पुलिस ने कुख्यात बदमाशों को दबोचा, सौ से ज्यादा लूट की वारदात को दे चुके है अंजाम

चुनौती बने कार में सवार तीन बदमाश मुठभेड़ में हुए गिरफ्तार दो बदमाशों को लगी गोली। इस मुठभेड़ में सब इंस्पेक्टर भी हुए घायल। तीन बदमाशों ने सौ से ज्यादा लूट की वारदात को दे चुके है अंजाम।

By: एबीपी गंगा | Updated: 19 May 2019 03:10 PM
Police shoot gangsters, committed more than 100 cases of robbery

एबीपी गंगा, पुलिस के लिए चार सालो से चुनौती बने कार सवार गैंग के तीन बदमाशों को आखिरकार नोएडा पुलिस ने सूरजपुर के पास हुए एक मुठभेड़ में धर दबोचा है, जबकि तीन बदमाश मौके से भागने में सफल रहे। इस मुठभेड़ में दो बदमाशों को गोली लगी और घायल हो गए। जबकि बदमाशों की गोली से एक सब इंस्पेक्टर भी घायल हुआ हैं। सभी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है बदमाशों के कब्जे से चार पिस्टल 40 जिंदा कारतूस, भारी मात्र में लुटे हुए सोने के जेवरात और लूट में लगातार इस्तेमाल की जा रही तीन कारें भी बरामद की गई हैं। इन तीन कारो से इन बदमाशों ने अब तक 39 से ज्यादा लूट की वारदातों को अंजाम दिया है।


नोएडा के जिला अस्पताल में पुलिस मुठभेड़ के बाद घायल बदमाशों ओमवीर भाटी और सोनू यादव से पूछताछ करते एसएसपी। इन बदमाशों को पुलिस ने सेक्टर 144 के पास मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार 18 मई को सेक्टर 144 में नीले रंग की बलेनो कार पर सवार बदमाशों ने 2 लोगों को गोली मारकर लूट की थी। सूचना मिलने पर पुलिस की टीमें ने सेक्टर 144 के पास ही इस बदमाशो को घेर लिया,बदमाशों ने अपने आप को घिरा देख पुलिस पर फायरिंग करनी शुरू कर दी,जिसमें गोली लगने से एक सब इंस्पेक्टर पटनिस घायल हो गए जवाब में पुलिस ने फायरिंग की,12 राउंड की फायरिंग के बाद दो बदमाश ओमवीर और सोनू घायल हो गए, पुलिस ने इन दोनों बदमाशों के साथ इनके एक अन्य साथी को भी गिरफ्तार किया है। जबकि तीन बदमाश मौके से फरार होने में सफल हो गए।


एसएसपी के अनुसार यह गिरोह 2015 से पुलिस के लिए चुनौती बना हुआ था। इन बदमाशों ने 2015 में एक्सप्रैस थाना क्षेत्र से लाल रंग की सेंट्रो कार चोरी की थी और इस चोरी की कार से 20 वारदातों को अंजाम दिया था। इसके बाद इन बदमाशों ने 2018 मे एक्सप्रैस थाना क्षेत्र से आई-10 कार चोरी की और लूट की 12 वरदातों को अंजाम दिया। इन बदमाशों ने थाना 39 क्षेत्र से जनवरी 2019 में नीले रंग की बलेनो कार लूटी थी और इस कार से 7 लूट की वारदात को अंजाम दे चुके हैं। पुलिस ने बदमाशों के कब्जे से वारदात में इस्तेमाल हुई है तीनों कार, चार पिस्टल 40 जिंदा कारतूस और भारी मात्रा में लुटे हुए जेवरात बरामद किया है। पुलिस का दावा है कि इसी गिरोह ने 8 मई को फेस टू में इंडिया टीवी के पत्रकार के साथ लूट की थी इन बदमाशों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।