अजय कुमार लल्लू ने संभाला यूपी कांग्रेस अध्यक्ष का पदभार, रोडवेज की बस से पहुंचे लखनऊ

कांग्रेस के नवनिर्वाचित प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू शुक्रवार को लखनऊ पहुंचे। लल्लू ने यहां पहुंचकर प्रदेश अध्यक्ष का पद संभाला

By: मनीष नेगी | Updated: 11 Oct 2019 05:03 PM
ajay kumar lallu take charges as up congress president

लखनऊ, एबीपी गंगा। हाल ही में यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष नियुक्त किए गए अजय कुमार लल्लू ने शुक्रवार को पदभार संभाला। अजय कुमार लल्लू ने लखनऊ पहुंचकर पदभार ग्रहण किया। अपनी जमीनी और साधारण कार्यकर्ता की छवि को बरकार रखते हुए वह गोरखपुर से लखनऊ रोडवेज बस से पहुंचे।


लखनऊ पहुंचकर पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया। पूरा रास्ता बैनर और पोस्टर से पटा हुआ था। राजधानी पहुंचने के बाद लल्लू ने बाबा साहब बीआर आंबेडकर, महात्मा गांधी व सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण भी किया। इस अवसर पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पीएल पुनिया, निर्मल खत्री, प्रमोद तिवारी और आराधना मिश्रा मौजूद रहे।





बतादें कि 7 अक्टूबर को कांग्रेस ने लल्लू को प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने की घोषणा की थी। इसके साथ ही पार्टी ने प्रदेश इकाई को भी नया रूप दिया है। इसमें चार उपाध्यक्ष, 12 महासचिव और 24 सचिवों को शामिल किया गया है। अजय कुमार लल्लू मौजूदा कुशीनगर जिले की तमकुही राज सीट से कांग्रेस के विधायक हैं। लल्लू साल 2012 में पहली बार विधायक चुने गए थे। 2017 की भाजपा लहर में भी उन्होंने न सिर्फ अपनी सीट बचाए रखी, बल्कि 2012 से अधिक के अंतर से उन्होंने बीजेपी प्रत्याशी को मात दी। इसके बाद पार्टी ने उन्हें कांग्रेस विधायक दल का नेता भी बनाया।