आज का राशिफल (11 जून, 2019): एक क्लिक में पढ़ें आज का सटीक राशिफल

Aaj Ka Rashifal (11 जून, 2019): एबीपी गंगा के खास कार्यक्रम समय चक्र में आपके अपने एस्ट्रो फ्रेंड पंडित शशिशेखर त्रिपाठी ने बताया सभी 12 राशियों का सटीक राशिफल....साथ ही जानें उत्तराफाल्गुनी नक्षत्र की पूर्ण जानकारी।

By: एबीपी गंगा | Updated: 11 Jun 2019 12:45 PM
Aaaj ka Rashifal 11th June 2019 Daily Horoscope Astro Show Samay Chakra Abp Ganga

नई दिल्ली, एबीपी गंगा। जानें उत्तराफाल्गुनी नक्षत्र की पूर्ण जानकारी साथ ही ये भी जानें क्या कहता है आपका आज का राशिफल (11 जून, 2019)... मेष, वृष, मिथुन, कर्क समेत सभी 12 राशियों के लोगों के लिए क्या चीज रहेगा लाभकारी और किन चीजों से उन्हें सावधान रहना है। ये सब बताया है आपके अपने एस्ट्रो फ्रेंड पंडित शशिशेखर त्रिपाठी ने...



आज का राशिफल


मेष राशि (Aries Horoscope)


परिस्थितियों से लड़ने की पूर्ण क्षमता है। अन्तिम चरण तक प्रयास करें, आपको कार्यों में सफलता अवश्य मिलेगी। अगर आज कहीं बाहर जाकर भोजन करने का मूड है तो किसी अच्छे रेस्टोरेंट पर ही जाएं, जहां साफ-सफाई को लेकर पुख्ता इंतजाम हो। आज जो भी कार्य करें उसे बहुत ही सावधानी पूर्वक करना चाहिए छोटी सी गलती आपके कार्य की क्वालिटी को कम कर सकती है।


वृष राशि (Taurus Horoscope)


बॉस आपके कार्य को लेकर आपसे खुश है। आज आपके और आपके बॉस के बीच ताल-मेल अच्छा रहेगा। बॉस के सहयोग का पूर्ण लाभ लेने का प्रयास करना चाहिए। आज का दिन खरीदारी के लिए शुभ है। शापिंग का मूड है तो शापिंग पर जा सकते हैं। खरादारी करते समय कोई भी पूजा से संबंधी वस्तु अवश्य खरीदें। वाहन चलाते समय अलर्ट रहें। किसी भी प्रकार की चोट-चपेट लग सकती है।


मिथुन राशि (Gemini Horoscope)


आज स्वास्थ्य में कुछ गिरावट हो सकती है। अपने स्वास्थ्य को देखते हुए आज आराम को अधिक महत्व देना चाहिए।
कहीं ऐसा तो नहीं है कि आप अपनी गलती की सजा दूसरों को दे रहें है । इस पर ध्यान देने की जरुरत है।अपनी कमियों को देखने का प्रयास करें और इन्हें सुधारें। ऐसे मित्रों का साथ जरूरी है जो आपकी कमियों को इंगित भी करते रहें।
जीवनसाथी के साथ विवाद करने से बचें अन्यथा ज्यादा गरमा-गर्मी में बात तो बिगड़नी ही है।


कर्क राशि (Cancer Horoscope)


आज आपको कार्य को बहुत ही सतर्क होकर करने की जरूरत है। पिछली गलतियों से आज कुछ सीखना चाहिए। और यह देखते चलें की कहीं यह गलतियां दोबारा तो नहीं हो रही है। घर में कुछ ऐसी व्यवस्था बनाएं कि पक्षियों के लिए पानी और दाने का प्रबंध किया जा सकें। प्यासा पक्षी जब आपके घर से अपनी भूख और प्यास बुझाएगा तो आपको उससे बहुत आशीष मिलेगा। घर के सदस्यों की मदद से आपको लाभ होने की प्रबल संभावनाएं बनी हुई हैं।अतिआवश्यक कोई वस्तु उपहार में प्राप्त हो सकती है।


सिंह राशि (Leo Horoscope)


आज दिल और दिमाग दोनों ही कार्य के इर्द-गिर्द चलता रहेगा कि कैसे कार्य को पूरा किया जाये और आने वाले कार्यों को कैसा प्लान किया जाए। नये वाहन खरीदने को लेकर अभी कुछ समय के लिए रुक जाना ही बेहतर होगा। क्योंकि वाहन खरीदने के लिए समय उपयुक्त नहीं चल रहा है। गर्भवती महिलाओं को आज बासी भोजन के सेवन से बचना चाहिए। बिगड़ा खान-पान स्वास्थ्य पर असर डाल सकता है।


कन्या राशि (Virgo Horoscope)


बॉस की निगाह में आने के लिए आपको अपने गुणों की मार्केटिंग करनी होगी। कुल मिलाकर बॉस को प्रसन्न करना है। किसी काम को करने में की गयी जल्दबाजी आपको संकट में डाल सकती है। अत: गंभीरता से कार्य को अंजाम दें। मां के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखिए। यदि मां की तबियत काफी लंबे समय से खराब चल रही है तो उन्हें और अच्छी जगह चिकित्सा सुविधा दिलाएं।


तुला राशि (Libra Horoscope)


आपके वर्कप्लेस में जो मित्र और सहयोगी आदि हैं वह कॉपरेटिव मूड में चल रहे हैं, आपको उनसे लाभ होगा। जिन लड़कियों की शादी के संबंध में बात चल रही है, उनके लिए यह सही समय है। उनका रिश्ता पक्का हो सकता है। अब आपको अपने गुस्से पर काबू रखना होगा, वरना बनते काम बिगड़ जाएंगे और रिश्तों में भी खटास आ सकती है।


वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope)


आपको अपनी बुद्धि और विवेक का सहारा लेते हुए काम करना है। किसी के भी बहकावे में न आये, नहीं तो काम बिगड़ सकते हैं। जिन चिंताओं या स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों से जूझ रहे थे, इस समय उनसे आपको राहत मिल सकती है। अपने लाईफ पार्टनर व बिजनेस पार्टनर पर गुस्सा बिल्कुल न हो। विवाद होने पर आप तनाव का शिकार हो सकते हैं, जो आपकी सेहत के लिए ठीक नहीं है।


धनु राशि (Sagittarius Horoscope)


अपने कार्यों की समीक्षा करें, और जो कार्य समय नष्ट करने वाले हों, उनको अपनी वरीयता सूची से निकाल दें। समय बचाना ही पहली प्राथमिकता होनी चाहिए। यदि आज कोई विशेष पारिवारिक दिन है, तो उसे खूब उत्सव के साथ मनाएं। चित्त में उल्लास की बिल्कुल भी कमी न होने दें। आज गाड़ी चलाते समय आपको गति पर नियंत्रण रखना होगा। ग्रहों की स्थिति सामने वाले, वाहन की गलती की वजह से दुर्घटना करा सकती है।


मकर राशि (Capricorn Horoscope)


लगातार आपको कर्मक्षेत्र में नयी-नयी चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। आपको इससे परेशान नहीं होना है, बल्कि उन परेशानियों से आपको कुछ नया सीखना चाहिए। यदि आपका धार्मिक यात्रा पर जाने का प्लान हो तो जा सकते हैं। धार्मिक यात्रा में देवी दर्शन के लिए जाना अच्छा रहेगा। अपने संबंधों को मजबूत करके रखें, क्योंकि यही आपकी पूंजी है। इसलिए समय-समय पर अपने सगे-संबंधियों व मित्रों का हालचाल अवश्य लेते रहें, जो कि भविष्य में आपका सहयोग करेंगे।


कुम्भ राशि (Aquarius Horoscope)


धन को लेकर बहुत अधिक परेशान न हो। धन तो आता जाता रहता है, इसलिए धन के अतिरिक्त छोटी-छोटी खुशियों को भी महत्व दें। दिल में किसी प्रकार का कोई गिल्ट न रखें, जो भी है, उसे प्रत्यक्ष रूप से कह देना ही सही होगा। और दिल का बोझ भी कम हो जाएगा। अपने परिवार के लोगों के ऊपर अनावश्यक क्रोध न करें, क्योंकि एनर्जी का लेवल कम हो सकता है। अनावश्यक यात्रा करने से भी बचें।


मीन राशि (Pisces Horoscope)


ऑफिस में किसी सहयोगी की हेल्प करनी पड़ें, तो प्रसन्नता के साथ हरसंभव मदद करें। गणपति जी आपका भला करेंगे। जिन युवाओं की अभी तक शादी नहीं हुई है तो उनके विवाह की बात जोर पकड़ सकती है। यदि आपका ब्लड प्रेशर हाई रहता है तो आज क्रोध से दूर रहें। बहुत ज्यादा हाईपर होने की आवश्यकता नहीं है।