लखनऊ: एक क्लिक में पढ़ें लखनऊ से जुड़ी टॉप 10 बड़ी खबरें

लखनऊ से जुड़ी बड़ी खबरों को पढ़ने के लिए एबीपी गंगा के साथ बने रहें। लखनऊ को लेकर आज की सबसे बड़ी खबर...सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव को अस्पताल से छुट्टी मिल गई।

By: एबीपी गंगा | Updated: 10 Jun 2019 02:04 PM
Lucknow Top 10 big news realted to crime, politics and weather
  • 1.लखीमपुर खीरी के कोतवाली इलाके में मेले में चोरों ने बाइक चोरी कर ली। चोर फायर करते हुए मौके से भाग निकले। फायरिंग की तस्वीरें सीसीटीवी में केद हो गई है। इंस्पेक्टर ने फायर करने वाले दबंग की तलाश शुरू कर दी है। फिलहाल पुलिस ने एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है।

  • 2.सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव को रविवार रात अस्पताल से छुट्टी मिल गई। उन्हें ब्लड शुगर बढ़ने के कारण दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इससे पहले संस्थान के निदेशक ने बताया था मुलायम सिंह यादव को कमजोरी लग रही थी। मुलायम सिंह हाईपर ग्लाईसिमिया और हाईपर डायबीटीज की समस्या से पीड़ित हैं।

  • 3.सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में जनता दरबार लगाया। इसी दौरान सीएम योगी ने फरियादियों की समस्याएं सुनीं। समस्याओं के समाधान के लिए अधिकारियों को निर्देश भी दिए। सीएम योगी जब भी गोरखनाथ मंदिर में आते हैं तो वो जनता दरबार जरूर लगाते हैं।

  • 4.बाराबंकी के टिकैतनगर क्षेत्र में मासूम रेप पीड़िता के पिता का दर्द छलक पड़ा। उन्होंने कहा कि उनकी बेटी के साथ दरिंदगी करने वालों को फांसी की सजा दी जाए। वहीं पीड़ित पिता की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी को रेप और पाक्सो एक्ट की गंभीर धाराओं में जेल भेज दिया।

  • 5.फिल्म अभिनेता और गोरखपुर से नव निर्वाचित सांसद रवि किशन ने गंभीर रूप से झुलसे युवक का न सिर्फ इलाज करवाया। बल्कि, जब तक एंबुलेंस से उसे अस्पताल नहीं भिजवाया, तब तक वो घटनास्थल पर ही खड़े रहे। जब एंबुलेंस आई और युवक को जिला अस्पताल ले कर गई, तब सांसद रवि किशन वहां से रवाना हुए।

  • 6.लखनऊ में राजभवन में कुलपति सम्मेलन का आयोजन किया गया। सम्मेलन में राज्यपाल राम नाईक शिरकत करने पहुंचे। इस दौरान राज्यपाल ने फर्जी मार्कशीट और डिग्री को लेकर ठोस कदम उठाने के निर्देश दिए। राज्यपाल ने कहा कि फर्जी मार्कशीट और डिग्री के मामले किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे।

  • 7.लखनऊ में कला-संस्कृति के लिए मशहूर लखनऊ को क्रिएटिव सिटी की सूची में शामिल करने के लिए सोमवार यानी आज प्रमुख सचिव बैठक करेंगे। यह बैठक जयपुर में होगी। संस्कृति विभाग ने यूनेस्को को 30 जून तक अपनी रिपोर्ट देनी है। संस्कृति विभाग 25 जून से पहले ही रिपोर्ट सौंपने की तैयारी में लगा हुआ है।

  • 8.लखनऊ में पिछले करीब दो महिने से अरहर की दालों के दाम काफी बड़े हुए थे, लेकिन अब अरहर की दाल में कमी आई आ गई। पिछले तीन दिन में थोक मंडी की कीमतों में तीन रुपया प्रति किग्रा. की और कमी दर्ज हुई है।

  • 9.लखनऊ में दो दिन बाद फिर मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है। उत्तर प्रदेश में कुई स्थानों पर आंधी के साथ बौछारें पडने के आसार हैं। मौसम विभाग के अनुसार एक तरफ बंगाल की खाड़ी से आ रही दक्षिण पूर्वी हवा नमी लेकर आ रही है। वहीं तापमान भी अधिक है।