकर कोई बड़ी डील हो सकती है जिससे आपको लाभ होने की भी संभावना है। बड़े भाई के साथ मतभेद बढ़ने न दें। उनकी भावनाओं का आदर करें और साथ ही उनके स्वास्थ्य का भी  ध्यान रखें। स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन सामान्य रहेगा। बस एक बात ध्यान रखने वाली है, कि आज बाहर का भोजन खाने से बचना चाहिए।


वृष राशि (Taurus Horoscope)


आज आत्मविश्वास मजबूत है यही आत्मविश्वास आपके बिगड़े हुए कार्यों को भी सफल बनाएगा। आत्मविश्वास के साथ की गई मेहनत सदैव शुभ प्रदान करती है। आज किसी व्यापारिक परियोजना अथवा प्रॉपर्टी में निवेश करने की सोच रहे हों तो समय इसके अनुकूल चल रहा है। संतान की ओर से आपको शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है, जैसे नयी नौकरी, पढ़ाई और प्रतियोगिता में सफलता आदि।


मिथुन राशि (Gemini Horoscope)


ऑफिस में पूरी ऊर्जा के साथ काम करें।इससे आपको लाभ मिलने की प्रबल संभावनाएं हैं। जो लोग कंपटीशन की तैयारी कर रहे हैं उन लोगों को सफलता मिल सकती है। जो लोग लम्बे समय से किसी बीमारी से पीड़ित हैं उन लोगों के लिए आज का दिन शुभ है क्योंकि ग्रह आपको रोगों से लड़ने के लिए पूर्ण क्षमता दे रहें हैं।


कर्क राशि (Cancer Horoscope)


ऑफिस की समस्याएं वास्तव में उतनी बड़ी नहीं हैं, जितना की आप समझ रहें हैं। समय सकारात्मक है मेहनत को महत्व दें,  आपको सफलता प्राप्त हो सकती है। पारिवारिक कलह से आपको बहुत अलर्ट रहना होगा। इस समय किसी भी बात को तूल नहीं देना चाहिए, नहीं  तो सुख शांति भंग हो जाएगी। अभिभावक बच्चों के साफ-सफाई का विशेष ध्यान दें। ग्रहों की स्थिति इंफेक्शन जैसी समस्या पैदा कर सकती है।  जिससे बच्चे रोग की चपेट आ सकते हैं।


सिंह राशि (Leo Horoscope)


घर से संबंधित कोई सपना पूरा करने के लिए लोन मिलने की प्रबल संभावनाएं बन रही है। लेकिन भूमि या भवन चयन में सूझबूझ का परिचय देना होगा। जो लोग आज लंबी दूरी की यात्रा पर जा रहे है उनके लिए समय उत्तम है। आनन्द लेते हुए यात्रा को यादगार बनाना चाहिए।आज दान करना चाहिए। छोटा सा ही सही लेकिन दान देने के बाद आपको सुख की प्राप्ति होगी और पुण्य भी प्राप्त होगा।


कन्या राशि (Virgo Horoscope)


ऑफिस में आपको नई जिम्मेदारी मिल सकती है लेकिन आपको इस बात को परख लेना होगा कि आप इस कार्य को बखूबी निभा पाएंगे कि नहीं। मूड ऑफ हो तो भी उसे जाहिर न करें। आप समता के साथ केवल अपने दायित्वों को निभाते रहें। जल्द ही प्रसन्नता पुनः प्राप्त हो जाएगी। जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहने की आवश्यकता है। उन्हें पेट संबंधी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।


तुला राशि (Libra Horoscope)


कर्म ही पूजा है। अपने काम को ईमानदारी से आप करते चलिए आपकी उन्नति उचित समय पर होगी। श्री गणपति जी की कृपा से भाग्य आपका साथ देगा। ग्रहों की स्थिति को देखते हुए आज आहार में तरल पदार्थों का सेवन अधिक करें।  इससे आपको स्वास्थ्य के प्रति लाभ होगा। परिचितों से मनमुटाव  के कारण दूरियां बढ़ सकती हैं, लेकिन यह अच्छी बात नहीं है। आपको उदार भाव के साथ पुनः  संपर्क करके संबंधो में आई दरार को दूर करें।


वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope)


अपने अधूरे कामों को पूरा करते चलें अन्यथा आपके ऊपर काम का बोझ अधिक हो जाएगा। घरेलू अधूरे काम को भी समाप्त करने की भी योजना बना सकते हैं। सुख-सुविधाओं में वृद्धि होने की प्रबल संभावनाएं हैं। टेक्नोलॉजी से संबंधित कोई उपकरण आज खरीद सकते हैं। आज का दिन शुभ है। अतिथि देवो भवः, यदि आपके घर में मेहमान आ जाएं तो उनका स्वागत दिल खोल कर करें। आतिथ्य करते हुए उन्हें प्रेम दें जिससे उनकी शुभकामनाएं एवं आशीर्वाद प्राप्त हो।


धनु राशि (Sagittarius Horoscope)


जिन लोगों का राजनीति या सामाजिक कार्यों से संबंध है।आज उनको जनकल्याण की भावना को सर्वोपरि रखना होगा। धन के मामले में थोड़ा सतर्क रहने की आवश्यकता है। एटीएम, ई-वॉलेट या चेक आदि का उपयोग करते समय अतिरिक्त सावधानी बरतनी चाहिए। ध्यान रखें कि किसी के कष्टों को देखकर अंजाने में भी उपहास नहीं करना है। इससे किसी को  भावनात्मक चोट पहुंच सकती है।


मकर राशि (Capricorn Horoscope)


अगर काम बनते बनते रुक जाए तो परेशान न हो।  धैर्य का परिचय देते हुए प्रतीक्षा करें। एक बात हमेशा ध्यान रखिए कि गणपति जी यदि कोई काम रोक रहे हैं तो उसमें भी आपका ही भला है। आज अपने स्वभाव में बदलाव महसूस करेंगे।क्रोध अधिक आ सकता है। छोटी छोटी बातों को लेकर पारा हाई हो सकता है इसलिए कूल रहते हुए आज काम करने होंगे। मित्र को आपकी मदद की आवश्यकता पड़ सकती है। यदि कोई मित्र बीमार और अकेला हो तो उसकी मदद करना आपका दायित्व है।


कुंभ राशि (Aquarius Horoscope)


आज का दिन आपके कर्मक्षेत्र के लिए अच्छा है। हो सकता है कि जो काम धीमी गति से चल रहा था। उसमे तेजी आयेगी। अधिक काम के चलते सिर व आंखों में दर्द हो सकता है। इसलिए काम के बीच-बीच में थोड़ा रिलैक्स भी करते चलें। धन प्राप्ति होने के आसार दिख रहे हैं। मेहनत का फल भी मिलने की संभानाएं हैं।


मीन राशि (Pisces Horoscope)


जो लोग काफी लंबे समय से किसी प्रोजेक्ट पर कार्य कर रहे हैं  आज उस प्रोजेक्ट से जुड़े कुछ अच्छे समाचार प्राप्त हो सकते हैं। ऑफिस में अच्छे प्रदर्शन को देखते हुए आपके पद व प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। अपनी प्रबंधन क्षमता और कार्य कुशलता दिखाने का अब समय आ गया है। नई नौकरी में प्रयासरत लोगों के लिए आज का दिन महत्वपूर्ण है। जो लोग नौकरी बदलने की सोच रहे हैं उनको भी अपने लिंक्स से संपर्क साधना चाहिए।