समय से नहीं पहुंची सरकारी एंबुलेंस, पुलिसकर्मी के वाहन में महिला ने दिया बच्चे को जन्म

सरकारी एंबुलेंस के समय पर न पहुंचने की वजह से एक महिला ने पुलिसकर्मी के वाहन में बच्चे को जन्म दिया। प्रसव के बाद जच्चा-बच्चा को सरकारी महिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

By: एबीपी गंगा | Updated: 24 Aug 2019 05:03 PM
woman gave birth to child in policeman vehicle in banda

बांदा, एजेंसी। देहात कोतवाली के भज्जू सिंह का पुरवा निवासी एक महिला का प्रसव पुलिसकर्मी के वाहन में हुआ। कारण सरकारी एंबुलेंस का समय पर नहीं पहुंच पाना बताया गया है। पुलिस अधीक्षक गणेश प्रसाद साहा ने शनिवार को बताया कि देहात कोतवाली के भज्जू सिंह का पुरवा निवासी चमेली (21) नाम की महिला अपने परिजनों के साथ बबेरू बाईपास पर शुक्रवार रात एंबुलेंस के इंतजार में प्रसव पीड़ा से कराह रही थी।


साहा ने बताया कि मध्यरात्रि तक एंबुलेंस नहीं पहुंची। उसी समय निजी चार पहिया वाहन से गुजर रहे मटौंध थाने में तैनात उपनिरीक्षक रोशन गुप्ता उन्हें अस्पताल ले जाने लगे लेकिन अस्पताल पहुंचने से कुछ पहले उसी वाहन में चमेली ने एक बच्चे को जन्म दे दिया। उन्होंने बताया कि प्रसव के बाद जच्चा-बच्चा को सरकारी महिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।



मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डॉ. सन्तोष कुमार ने एंबुलेंस नहीं उपलब्ध होने के मसले पर कहा कि उन्होंने जांच करा ली है। एंबुलेंस गांव तक पहुंची थी लेकिन स्वास्थ्यकर्मियों को प्रसूता नहीं मिली।



प्रसूता के पिता श्यामसुंदर ने आरोप लगाया कि 108 नम्बर पर फोन कर एंबुलेंस की मदद मांगी गई लेकिन एंबुलेंस के स्वास्थ्यकर्मियों ने कहा कि प्रसूता को लेकर सड़क पर आओ। सड़क पर करीब दो घण्टे तक इंतजार करने के बाद भी एंबुलेंस नहीं आई।