बलिया में खराब पानी पीने से लोगों को हुआ डायरिया, 85 लोग बीमार

बलिया में खराब पानी पीने से 85 लोग बीमार पड़ गए। मंत्री उपेंद्र तिवारी मरीजों का हाल चाल जानने अस्पताल पहुंचे।

By: मनीष नेगी | Updated: 12 Oct 2019 08:02 PM
several people got sick due to drinking waste water

बलिया, एबीपी गंगा। जिले में खराब पानी पीने से 85 लोग बीमार पड़ गए हैं। यहां के रसड़ा तहसील क्षेत्र के नगपुरा गांव में बाढ़ और बारिश के बाद जलभराव के कारण लोग पहले तो परेशान हो गए और अब खराब पानी पीने से उन्हें डायरिया ने चपेट में ले लिया। खराब पानी पीने से 85 लोग बीमार हो गए जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सभी लोगों का इलाज चल रहा है। वहीं, बड़ी तादाद में लोगों के बीमार होने से प्रशासन में हड़कंप मच गया।


इस बीमारी की सूचना पर यूपी सरकार के मंत्री उपेंद्र तिवारी भी मरीजों का हाल जानने के लिए आनन-फानन में लखनऊ से बलिया पहुंच गए। तिवारी ने यहां पहुंचकर मरीजों का हालचाल भी जाना। इस दौरान उन्होंने बताया कि गांव में जल निगम की टंकी का पाइप फटा है। जिसका पानी पीने से लोग बीमार हुए है। इसके साथ ही उन्होंने मामले की जांच का आश्वासन भी दिया।


अस्पताल की व्यवस्था से नाराज दिखे मंत्री
उपेंद्र तिवारी इस दौरान अस्पताल की व्यवस्था से नाराज भी दिखे। 108 नंबर की गाड़ी एक डिलीवरी मरीज तक नही पहुंच पाने को लेकर उन्होंने नाराजगी जताई। तिवारी ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि जिला अस्पताल भ्रष्टाचार में डूबा है। यहां पर ठेकेदारी नहीं होनी चाहिए। मंत्री जी ने कहा कि जिला अस्पताल में हुए ऑडिट में गड़बड़ियां पाई गई हैं। मुख्यमंत्री स्तर पर इसकी जांच चल रही है और इसमें दोषी पाए जाने वाले को बख्शा नहीं जाएगा।