राशिफल 10 जुलाई, 2019: जानें, आज क्या करना रहेगा लाभकारी, किन चीजों से बचें

राशिफल 10 जुलाई, 2019: आज का दिन आपका कैसा बीतेगा, क्या करना आपके लिए लाभकारी रहेगा और किन बातों का आपको आज विशेष ध्यान देना है। ये सब जानने के लिए एक क्लिक में पढ़ें अपना आज का राशिफल।

By: एबीपी गंगा | Updated: 10 Jul 2019 07:06 AM
Aaj Ka Rashifal 10 july 2019 daily horoscope

नई दिल्ली। आज का दिन आपका कैसा बीतेगा। किन-किन बातों का आपको आज विशेष ध्यान देने की जरूरत है। प्रोफेशनल लेकर पारिवारिक और दंपति जीवन में क्या कुछ आज होने के आसार हैं। क्या कहती है ग्रहों की चाल। ये सब बताया है एबीपी गंगा के खास शो समय चक्र में आपके अपने एस्ट्रो फ्रेंड पंडित शशिशेखर त्रिपाठी ने....



आज का राशिफल (Aaj Ka Rashifal)


मेष राशि (Aries Horoscope)


प्रोफेशनल लोगों से मुलाकात करने के लिए आज का दिन अच्छा है। वैसे ऐसे मौकों को हाथ से जाने भी नहीं देना चाहिए, क्योंकि ऑफिस में यदि कुछ सीखने को मिले तो इससे अच्छी क्या बात है। मीटिंगों का दौर भी चल सकता है, मीटिंग सकारात्मक परिणाम दे सकती हैं। आज बच्चों के साथ कुछ समय बिताएं उनके साथ गेम खेलने चाहिए। बच्चों के साथ उन्हीं की तरह व्यवहार करने से बच्चों के चेहरे पर खुशी तो आएगी ही, साथ ही अपका दिल भी प्रसन्न हो जाएगा। जीवनसाथी को कई कारणों से क्रोध आ सकता है, वैसे क्रोध तो सभी को आता ही है, लेकिन यदि अनावश्यक आए तो कारण का पता अवश्य लगा लेना चाहिए। उनकी शिकायतों को दूर करने का प्रयास करिए, इससे घर का वातावरण भी अच्छा रहेगा।


वृष राशि (Taurus Horoscope)


दूसरों के भरोसे काम करते समय थोड़ी सावधानी बरतनी चाहिए। आर्थिक मामलों में जितना संभव हो, उतने काम स्वयं ही करें।आपके संबंध ही आपका संबल है। आपको संबंध निभाने के लिए समय और प्रेम दोनों में निवेश करने होंगे। इससे आपको लाभ भी होने वाला है। ग्रहों की स्थिति हृदय रोग दें सकती है, इसलिए अपने खान-पान में हल्का भोजन ही करें। यदि आपको पहले से ही आहार में संतुलन रखने की सलाह दी गई है, तो अतिरिक्त सावधानी रखनी चाहिए।


मिथुन राशि (Gemini Horoscope)


बच्चे पढ़ाई या कोर्स कर सकते हैं।  स्वयं को अपडेट करना जरूरी है। ग्रहीय स्थिति धैर्य को चेक कर रही है। भ्रमित न हों और न ही किसी के बहकावे में आएं।


कर्क राशि (Cancer Horoscope)


अपनी प्रतिभा का मोल समझना होगा। भविष्य में पद और पैसा दोनों में वृद्धि होगी। काम ज्यादा और सैलरी कम मिल रही हो तो परेशान न हों। मौसा या मौसी बीमार हो सकते हैं। वाहन संभालकर चलाएं। अनावश्यक यात्राओं से भी बचें।


सिंह राशि (Leo Horoscope)


ग्रहीय स्थिति वाणी को कठोर बना रही है। प्रेम से बात करते हुए जूनियर को प्रोत्साहित करें। पारिवारिक विवादों को शांति से निपटाना ही अकलमंदी है। किसी की बुराई न करें अन्यथा बातों का बतंगड़ बन सकता है। निर्धन की मदद, आशीर्वाद लें।


कन्या राशि (Virgo Horoscope)


जीवन को संतुलित बनाकर चलना जरूरी है। सुख और दुख दोनों में सम रहे। चोरी की आशंका है।दस्तावेजों को संभालकर रखें। व्यापारी ग्रहकों पर ध्यान दें। फीडबैक से स्वयं को सुधारें।


तुला राशि (Libra Horoscope)


आप में ज्ञान की कमी नहीं है, लेकिन आज उसका प्रयोग करने में आलस्य  हो सकता है। एक्टिव रहें। समय है मुखर रहने का।नए अवसर प्राप्त होने की संभावना है। नौकरी में बदलाव हो सकता है। कान व गले से संबंधित रोग हो सकता है।


वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope)


प्रोफेशनल तरीकों को अपनाना चाहिए। प्रोफेशनल का अर्थ है अपने काम पर ही फोकस करना। धन की शुद्धता पर ध्यान दें। अनैतिक कार्यों से धन कमाने से बचें। दान करते रहें। गरीब को भोजन कराएं। हाथों की केयर करें, किसी जगह दब कर चोट लगने की आशंका है।


धनु राशि (Sagittarius Horoscope)


आज कहीं बोलने का मौका मिले तो बेबाक होकर बोले। लोग आपकी बातों को गंभीरता से सुनेंगे और उस पर अमल भी करेंगे। बिजनेस की शुरुआत की प्लानिंग के लिए समय उपयुक्त है, इसमें सफलता मिलने की प्रबल संभावनाएं हैं।


मकर राशि (Capricorn Horoscope)


आज के दिन लक्ष्य साधकर चलना होगा। समय का ध्यान रखते हुए अपने कामों को सूचीबद्ध करना चाहिए। काम की अधिकता के कारण आप परेशान हो सकते हैं। धैर्य के साथ अपने कामों को करते चलिए, गणपति जी शुभ परिणाम ही देंगे। ध्यान रहे… सरकारी अधिकारी से विवाद हो सकता है।


कुंभ राशि (Aquarius Horoscope)


टीम वर्क में काम करने का मौका मिलेगा। नयी टीम चुननी पड़े तो उसके लिए अपने नेटवर्क को मजबूत रखना होगा। आत्मविश्वास में कमी न आने दें। मन को प्रसन्न रखने का प्रयास करें। जीवनसाथी या ससुराल के परिचितों से विवाद हो सकता है। इस स्थिति में बहुत मैच्योरिटी के साथ मामले को संभालना होगा।


मीन राशि (Pisces Horoscope)


वरिष्ठ अधिकारियों को आपसे बहुत उम्मीदे हैं। जिसके चलते आपको नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं, जिनको अच्छे से निभाना है। अपने कठोर स्वभाव में कुछ परिवर्तन करना पड़ सकता है। आपको ज्यादा स्पष्ट बोलने से बचना चाहिए क्योंकि कभी-कभी स्पष्ट बातें भी लोगों का खराब लग जाती हैं। यूरिन इंफेक्शन संबंधित समस्याओं के प्रति सचेत रहें। पानी का सेवन अधिक करें। समस्या गंभीर होने पर डॉक्टर से संपर्क करें।