जिस कारखाने में बने 'वंदे भारत ट्रेन' के पार्ट्स, वहां हुआ धमाका; एक की मौत

कानपुर में फैक्ट्री में ऑक्सीजन सिलेंडर फटने से एक की मौत हो गई है, जबकि तीन की हालत गंभीर बनी हुई है।

By: एबीपी गंगा | Updated: 13 Aug 2019 02:42 PM
kanpur Panki factory boiler blast one died four critically injured

कानपुर, एबीपी गंगा। कानपुर में रेलवे के बोगी पार्ट्स निर्माण करने वाले कारखाने में हुए एक विस्फोट में एक श्रमिक की मौत हो गई है, जबकि चार अन्य घायल बताए जा रहे हैं। ये विस्फोट कारखाने के एक संयंत्र में एक साथ कई गैस सिलेंडर फटने से हुआ। हादसे के बाद पुलिस और दमकल दस्ता मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गया है।



कानपुर के पनकी थाना क्षेत्र के सरायमीता में रेलवे से अनुबंधित निजी क्षेत्र का कारखाना है। वेद सेसोमेकेनिका इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के नाम से संचालित इस कारखाने में रेल बोगियों के फ्रेम और अन्य पार्ट्स बनते हैं। देश की पहली निर्मित वंदे भारत ट्रेन का प्लेटफार्म भी इसी कारखाने में बनाये गये थे।



हादसे के बारे में सूचना मिलते ही पुलिस और फायर ब्रिगेड ने मौके पर पहुंच कर राहत कार्य शुरू किया। सभी घायलों को उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया है। जिन्होंने इस हादसे को देखा, उनमें अभी तक दहशत है। वहीं पीड़ित श्रमिक परिवारों में रोना पीटना मचा है।



एसएसपी अनंत देव के मुताबिक कारखाने में आक्सीजन का सिलेंडर में ब्लास्ट होने की वजह से एक श्रमिक की मौत हो गई, जबकि चार लोग घायल हुये है। पुलिस पूरी घटना की जांच पड़ताल कर रही है। जांच के बाद अग्रिम कार्यवाही की जायेगी।


यह भी पढ़ेंः


उन्नाव: सावन के आखिरी सोमवार पर गंगा नहाने गये तीन युवक डूबे, परिवार में मचा कोहराम

कानपुर में गैंगरेप पीड़िता ने की खुदकुशी, वजह जानकर हैरान रह जाएंगे आप

कानपुर डबल मर्डर में बड़ा खुलासा, प्रेमिका से शादी के लिए पति ने की थी पत्नी और बेटे की हत्या