दिल्ली-एनसीआर में मौसम ने बदली करवट, झमाझम बारिश से लोगों को मिली गर्मी से राहत

दिल्ली-एनसीआर में मौसम ने बदली करवट। झमाझम बारिश ने लोगों को गर्मी से दी राहत। मौसम विभाग की मानें तो अगले 48 घंटे उत्तर भारत में तापमान कम रहेगा।

By: एबीपी गंगा | Updated: 15 May 2019 05:11 PM
Delhi Ncr weather change rain gives relief in summer

नोएडा, एबीपी गंगा। राजधानी दिल्ली और नोएडा के आसपास के इलाकों में मौसम का मिसाज बदल गया है। भरी गर्मी के बीच बदले मौसम ने लोगों को थोड़ी राहत दी है। आज सुबह से ही दिल्ली के साथ एनसीआर के कई शहरों- गुरुग्राम, फरीदाबाद, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, हापुड़, गाजियाबाद और लोनी में बादल छाए रहे, जिसके बाद झमाझम बारिश हुई।



मौसम विभाग की मानें तो अगले 48 घंटे उत्तर भारत में तापमान कम रहेगा। बताया जा रहा है कि पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की वजह से मौसम में बदलाव देखा गया। मौसम विभाग का कहना है कि 17 मई तक ऐसा ही मौसम बना रहेगा। जहां नोएडा में मंगलवार को न्यूनतम तापमान मात्र 21 डिग्री सेल्सियस रहा और अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से 5-6 डिग्री सेल्सियस कम था।



कब दस्तक देगा मानसून


इस बीच आपको बता दें कि चार जून को मानसून केरल पहुंच सकता है। वहीं, 22 मई को मानसून के अंडमान निकोबार पहुंचने की संभावना है। ओडिशा में 10 जून, तो दिल्ली-एनसीआर में मानसून के 29 जून तक पहुंचने की बात कही जा रही है। इस बार कहा जा रहा है कि जून में मानसून की कमजोर शुरुआत रह सकती है। मानसून के दूसरे हिस्से में बारिश अच्छी हो सकती है, जबकि सितंबर के मुकाबले अगस्त में अच्छी बारिश हो सकती हैं।