आज का राशिफल (14 जून, 2019): जानिए, आज का सटीक राशिफल सिर्फ एक क्लिक में...

Aaj Ka Rashifal (14 जून, 2019): आपके अपने एस्ट्रो फ्रेंड पंडित शशिशेखर त्रिपाठी ने एबीपी गंगा के खास कार्यक्रम समय चक्र में बताया सभी 12 राशियों का सटीक राशिफल। मेष से लेकर मीन राशि तक के सभी लोगों का दिन आज कैसा बीतेगा, ये जानने के लिए नीचे पढ़ें....

By: एबीपी गंगा | Updated: 14 Jun 2019 08:40 AM
aaj ka rashifal 14 june 2019 daily horoscope astro show samay chakra abp ganga
नई दिल्ली, एबीपी गंगा। आखिर क्या कहता है आज आपका राशिफल (14 जून, 2019)... मेष, वृष, मिथुन, कर्क समेत सभी 12 राशियों के लोगों को किन बातों का रखना है ध्यान और क्या चीज उनके लिए रहेगी लाभकारी। ये सब बताया है आपके अपने एस्ट्रो फ्रेंड पंडित शशिशेखर त्रिपाठी ने...

आज का राशिफल


मेष राशि (Aries Horoscope)
आज काम की अधिकता के कारण मन में नौकरी छोड़ने का विचार आ सकता है। यदि ऑफिस में विषम परिस्थितियां हैं, तो पहले नए ऑफर की तलाश कर लीजिए, उसके बाद ही नौकरी छोड़ने का विचार मन में लाना होगा। कई बार ऐसी परिस्थिति आपके सामने आ सकती है कि गलती किसी और ने की हो, लेकिन नैतिक जिम्मेदारी आपको लेनी पड़े। इस परिस्थिति में गलती करने वाले को भी प्रेम से अवगत कराते रहें और उसमें सुधार के प्रयासों को भी बढ़ाते रहें। बहनों के साथ संबंध मधुर बनाकर चलें, क्योंकि ग्रहीय स्थिति इस समय बहनों से विवाद कराने वाली चल रही है। यदि बात करने पर विवाद हो जाता है, तो कुछ दिन संवादहीनता बनाकर चलने में ही लाभ है।


वृष राशि (Taurus Horoscope)
आज आपका आलस्य आपको काम नहीं करने देगा। आलस्य के कारणों को भी समझना होगा और यदि इसका कारण कोई रोग है, तो डॉक्टर की सलाह से जांच करानी चाहिए। वर्तमान समय में मौसम बहुत गर्म है और यदि दिमाग भी गर्म कर लिया तो ऑफिस और घर दोनों ही जगह माहौल खराब हो जाएगा। इस समय ग्रहों की स्थिति अग्नि तत्व को बढ़ा रही है, इसलिए आहार में ठंडी चीजों का सेवन करें और दिमाग भी ठंडा रखें। वर्तमान समय में जीवनसाथी का प्रतिनिधित्व करने वाला ग्रह आपको तनाव दे सकता है, इसलिए जीवन साथी को प्रसन्न रखें। उनके काम में सहयोग करें और उनकी मनोकामनाओं को पूर्ण करने में अपना योगदान दें।


मिथुन राशि (Gemini Horoscope)
आज ऑफिस में यदि कोई नया कार्य सीखने का मौका मिले, तो उसको सीखने से चूकना नहीं चाहिए, क्योंकि यह आपके प्रमोशन में सहायक साबित होगा। यदि पिता से संबंध मधुर न चल रहे हों तो उनसे ताल-मेल बना कर चलें। पिता के साथ मतभेद होना कोई बड़ी चीज नहीं है, लेकिन मनभेद होना बहुत खराब बात होगी। उनकी शुभकामनाएं आपके जीवन के प्रत्येक क्षेत्र के लिए बहुत जरूरी हैं। यह समय सभी प्रकार की जांच का समय चल रहा है, इसलिए सभी प्रकार के दस्तावेजों को संभाल कर रखें। वाहन चलाते समय भी अपने कागज, लाइसेंस व अन्य जरूरी चीजों को भी साथ लेकर चलें। ताकि किसी भी प्रकार की जांच में आपका समय ने बर्बाद हो।


कर्क राशि (Cancer Horoscope)
यदि आपको ऐसा महसूस होता है कि ऑफिस के कामकाज में कुछ अन्य शिक्षा भी लेना आवश्यक है। तो इसके लिए यह समय उपयुक्त है। आप किसी भी प्रकार का कोई प्रोफेशनल कोर्स कर सकते हैं। वर्तमान समय में नकारात्मक ग्रह आपके मन के विचारों को दूषित करने का पूरा प्रयास करेंगे, लेकिन आपको धैर्य और विवेक के द्वारा अपने मन में आने वाले विचारों को फिल्टर करते रहना है। साथ ही सकारात्मक सोच वाले मित्रों के साथ अधिक समय बिताना चाहिए।वकर्क राशि वाले बच्चों को अपनी संगत और व्यवहार में बहुत ध्यान देना होगा। उनके माता-पिता को यह ध्यान रखना होगा कि बच्चा कहीं कोई बुरी आदत न सीखें।


सिंह राशि (Leo Horoscope)
आज ऑफिस के महत्वपूर्ण कार्यों को गंभीरता से लें।  हर कार्य को देख सुनकर करें, क्योंकि थोड़ी सी भी लापरवाही आपकी छवि को खराब कर सकती है। किसी भी डॉक्यूमेंट पर बिना पढ़े हस्ताक्षर न करें। परीक्षा की तैयारी को लेकर काफी सचेत रहें। ऐसा हो सकता है कि आप याद तो करें, लेकिन लिखते समय कुछ याद न रहे। इसलिए लिख-लिखकर याद करने का अभ्यास करें। तनाव को लेकर हर वक्त चिंतन करना स्वास्थ्य के लिए ठीक नहीं है। हृदय रोग से ग्रसित व्यक्ति अपना रूटीन चेकअप अवश्य कराएं, क्योंकि हृदय से संबंधित समस्या होने की आशंका है।


कन्या राशि (Virgo Horoscope)
ऑफिस या कर्मक्षेत्र को लेकर दिमाग में काफी तनाव चल रहा है और अनिश्चितता का वातावरण बना हुआ है। इस विषम परिस्थिति में आपको शांति के साथ कार्य करते रहना चाहिए। महत्वाकांक्षा को कम रखना चाहिए। समय ठीक होने पर स्वतः ही सभी संकट दूर हो जाएंगे। इस समय आपको हर व्यक्ति की तारीफ करनी है, भले ही वह व्यक्ति आपकी बुराई करता हो। ऐसा करने से आपकी अच्छाइयां बढ़ेंगी और आप के खिलाफ विरोधी कोई षड्यंत्र भी नहीं कर पाएंगे। यदि आपका वजन बढ़ रहा है। तो आपको गंभीरता के साथ अपने आहार को संतुलित करना होगा। इसके अलावा अपने जीवन में योग को भी स्थान देना होगा।


तुला राशि (Libra Horoscope)
संपन्नता के साथ सरलता होना आपके मूल स्वभाव को चरितार्थ करता है, इसलिए आपको यह देखना होगा कि आपके जीवन में कहीं अत्यधिक रूप से विलासिता का प्रभाव तो नहीं है। आपको अपनी जिम्मेदारियों से नहीं भागना चाहिए। चाहे वह ऑफिस में हों या घर में। जिम्मेदारी को भार समझने की भूल कतई न करें। परिवार में किसी बुजुर्ग का स्वास्थ्य गड़बड़ है। तो उनकी देखरेख करें। यदि संभव हो तो अपने हाथों से सेवा करें, क्योंकि वृद्ध की सेवा करने से बहुत अधिक पुण्य प्राप्त होता है।


वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope)
वर्तमान समय में पुरानी बातों को बिल्कुल दिमाग में न लाएं। यह समय विचारों में नकारात्मकता ला सकता है, इसलिए सकारात्मक सोच रखनी होगी। किसी भी काम को करने में कॉन्फिडेंस कम न होने दें। यदि आप किसी भी प्रकार का कोई नशा करते हैं तो अब उसको त्यागने का समय आ गया है। समय रहते अगर नहीं त्यागा गया तो यह एक असाध्य रोग में फलित हो जाएगा। रास्ते में यदि कोई गरीब मिले तो उसको कुछ दान अवश्य कर दें। उनकी शुभकामनाएं आपके लिए फायदेमंद साबित होगी।


धनु राशि (Sagittarius Horoscope)
व्यापारियों के लिए आज का दिन अच्छा है। ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए कोई योजना बनाएं, और उसमें सुविधाओं का ध्यान रखें। क्योंकि इस समय अधिक ग्राहक आने की संभावना है। आज स्वार्थी स्वभाव रखने वाले लोग आपको खुश करने के लिए चिकनी चुपड़ी बातें करेंगे, लेकिन आपको तटस्थ व्यवहार करते हुए न्याय संगत कार्य करना होगा। बाहर का भोजन खाने से परहेज करना है क्योंकि ग्रहीय स्थिति पेट में इंफेक्शन करा सकती है। हो सके तो अपना भोजन पानी साथ ही लेकर चलें।


मकर राशि (Capricorn Horoscope)
आज आपको ऑफिस में सुप्रीम बॉस का सानिध्य प्राप्त हो सकता है और उनसे उत्साहवर्धन भी प्राप्त होगा। साथ ही काम को लेकर नई-नई टिप्स भी मिल सकती हैं। प्रतियोगिता की तैयारी करने वाले विद्यार्थियों को बहुत कठोर तप करना चाहिए। विजय प्राप्त करने के लिए एड़ी चोटी का बल लगा देना चाहिए। साथ ही समय बर्बाद न हो, इस बात का विशेष ध्यान रखें। आपको अपने दैनिक कार्य में  प्रयोग होने वाली वस्तुओं जैसे- साबुन, शैम्पों, टॉवेल, कंघा, रुमाल, चादर आदि, को अलग रखना चाहिए। क्योंकि यह समय स्किन संबंधित समस्या होने का है।


कुम्भ राशि (Aquarius Horoscope)
जो लोग पेंटिंग क्षेत्र से संबंधित हैं उनके कार्य में और प्रखरता आएगी। साथ ही उनकी उन्नति के द्वार भी खुलेंगे। जो व्यापारी कला से जुड़ी हुई वस्तुओं का काम करते हैं उनके लिए भी समय उत्तम है। खाली समय या अवकाश पर कहीं यात्रा करने के बजाए आराम करने ज्यादा अच्छा रहेगा। दरअसल कार्य के दबाव में अब दिमाग यह चाहता है, कि आराम करें ताकि शरीर चुस्त दुरुस्त होकर नई ऊर्जा के साथ पुनः काम करने को तैयार हो जाए। वर्तमान समय में आपके मस्तिष्क पर अग्नि तत्व के ग्रह प्रभाव बनाए हुए हैं। इसलिए उनको शांत करने के लिए हनुमान जी के मंदिर जाकर उनसे प्रार्थना करें, आपको मानसिक शांति प्राप्त होगी। प्रसाद चढ़ाकर पूरा प्रसाद वहीं पर वितरित कर दें।


मीन राशि (Pisces Horoscope)
जो लोग लोहे का कारोबार करते हैं उनके लिए आज का दिन अच्छा है। कारोबार से संबंधित किसी भी प्रकार की प्लानिंग, डील करना अच्छा रहेगा। वर्तमान समय में आपके संबंध भाई के साथ खराब हो सकते हैं। मन में खटास आ सकती है, या फिर जमीन जायदाद को लेकर कोई तनाव हो सकता है। लेकिन आपको विशाल हृदय के साथ संवाद करते हुए समस्या को जन्म नहीं देना चाहिए। आज आपके सामने जो भी समस्याएं आएंगी उनको आप बहुत ही सूझबूझ के साथ सुलझा लेंगे। यही नहीं मित्रों व परिवार की भी समस्याओं को सुलझाने में आप की अहम भूमिका होगी।