संदिग्ध हालात में छात्रा ने की आत्महत्या, परिजनों का आरोप रेप के बाद की गई हत्या

कानपुर के घाटमपुर में एक छात्रा का शव कमरे से लटकता हुआ मिला। जानकारी के मुताबिक छात्रा किराये पर कमरा लेकर पढ़ाई कर रही थी। दूसरी तरफ परिजनों का आरोप है कि रेप के बाद उसकी हत्या की गई है।

By: सचिन बाजपेयी | Updated: 13 Aug 2019 03:23 PM
Mysterious death of student in ghatampur in kanpur

कानपुर, प्रभात अवस्थी। कानपुर में 10वीं क्लास की छात्रा की संदिग्ध परिस्थतियों में मौत हो गयी। छात्रा के परिजनों ने बलात्कार के बाद हत्या का आरोप लगाया जिससे सनसनी फैल गई। सुचना पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल करने के बाद छात्रा के शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया और परिजनों की तहरीर पर एक युवक को पूछताछ के लिये हिरासत में लिया गया है।


फतेहपुर के निरखि गांव के रहने वाले नरेंद्र उत्तम की बेटी साक्षी अपने भाई सुमित के साथ घाटमपुर कोतवाली के उमरी गांव में किराये का मकान लेकर पढाई कर रही थी। सोमवार को साक्षी ने अपने पिता को फोनकर घर ले जाने की बात कही थी। लेकिन साक्षी अपने घर जा पाती इससे पहले ही संदिग्ध परिस्थतियो में उसकी मौत हो गयी। साक्षी के पिता नरेंद्र ने मकान मालिक के लड़के अजय पाल पर बलात्कार के बाद हत्या करने का शक जताया है। नरेंद्र का कहना है कि मोबाइल फोन में मकान मालिक रंगीलाल की मिस्ड काल पड़ी थी जब उनको फोन किया तो उन्होंने बताया कि लड़की ने फांसी लगा ली है।

साक्षी के साथ उसका भाई सुमित भी रहकर पढाई कर रहा था। सुमित का कहना है कि मकान मालिक रंगीलाल का लड़का कमरे में छुपा हुआ था। कमरे में जाने पर देखा कि अजय बक्से के पीछे छिपा हुआ था। उसके पिता रंगीलाल ने पकड़कर उसकी पिटाई कर दी लेकिन अजय भाग गया।


उमरी गांव में हुयी घटना के बाद पुलिस ने अजय व उसके एक दोस्त को हिरासत में लिया है। एसएसपी अनंत देव तिवारी का कहना है कि रात में मकान मालिक का लड़का अजय पाल साक्षी के कमरे में घुस गया था। साक्षी के भाई सुमित की अचानक नींद खुल गयी जिससे अजय भाग गया। अजय के माता पिता ने उसको डांटने के साथ मारा भी उसी बीच साक्षी ने दुप्पटे से फांसी लगा ली। जांच करने में लड़की के आत्महत्या का मामला सामने आ रहा है, पोस्टमार्टम कराया जा रहा है।