राशिफल 3 जुलाई, 2019: जानें, बुधवार का दिन आपका कैसा गुजरेगा और किससे रहना है सावधान

राशिफल 3 जुलाई, 2019: आज जुलाई महीने का पहला बुधवार है, तो आज के राशिफल में जानिए कैसा गुजरेगा आपका बुधवार का दिन और किन बातों का आपको ध्यान रखना है।

By: एबीपी गंगा | Updated: 03 Jul 2019 05:50 AM
Aaj Ka Rashifal 3rd july 2019 daily horoscope

नई दिल्ली। जुलाई महीने का आज पहला बुधवार है। ये बुधवार आपका कैसा गुजरेगा और किन-किन बातों का आपको ध्यान रखना है। क्या चीज आपको फायदा पहुंचाएगी और क्या नुकसान दे सकती है। ये सारी जानकारी दी हैं, एबीपी गंगा के खास शो 'समय चक्र' में आपके अपने एस्ट्रो फ्रेंड पंडित शशिशेखर त्रिपाठी ने। तो आप भी पढ़ें, 3 जुलाई का राशिफल।



आज का राशिफल (Aaj Ka Rashifal)


मेष राशि (Aries Horoscope)


जिन लोगों का कार्यक्षेत्र घर से दूर है, उन लोगों को समय-समय पर अपने परिवार का हाल-चाल लेते रहना चाहिए। हो सके तो कुछ समय के लिए अवकाश लेकर अपने परिवार के साथ समय बिताएं। लंबे समय से जो लोग वाहन खरीदने का मन बना रहे हैं तो इस ओर प्लान किया जा सकता है। गाड़ी खरीदते समय सुरक्षा के मानकों का भी ख्याल रखें। आज खान-पान का ध्यान रखें। कोशिश करें की पैक्ड फूड या बासी भोजन का सेवन न करें। सेहत के मामले में कंप्रोमाइज करना आज आपके लिए महंगा पड़ सकता है।


वृष राशि (Taurus Horoscope)


आज अपने कार्य को मेहनत के द्वारा ही सफल बनाना है क्योंकि भाग्य आज साथ देने की फिराक में नहीं है। क्योंकि ग्रहों की स्थिति आपको मेहनत के द्वारा चीजों को अचीव कराना चाहती है। विवाह की बात जोर पकड़ सकती है। विवाह योग्य कन्याओं के लिए परिवार वालों को रिश्ते की तलाश करनी चाहिए। साथ ही कहीं  संबंध की बात कहीं चल रही हो तो उसके लिए प्रयासरत रहें। मानसिक या शारीरिक समस्याओं को अपने जीवनसाथी और मित्रों के साथ शेयर कर सकते हैं ताकि वे आपका मार्गदर्शन कर सकें। इससे आप अपने को रिलैक्स महसूस करेंगे।


मिथुन राशि (Gemini Horoscope)


आज जिनको किसी पेपर या इंटरव्यू में जाना है उनको अपनी पूरी तैयारी के साथ जाना है,  क्योंकि ग्रहीय स्थिति सफलता दिलाने वाली बन रही है।कोई भी कंफ्यूजन हो तो उसका निराकरण करके ही जाएं। समाज में रहते हुए आपके कार्य करने का तरीका ऐसा होना चाहिए कि काम के साथ-साथ आपका ज्ञान भी बढ़ता रहे, क्योंकि यही बढ़ता हुआ ज्ञान आपको नये कार्यों को करने में सहायक होगा। आज आपको थोड़ा समय बच्चों के साथ बिताना चाहिए। ऑफिस से थोड़ा जल्दी घर पहुंच कर बच्चों को उनकी पसंदीदा जगह पर घुमाने का प्लान बना सकते हैं या कहीं खाने पर ले जा सकते हैं।


कर्क राशि (Cancer Horoscope)


व्यापार से जुड़े लोगों के लिये आज का दिन शुभ है। ग्राहकों की फरमाइशों को ध्यान में रखते हुए अपने स्टॉक को बेहतर बनाना है। नये-नये डिजाइन को डिस्प्ले में लगाएं, जिससे की ग्राहक देखकर आपकी दुकान की ओर आकर्षित हों। आज माता की सुख-सुविधाओं का ध्यान रखें। उनकी जरूरतों को पूरा करें। इस समय माता को खुश रखना आपकी पहली प्राथमिकता होनी चाहिए। यदि कम्युनिकेशन गैप की वजह से संबंधों में दूरी आ गई है, तो इस दूरी को आज कम करने का प्रयास किया जा सकता है ताकि बिगड़े हुए रिश्तों में पुनः मधुरता आ सके।


सिंह राशि (Leo Horoscope)


आज ऑफिस में आपके द्वारा दिये गये सुझावों को वरीयता मिलेगी। किसी नये प्रोजेक्ट के लिए आपको शामिल किया जा सकता है। इसलिए अपने काम में शत-प्रतिशत देना होगा। यदि आप अपने स्वास्थ्य को लेकर काफी दिनों से परेशान चल रहें हैं तो आज उसमें आराम मिलने की संभावना है। यदि डॉक्टर के द्वारा कोई परहेज बताया गया हो तो उसका गंभीरता से पालन करें।अपनी वाणी और विचार दोनों में तालमेल बनाकर रखना होगा। क्योंकि मन में जो विचार आते हैं वे वाणी के माध्यम से बाहर आते हैं। इसलिए मन में अच्छे व सकारात्मक विचार को ही महत्व दें। यदि नकारात्मक विचार आते भी हैं तो धैर्य के साथ उन पर लगाम लाने की जरूरत है।


कन्या राशि (Virgo Horoscope)


आज दोपहर तक आप पर काम का प्रेशर अधिक रहेगा जिसके लिए आपको कुछ ज्यादा एक्टिव रहना पड़ेगा। कुल मिलाकर अपने अंदर ऊर्जा का स्तर बढ़ाकर रखना है ताकि दिमाग काम के प्रेशर को सही दिशा की ओर मोड़ सके। जीवन साथी को कमर में दर्द होने की आशंका है। इसलिए उन्हें अत्यधिक वजन उठाने व आगे झुककर कार्य करने से मना करें। इससे संबंधित किसी भी प्रकार की कोई समस्या होने पर तुरंत डॉक्टर  से संपर्क करें। आज चोट-चपेट के प्रति सचेत रहें। गिर कर चोट लगने की आशंका है। जो लोग ऊंचाई पर खड़े होकर काम करते हैं उनको पूरी सुरक्षा के नियमों को ध्यान में रखकर कार्य करना होगा।


तुला राशि (Libra Horoscope)


इस समय आपको जो काम का दबाव महसूस हो रहा है उसके लिए आप चिंतित न हों और न ही उससे भागने का प्रयास करें। वह भविष्य में आपकी उन्नति के लिए सहायक होगा। यदि यात्रा करने का प्लान बन रहा है तो इस समय यात्रा का प्लान किया जा सकता है। लेकिन आपको एक बात का  ध्यान रखना होगा, कि जो भी यात्रा का प्लान बने वो लम्बे दिनों के लिए न हो। आज मूड किसी न किसी बात को लेकर थोड़ी–थोड़ी देर में खराब हो सकता है, जिससे कि आप इरीटेट भी हो सकते हैं  स्थितियों को समझते हुए आपको बहुत ही कूल माइंड रखना है।


वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope)


आज रुके हुए कार्यों में कुछ तेजी आने की संभावना है। कई दिनों से जो कार्य आप पूरा करना चाह रहे थे, वह आज पूरे हो सकते हैं। उसके लिए प्रयास करते रहें। मेहनत रंग लाएगी, साथ ही भाग्य भी साथ दे रहा है। इसलिए आज बहुत एक्टिव रहने में ही फायदा है। कार्यक्षेत्र में बॉस की अपेक्षाएं आपसे बढ़ सकती हैं, बॉस की अपेक्षाओं पर खरा उतरना है। कोशिश करें कि कार्य को बॉस के मन मुताबिक ही करें।


धनु राशि (Sagittarius Horoscope)


अपनी फिटनेस का ध्यान रखें, साथ ही आज कुछ स्वच्छता पर भी ध्यान देने की आवश्यकता है। अपने आस-पास व घर की साफ-सफाई पर भी ध्यान दें। आज काम की अधिकता होने के कारण थकान अधिक महसूस हो सकती है। इसलिए ऑफिस से घर पहुंच कर शरीर की मालिश कराएं  व भरपूर नींद भी लें ताकि अगले दिन के लिए पुनः ऊर्जावान हो सकें। आज आपको फिजूल खर्च करने से बचना चाहिए। किसी की देखा-देखी में व्यर्थ खर्च करना आगे के लिए नुकसान दे सकता है, क्योंकि ग्रहों के अनुसार कोई बड़ा खर्च होने की आशंका है।


मकर राशि (Capricorn Horoscope)


मन और बुद्धि  दोनों मिलकर आपको सकारात्मक ऊर्जा प्रदान कर रही हैं। बस आपको इस सकारात्मक ऊर्जा कार्यों के अच्छे रिजल्ट लाने में प्रयोग करना है। अभी तक जो आलस्य की स्थिति बनी हुई थी,आज से वह ठीक होती दिख रही है। जिससे कि कार्य करने में मन भी लगेगा। कभी-कभी स्वास्थ्य खराब होने के कारण भी काम करने में मन नहीं लगता है, इसलिए आलस्य व स्वास्थ्य  दोनों को समझना चाहिए। अपनी वाणी के प्रभाव से किसी का भी दिल जीत सकते हैं। इसलिए अपनी वाणी में मिठास घोलकर उसे संतुलित रखना है। सेल्स का काम करने वालों के आज टारगेट पूरे होंगे, पूरी तैयारी के साथ कार्य के लिए निकलें।


कुंभ राशि (Aquarius Horoscope)


आज आपको अचानक कोई धन लाभ होने की आशंका है। यदि आपने कोई इंवेस्टमेंट करके रखा है तो उससे भी आपको लाभ होने की संभावना है। ऋण के रूप में किसी को धन दिया है तो उसको भी समय-समय पर याद दिलाते रहना चाहिए। आज कार्य को लेकर मानसिक रूप से तनाव महसूस हो सकता है। कुछ देर आंख बन्द करके सारी चिंताओं को भूलकर शांति से बैठें, इससे आपको तनाव से छुटकारा पाने का रास्ता मिलेगा। मित्रों के साथ पुराने कटु संबंधों में मधुरता आयेगी। लंबे समय से चली आ रही दूरियां भी इस समय मिटाई जा सकती हैं। रिश्तों को सुधारने का प्रयास करें।


मीन राशि (Pisces Horoscope)


अपने कर्मक्षेत्र में कठिन परिश्रम करने से बिल्कुल पीछे न हटे। इस समय आपकी मेहनत रंग लाने वाली है। आज लोगों से बातचीत करते समय शब्दों का इस्तेमाल थोड़ा ध्यान से करें। ऑफिस में फिजूल की बातें करने वालों से दूर रहें और अपने काम पर ध्यान दें क्योंकि वे आपका ध्यान काम से भटका सकते हैं। विरोधी आपके बनते हुए कार्य को बिगाड़ सकते हैं इसलिए उन पर भी नजर बनाएं रखनी होगी।