प्रियंका गांधी पर बरसीं मायावती, बोलीं- घड़ियाली आंसू बहाना बंद करे कांग्रेस

बसपा अध्यक्ष मायावती ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी पर हमला बोला है। मायावती ने कहा कि सपा और कांग्रेस को घडियाली आंसू बहाने की बजाय वहां के पीड़ित आदिवासियों की जमीन वापस दिलाने में मदद करनी चाहिए।

By: मनीष नेगी | Updated: 13 Aug 2019 06:48 PM
bsp chief mayawati slams priyanka gandhi over sonbhadra issue

लखनऊ, एबीपी गंगा। बसपा सुप्रीमो मायावती ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी पर जोरदार हमला बोला है। प्रियंका गांधी के उम्भा गांव के दौरे को लेकर मायावती ने उन पर कटाक्ष किया है। मायावती ने मंगलवार को कहा कि सपा और कांग्रेस को घडियाली आंसू बहाने की बजाय वहां के पीड़ित आदिवासियों की जमीन वापस दिलाने में मदद करनी चाहिए ।


मायावती ने टवीट किया, 'सोनभद्र कांड के पीड़ित आदिवासियों के मुताबिक पहले कांग्रेस एवं फिर सपा के भू-माफियाओं ने इनकी जमीन हड़प ली, जिसका विरोध करने पर, इनके कई लोगों को मौत के घाट उतार दिया गया।' उन्होंने आगे कहा, 'अब इस घटना को लेकर सपा एवं कांग्रेस के नेताओं को घड़ियाली आंसू बहाने की बजाय वहाँ पीड़ित आदिवासियों को, उनकी जमीन वापिस दिलाने हेतु आगे आना चाहिये तो यह सही होगा।'


मायावती ने अपने ट्वीट में यह भी कहा कि उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार को भी इस मामले में सख्त कदम उठाकर वहां आदिवासियों को उनकी जमीन वापिस करानी चाहिये। बसपा फिर से यह मांग करती है ।


सीबीएसई परीक्षा शुल्क में बढ़ोतरी वापस लेने की मांग
मायावती ने सीबीएसई द्वारा दसवीं और बारहवीं के परीक्षा शुल्क में बढोतरी को वापस लेने की मांग की है। मायावती ने ट्वीट कर कहा कि अभी हाल ही में सीबीएसई ने दसवीं व बारहवीं के लिये परीक्षा शुल्क में जो 24 गुना तक बढ़ोतरी की है, जिसके तहत अब एससी-एसटी छात्रों को 50 रुपये के बजाय 1200 रुपये देने होंगे। उन्होंने कहा कि इसी प्रकार सामान्य वर्ग के छात्रों के शुल्क में भी दोगुनी वृद्धि की गई है। यह अति दुर्भाग्यपूर्ण, जातिवादी एवं गरीब विरोधी फैसला है। सीबीएसई इसे तुरन्त वापिस ले।