उन्‍नाव में कन्या भोज के दौरान आग लगने से बच्ची की मौत, सीएम योगी ने जताया दुख, मांगी रिपोर्ट

उन्नाव में कन्या भोज के दौरान आग लगने से बच्ची की मौत के मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया है। मुख्यमंत्री ने इस हादसे को लेकर अधिकारियों से रिपोर्ट तलब की है।

By: एबीपी गंगा | Updated: 07 Oct 2019 05:15 PM
unnao girl killed due to fire during kanya pujan

उन्नाव, एबीपी गंगा। उन्नाव से एक दर्दनाक मामला सामने आया है। यहां मांखी थानाक्षेत्र के पूरा निस्पंसारी गांव में सोमवार को कन्या भोज के दौरान आगजनी की घटना में एक बच्ची की मौत हो गई। हादसे में तीन बच्चियां गंभीर रूप से झुलस गई हैं, जिन्हें इलाज के लिए अस्तपाल में भर्ती करवाया गया है। मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्ची के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजते हुए मामले की जांच शुरू कर दी है।


हादसा उस वक्त हुआ जब दुकान में हवन-पूजन के दौरान संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई। आग लगने से अफरा-तफरी मच गई। आनन-फानन सभी को बाहर निकाला गया लेकिन बच्ची अंदर ही रह गई। जिसके बाद उसे बचाया नहीं जा सका। गांव में एक किराना व्यापारी ने सोमवार को अपने घर में महानवमी पर कन्या भोज का आयोजन किया था। किराना की दुकान में पेट्रोल-डीजल भी बेचा जा रहा था।


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निस्पंसारी में कन्या भोज के दौरान आग लगने की घटना में एक बालिका की मौत पर दुख व्यक्त किया है। सीएम ने मृतक के परिजनों के लिए दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता की भी घोषणा की है। सीएम ने उन्नाव के जिलाधिकारी तथा पुलिस अधीक्षक को मामले की जांच कर शासन को आख्या उपलब्ध कराने के निर्देश भी दिए हैं।