राशिफल 24 जुलाई, 2019: कैसा रहेगा आज आपका स्वास्थ्य, किस राशि के लोग किन बातों का रखें विशेष ध्यान

राशिफल 24 जुलाई, 2019: कैसा रहेगा आज आपका स्वास्थ्य, किस राशि के लोग किन बातों का रखें विशेष ध्यान। ये सब जानने के लिए पढ़ें अपना आज का राशिफल।

By: एबीपी गंगा | Updated: 24 Jul 2019 07:53 AM
Aaj Ka Rashifal 24 July 2019 Horoscope

नई दिल्ली। एबीपी गंगा के खास शो समय चक्र में आपके अपने एस्ट्रो फ्रेंड पंडित शशिशेखर त्रिपाठी ने बताया कि कैसा बीतेगा आपका आज का दिन। क्या कहता है सभी 12 राशियों का सटीक राशिफल। ऑफिस में दिन कैसा गुजरेगा। स्वास्थ्य कैसा रहेगा। ये सब जानने के लिए पढ़ें 24 जुलाई का राशिफल।



आज का राशिफल (Aaj Ka Rashifal)


मेष राशि (Aries Horoscope)


कठोर परिश्रम का कोई विकल्प नहीं होता है। आपकी मेहनत भविष्य में भाग्य के दरवाजे खोल सकती है। वर्तमान समय में भाग्य की अपेक्षा कर्म पर ज्यादा भरोसा रखें। मित्रों से विवाद को समाप्त करना ही अच्छा रहेगा। यदि आप लोन लेने के लिए प्रयासरत हैं तो अब इस दिशा में गाड़ी आगे बढ़ सकती है।


वृष राशि (Taurus Horoscope)


कर्मक्षेत्र में कठोर परिश्रम निरंतर जारी रखना होगा, ताकि अच्छे रिजल्ट आपको प्राप्त हो सके। गलत तरीकों से मिली सफलता स्थाई नहीं होती है। लोग मन भ्रमित कर सकते हैं अतः सचेत रहें। गरिष्ठ भोजन के सेवन से परहेज करें।


मिथुन राशि (Gemini Horoscope)


ऑफिस में यदि कोई आपसे गलत बात कर भी दे तो आप समझदारी का परिचय दें। आज विवाद को टालने का पूरा प्रयास करना होगा। छोटा हो या बड़ा, सबका सम्मान करें। बुरी आदत, व्यसन में बदल सकती हैं, मन के घोड़े पर लगाम लगाएं।


कर्क राशि (Cancer Horoscope)


आज मानसिक शांति को प्रमुखता देनी चाहिए, इसलिए शांत मन के साथ कार्य करिये। आपको अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। सरकारी नौकरी के लिए प्रयासरत लोगों को सफलता मिलने की संभावना है। सरकारी योजनाओं में निवेश करने का भी समय चल रहा है। गले एवं फेफड़े से संबंधित दिक्कत होने की आशंका है।


सिंह राशि (Leo Horoscope)


आलस्य किसी बीमारी के कारण भी हो सकता है। ऐसी स्थिति में डॉक्टर की सलाह लेना लाभकारी होगा। आज नया पेड़ लगाएं और उसको पानी देकर प्रकृति को बचाएं। अपनी गलत बात को सही साबित करने की कोशिश न करें।  गलती मानने में ज्यादा फायदा है। यह स्वभाव आपको भविष्य में बहुत लाभ देगी।


कन्या राशि (Virgo Horoscope)


आज अपने लक्ष्य पर निगाह रखना होगा। जो भी प्रमुख कार्य हों उनकी लिस्ट अवश्य बना लें। इस समय आपको कार्य में सफलता मिलने की प्रबल संभावनाएं हैं। कैटरिंग, रेस्टोरेंट या होटल से संबंधित कारोबार करते हैं उनको लाभ हो सकता है। शंका के चलते संबंधों में मनमुटाव होने की आशंका है।


तुला राशि (Libra Horoscope)


लाइफ पार्टनर या कोई मित्र आपसे सहयोग की मदद मांगे तो उसकी मदद अवश्य करें। आपकी मदद से उनके रुके हुए कार्य बन सकते हैं। आर्थिक लाभ होने की आज प्रबल संभावनाएं है। आज बुद्धि का प्रयोग करें कार्य बनने में समय नहीं लगेगा।


वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope)


ऑफिसियल कार्य आज सहकर्मियों के साथ मिलकर करने हैं। जिससे काम का बोझ कुछ कम होगा। आज की गयी मेहनत आपको भविष्य में फल देगी। शुभचिन्तको के घर जाकर उन्हे सरप्राइज दे सकते हैं। अभीभावक बच्चों को सोशल मीडिया से दूर रखें।


धनु राशि (Sagittarius Horoscope)


आपको यदि किसी का कार्य नहीं करना है, तो उसको बहुत प्यार से अपनी असमर्थता प्रकट करते हुए मना कर दें। कठोर शब्दों का प्रयोग से बचें। पड़ोसियों से ताल-मेल बना कर चलें जरुरत पर आपके बहुत काम आएंगे। माता-पिता के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना होगा। घर में किसी वस्तु की आवश्यकता है तो उसे खरीद लें।


मकर राशि (Capricorn Horoscope)


आज ऑफिस के नियमों को ध्यान में रखें। नियमों की अनदेखी के कारण परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। काम को लेकर कई दिनों से प्रयासरत हैं, तो कार्य पूरा हो सकता है। मेहनत आपको प्रगति के द्वार तक पहुंचा सकती है। घर के माहौल को खुशनुमा बनाकर रखना है।


कुंभ राशि (Aquarius Horoscope)


ऑफिस में आपकी स्थिति अच्छी रहेगी। सभी कार्य सरलता से होते चले जाएंगे। ऐसे कामों की प्लानिंग करें, जिनसे आने वाले दिनों में मदद मिले। गलतियों को दूर करने के लिए थोड़ी देर शांति से बैठे। सफाई करके घर की नकारात्मक ऊर्जा को बाहर निकालें।


मीन राशि (Pisces Horoscope)


आज पेंडिंग कार्य को निपटाना ही प्राथमिकता होनी चाहिए। बॉस कामों की रिपोर्ट भी मांग सकते हैं। ग्रहीय स्थिति आप पर बोझ बढ़ाकर धैर्य की परीक्षा ले सकती है। आप मीठा बोलकर लोगों से अपनी बात मनवा सकते हैं। आज पारिवारिक तनाव ऑफिस लेकर न आएं।