बीमा स्कीम का लालच देकर ठगी की वारदात को देते थे अंजाम, फोन के जरिए फैला रखा था मकड़जाल

नोएडा में पुलिस ने बीमा के नाम पर ठगी करने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है। इस कॉल सेंटर से लोगों को बीमा के लिए फोन किया जाता था और उन्हें ज्यादा मुनाफे का लालच देकर ठगा जाता था।

By: एबीपी गंगा | Updated: 30 May 2019 03:50 PM
Fraud in the name of Insurance scheme, four arrested

हापुड़, एबीपी गंगा। उत्तर प्रदेश के हापुड़ में थाना बाबूगढ़ पुलिस,स्वाट टीम व सर्विलांस टीम को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने एक कॉल सेंटर चलाने वाले गैंग का पर्दाफाश किया है। ये गैंग बीमा स्कीम के नाम पर लोगों से ठगी करता था। गैंग के सदस्य लोगों को फोन के जरिए बीमा स्कीम की जानकारी देते थे और कम पैसे में ज्यादा लाभ की बात कर ठगी की वारदात को अंजाम देते थे। जब लोग इनके पास जानकारी लेने जाते थे तो ठगों की तरफ से किसी तरह का जवाब नहीं दिया जाता था।


मुनाफे का देते थे लालच


ऐसा ही मामला हापुड़ के युवक के साथ हुआ, पीड़ित को फोन कर कर ठगों ने बिमा में स्कीम का लालच दिया और युवक ठगों के पास चला गया। ठगों ने अच्छी स्कीम का लालच दिया, युवक ने स्कीम के नाम पर 12 लाख रुपये दे दिए, जब युवक को कुछ शक हुआ तो उसने बाबूगढ़ थाने में मुकदमा दर्द कराया, जिसके बाद पुलिस,स्वाट टीम व सर्विलांस टीम इन ठगों की तलाश में जुट गई। सर्विलांस की मदद से टीम ने नोएडा के BSI टावर के पास से सेकेंड फ्लॉवर पर चल रहे कॉल सेंटर पर छापा मारा, जहां कुछ लोग सेंटर चलाते हुए मिले, जिनको पुलिस हिरासत में लेकर बाबूगढ़ थाना पहुंच गई।


चार ठग गिरफ्तार


पुलिस की पूछताछ में पता चला है कि गैंग कई जिलों में ठगी की वारदातों को अंजाम दे चुका है। पूछताछ में यह भी सामने आया है कि गैंग फर्जी तरीके से बीमा कराने के नाम ठगी करता था। फिलहाल पुलिस ने गैंग से जुड़े मोनू,अंकुर,राहुल और ओपीन को गिरफ्तार किया है, और इनसे 5 मोबाइल फोन भी बरामद किए गए हैं जिनसे ये लोगो को ठगी का शिकार बनाते थे।