अपराधियों के खिलाफ एक्शन में यूपी पुलिस, अलग-अलग मुठभेड़ों में दो इनामी बदमाश हुए ढेर

यूपी में बदमाशों के खिलाफ पुलिस का रवैया सख्त है। बागपत और सहारनपुर में बदमाशों के साथ पुलिस की मुठभेड़ हई। मुठभेड़ के दौरान कुख्यात इनामी बदमाश मारे गये।

By: एबीपी गंगा | Updated: 10 Aug 2019 03:00 PM
encounter between police and criminals in UP

लखनऊ, एजेंसी। उत्तर प्रदेश के बागपत और सहारनपुर जिले में पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ों में दो कुख्यात इनामी बदमाश मारे गये। गृह विभाग के सूत्रों ने शनिवार को बताया कि बागपत जिले के दोघट थाना क्षेत्र में असारा-सूजती मार्ग के नजदीक स्थित जंगल में शनिवार तड़के पुलिस के साथ मुठभेड़ में कुख्यात बदमाश विकास गम्भीर रूप से घायल हो गया। वहीं उसका एक साथी मौके से फरार होने में कामयाब रहा।


सिपाही को लगी गोली


घायल बदमाश को नजदीक के एक अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। विकास पर डकैती और हत्या समेत जघन्य अपराधों के एक दर्जन से अधिक मामले दर्ज थे और उस पर एक लाख रुपये का इनाम भी था। मुठभेड़ के दौरान सिपाही अनुज के पेट में गोली लग गई जिससे वह बुरी तरह से घायल हो गया। घायल सिपाही को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।



सहारनपुर में हुई मुठभेड़


इस बीच, सहारनपुर में कुख्यात 'मुकीम काला' गिरोह का इनामी बदमाश हफीज पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारा गया। उस पर 50 हजार रुपये का इनाम था। सूत्रों के मुताबिक शुक्रवार देर रात वाहनों की जांच के दौरान रोके जाने पर मोटरसाइकिल सवार दो अज्ञात बदमाशों ने पुलिस पर गोलियां चला दीं और कोतवाली देहात क्षेत्र की तरफ भाग गए। इसी दौरान रास्ते में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई।



दारोगा और सिपाही घायल


पुलिस की तरफ से की गई गोलीबारी में हफीज घायल हो गया। उसे जिला चिकित्सालय ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। हफीज के खिलाफ मुजफ्फरनगर, गौतमबुद्ध नगर, मेरठ और सहारनपुर जिलों में दो दर्जन से ज्यादा मुकदमे दर्ज थे। मुठभेड़ के दौरान हफीज का एक साथी मौके से भागने में कामयाब रहा, जिसकी तलाश जारी है। मुठभेड़ में घायल दारोगा और सिपाही को जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।