राशिफल 22 अगस्त 2019: ऑफिस से लेकर पारिवारिक जीवन तक, पढ़ें कैसा रहेगा आज का दिन

राशिफल 22 अगस्त 2019: ऑफिस से लेकर पारिवारिक जीवन तक, पढ़ें कैसा रहेगा आज का दिन। क्या कहता है सभी 12 राशियों का सटीक राशिफल, ये सब बताया है आपको आपके अपने एस्ट्रो फ्रेंड पंडित शशिशेखर त्रिपाठी ने....

By: एबीपी गंगा | Updated: 22 Aug 2019 07:37 AM
Aaj Ka rashifal 22 August 2019 daily horoscope

नई दिल्ली। एबीपी गंगा के खास शो समय चक्र में आपके अपने एस्ट्रो फ्रेंड पंडित शशिशेखर त्रिपाठी ने बताया कि क्या कहता है आपका आज का राशिफल। ऑफिस और घर में कैसा माहौल रहेगा। किस चीज से आपको लाभ मिल सकता है और किन बातों का ध्यान रखने की जरूरत है। ये सब जानने के लिए नीचे पढ़ें 22 अगस्त का अपना राशिफल।



आज का राशिफल (Aaj Ka Rashifal)


मेष राशि (Aries Horoscope)


ऑफिस में सुप्रीम बॉस का सानिध्य प्राप्त हो सकता है, उनसे उत्साहवर्धन भी प्राप्त होगा। काम को लेकर नई-नई टिप्स मिल सकती है। बहनों के साथ संबंध मधुर बनाकर चलें, क्योंकि ग्रहीय स्थिति इस समय बहनों से विवाद कराने वाली चल रही है।


वृष राशि (Taurus Horoscope)


आज घर के सदस्यों के साथ समय व्यतीत करते हुए प्रफुल्लित वातावरण में रहना आपके लिए अच्छा रहेगा। जीवनसाथी को पेट में दिक्कत हो सकती है इसलिए उनका ध्यान रखें , साथ ही उनकी परेशानी को नजरअंदाज न करें।


मिथुन राशि (Gemini Horoscope)


धैर्य और विवेक के द्वारा अपने मन में आने वाले विचारों को फिल्टर करते रहना है। सकारात्मक सोच वाले मित्रों के साथ समय बिताए। किसी भी बात को लेकर कुंठित या मन में कोई गिल्टी न रखें, नहीं तो यह बीमारी का कारण बन सकता है।


कर्क राशि (Cancer Horoscope)


मन में नए आइडिया आएंगे, अब इन आइडिया को प्रोजेक्ट के रूप में पिरोकर उच्चाधिकारियों के सामने प्रस्तुत करने से आपको लाभ होगा। जिम्मेदारियों से नहीं भागना चाहिए। ऑफिस हो या घर जिम्मेदारी को भार समझने की भूल कतई न करें।


सिंह राशि (Leo Horoscope)


इस समय ग्रहों की स्थिति अग्नि तत्व को बढ़ा रही है, इसलिए आहार में ठंडी चीजों का सेवन करें और दिमाग भी ठंडा रखें। यदि आप किसी भी प्रकार का कोई नशा करते हैं, तो उसे श्रीकृष्ण को साक्षी मान कर आज ही त्याग दें।


कन्या राशि (Virgo Horoscope)


आप सुख संसाधनों से संबंधित कुछ खरीदना चाहते हैं तो दिन शुभ हैं। सुख में वृद्धि होने की प्रबल संभावनाएं दिख रही है। वर्तमान समय में जीवनसाथी का प्रतिनिधित्व करने वाला ग्रह आपको तनाव दे सकता है, जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं।


तुला राशि (Libra Horoscope)


कामों की जिम्मेदारी को लेकर मन उदास हो सकता है। मेहनत करते रहें गणपति बप्पा का आशीर्वाद आपको प्राप्त होगा। ऑफिस में फायर सिक्योरिटी सिस्टम पर ध्यान देना होगा, अग्नि दुर्घटना को लेकर सचेत रहें।


वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope)


विचारों में नकारात्मकता आ सकती है, इसलिए सकारात्मक सोच रखनी होगी। किसी भी काम में कॉन्फिडेंस कम न होने दें। हर कार्य को देख सुनकर करें, क्योंकि लापरवाही आपकी छवि को खराब कर सकती है। किसी भी डॉक्यूमेंट पर बिना पढ़े हस्ताक्षर न करें।


धनु राशि (Sagittarius Horoscope)


प्रोफेशनल लोगों से मुलाकात करने के लिए आज का दिन अच्छा है। वैसे ऐसे मौकों को हाथ से जाने भी नहीं देना चाहिए। आज स्वार्थी लोग आपको खुश करने के लिए चिकनी चुपड़ी बातें करेंगे, ऐसे लोगों से सचेत रहने की आवश्यकता है।


मकर राशि (Capricorn Horoscope)


आज उन लोगों से संपर्क करिए, जिनसे बहुत दिनों से बात नहीं हुई है। रिश्तों को बनाएं रखने के लिए आपको निरन्तर लोगों से संपर्क बना कर रखना होगा। हृदय रोग से ग्रसित व्यक्ति अपना रूटीन चेकअप अवश्य कराएं, क्योंकि हृदय से संबंधित समस्या होने की आशंका है। साथ ही बहुत गरिष्ठ भोजन करने से भी बचें।


कुंभ राशि (Aquarius Horoscope)


ऑफिस में यदि कुछ सीखने को मिले तो इससे अच्छी क्या बात है। मीटिंग का दौर भी चल सकता है ,मीटिंग सकारात्मक परिणाम दे सकती हैं। यदि ऑफिस में विषम परिस्थितियां हैं तो पहले नए ऑफर की तलाश कर लेनी चाहिए, उसके बाद ही नौकरी छोड़ने का विचार मन में लाना होगा।


मीन राशि (Pisces Horoscope)


पिता से संबंध मधुर न चल रहे हों तो उनसे ताल-मेल बना कर चलें। पिता की शुभकामनाएं आपके जीवन के प्रत्येक क्षेत्र के लिए बहुत जरूरी हैं। सिर दर्द होने की आशंका है। अक्सर सिर दर्द की समस्या बनी ही रहती है तो इस समस्या के निवारण के लिए डॉक्टर से संपर्क करें।