सपा छोड़ बीजेपी में शामिल हुए पूर्व सांसद सुरेंद्र सिंह नागर, संजय सेठ ने भी थामा 'कमल'

सपा के पूर्व नेता सुरेंद्र सिंह नागर और संजय सेठ शनिवार को बीजेपी में शामिल हो गए। दोनों नेता बीजेपी के महासचिव भूपेंद्र यादव और पार्टी के मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हो गए।

By: मनीष नेगी | Updated: 10 Aug 2019 02:59 PM
former sp leader Sanjay Seth and Surendra Singh Nagar join BJP

नई दिल्ली, एबीपी गंगा। समाजवादी पार्टी के दो पूर्व नेता शनिवार को भाजपा में शामिल हो गए। सपा और राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा देने वाले सुरेंद्र सिंह नागर और उत्तर प्रदेश के जाने माने रियल एस्टेट कारोबारी संजय सेठ शनिवार को बीजेपी में शामिल हो गए। दोनों नेता बीजेपी के महासचिव भूपेंद्र यादव और पार्टी के मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हो गए। इस मौ पर दोनों नेताओं ने मोदी सरकार की जमकर तारीफ की। नागर और सेठ ने जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को हटाने के सरकार के निर्णय की तारीफ की है।



नीरज शेखर को बीजेपी ने बनाया राज्यसभा उम्मीदवार
इससे पहले, सपा और राज्यसभा की सदस्यता छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए पूर्व प्रधानमंत्री स्व.चंद्रशेखर के पुत्र नीरज शेखर को भारतीय जनता पार्टी ने राज्यसभा उम्मीदवार बनाया है। गुरुवार को भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने नीरज शेखर के नाम की घोषणा की। नीरज शेखर ने गुरुवार देर रात बयान जारी करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह व कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा का आभार जताया। नीरज शेखर ने समाजवादी पार्टी से राजनीति की शुरुआत की थी। लोकसभा चुनाव में बलिया लोकसभा सीट से टिकट न मिलने के कारण वो पार्टी से नाराज चल रहे थे।


गौरतलब है कि नीरज शेखर ने पिछले ही महीने समाजवादी पार्टी को छोड़ते हुए राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दिया था। इस्तीफा देने के बाद उन्होंने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर ली थी। इनके इस्तीफे से राज्यसभा में सपा की एक सीट कम हो गई। वहीं भाजपा प्रत्याशी बनने के साथ ही इनका फिर से चुना जाना तय माना जा रहा है। इनकी जीत से राज्यसभा में भाजपा की सदस्य संख्या में एक की वृद्धि हो जाएगी।