अरुण जेटली के निधन पर सीएम योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने जताया दुख

बीजेपी नेता अरुण जेटली के निधन पर यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने कहा कि उनके निधन से भारतीय राजनीति को अपूरणीय क्षति हुई है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी भी जेटली के निधन पर दुख जताया है।

By: एबीपी गंगा | Updated: 24 Aug 2019 03:44 PM
CM Yogi Adityanath and Governor Anandiben Patel expressed grief over the death of Arun Jaitley

लखनऊ, एजेंसी। उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्व केन्द्रीय वित्त मंत्री एवं उत्तर प्रदेश से राज्यसभा सदस्य अरूण जेटली के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है। राज्यपाल ने अपने शोक संदेश में कहा कि अरूण जेटली एक कुशल अधिवक्ता एवं नेता थे। उन्होंने अनेक भूमिकाओं में देश की सेवा की। विधि एवं संसदीय परंपरा के उत्कृष्ट ज्ञान एवं अपनी विद्वता के कारण उन्होंने विशिष्ट पहचान बनाई। राज्यपाल ने कहा कि जेटली के निधन से भारतीय राजनीति को अपूरणीय क्षति हुई है। आनंदीबेन पटेल ने दिवंगत आत्मा को सद्गति प्रदान करने की कामना करते हुए जेटली के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।



सीएम योगी ने यहां जारी एक शोक सन्देश में कहा कि अरुण जेटली एक वरिष्ठ एवं अनुभवी राजनेता थे। वह एक उत्कृष्ट वक्ता एवं संसदीय कार्य प्रणाली के जानकार थे। वह अपनी बात को तथ्यों के साथ तार्किक रूप से प्रस्तुत करते थे। योगी ने कहा कि सभी दलों के लोग जेटली का सम्मान करते थे। देश के मंत्री के रूप में जेटली की सेवाओं को सदैव याद किया जाएगा। उनके निधन से समाज को अपूरणीय क्षति हुई है। वह राज्यसभा में उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शान्ति की प्रार्थना करते हुए जेटली के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है ।



उल्लेखनीय है कि पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली का शनिवार को एम्स में निधन हो गया। वह 66 वर्ष के थे। जेटली का कई सप्ताह से एम्स में इलाज चल रहा था। बसपा सुप्रीमो मायावती ने अपने शोक संदेश में कहा कि जेटली के निधन की खबर अत्यंत दुखद है। उन्होंने कहा, 'वह बीमार थे और उनका हालचाल लेने हाल ही में मैं एम्स गई थी। वह एक नामी वकील और अच्छे इंसान थे। देश की राजनीति में उनके योगदान को भुलाया नहीं जा सकता। उनके परिवार के प्रति गहरी संवेदना।'





सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा कि 'अरुण जेटली जी एक कुशल वक्ता, सफल अधिवक्ता और सौम्य राजनीतिज्ञ के रूप में सदैव स्मरणीय रहेंगे। विनम्र श्रद्धांजलि। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे।'