अब मर्सिडीज कार से नहीं चल पाएंगे मुलायम सिंह यादव, जानें- क्या कदम उठाने जा रही है योगी सरकार

पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी नेता मुलायम सिंह यादव को मर्सिडीज एसयूवी मिली हुई है। लेकिन, अब तकनीकी खराबी आने के बाद यह मर्सिडीज उनसे दूर हो जाएगी। मर्सिडीज कार के बदले मुलायम सिंह को टोयोटा प्राडो दी जाएगी।

By: एबीपी गंगा | Updated: 22 Sep 2019 08:11 PM
up government will replace mulayam singh mercedes suv car

लखनऊ, एबीपी गंगा। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार समाजवादी पार्टी के संरक्षक और पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव से उनकी मर्सिडीज कार वापस लेने वाली है। इससे पहले मुलायम सिंह यादव को आलीशान बंगला और लोहिया ट्रस्ट कार्यालय का भवन खाली करना पड़ा था।


एस्टेट विभाग के सूत्रों के अनुसार मर्सिडीज में कुछ तकनीकी खामी आ गई है और मरम्मत के लिए 26 लाख रुपयों की जरूरत है। मर्सेडीज कार के बदले मुलायम सिंह को टोयोटा प्राडो दी जाएगी।



एस्टेट विभाग ने कहा, 'हमारा बजट मरम्मत के लिए इतनी ज्यादा कीमत आवंटित नहीं कर सकता, इसलिए हम मुलायम सिंह को कोई अन्य उचित कार शायद प्राडो दे देंगे।' सपा नेताओं ने इसे राज्य की भाजपा सरकार द्वारा पार्टी नेताओं पर एक और हमला बताया है।


एक सपा नेता ने कहा कि 'सरकार प्रचार और विज्ञापन में करोड़ों रुपये खर्च कर सकती है लेकिन कार की मरम्मत के लिए रुपये नहीं दे सकती। यह साबित करता है कि बीजेपी बदले की राजनीति कर रही है।'



जानकारी के मुताबिक राज्य सरकार के पास सिर्फ दो मर्सिडीज एसयूवी हैं, जिसमें से एक का इस्तेमाल सीएम योगी आदित्यनाथ करते हैं। अभी तक दूसरी मर्सिडीज एसयूवी का इस्तेमाल मुलायम सिंह कर रहे थे लेकिन अब राजस्व विभाग मुलायम सिंह यादव के लिए टोयोटा प्राडो लाने की योजना बना रहा है।'


बता दें कि मर्सिडीज एसयूवी खराब होने के बाद मुलायम सिंह यादव बीएमडब्ल्यू का इस्तेमाल कर रहे हैं।