उन्नाव: प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना में चल रहा है वसूली का खेल, तहसील परिसर में हंगामा

उन्नाव में ग्रामीण आवास योजना के तहत गांववालों से पैसे मांगने का मामला सामने आया है। इस पूरे मामले में ग्राम प्रधान के पति व पंचायत मित्र पर आरोप लगा है।

By: एबीपी गंगा | Updated: 11 Oct 2019 06:33 PM
Irregularities in Gramin awas yojnain Unnao

उन्नाव, एबीपी गंगा। उन्नाव जिले में प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना में धन उगाही का मामला सामने आया है। इसके तहत प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास दिलाने के नाम पर ग्राम प्रधान पति व पंचायत मित्र पर ग्रामीणों ने लाखों की वसूली का आरोप लगाया है। पुरुष व महिलाओं ने तहसील में प्रदर्शन कर जमकर हंगामा किया है। एसडीएम ने मामले की जांच बीडीओ को दी है।


उन्नाव में प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना में एक बार फिर धांधली के आरोप लगे हैं। ताजा मामला मियागंज ब्लॉक की ग्राम पंचायत सुंधारी खुर्द का है। जहां प्रधान पति व पंचायत मित्र पर गांव की कई महिलाओं व पुरुषों ने प्रधानमंत्री आवास दिलाने के नाम पर वसूली का आरोप लगाया है। महिलाओं ने फसल तहसील परिसर में प्रदर्शन कर धांधली के खेल को उजागर किया है। महिलाओं के प्रदर्शन से तहसील परिसर में काफी देर तक अफरा तफरी रही।


उपजिलाधिकारी हसनगंज को शिकायती पत्र दिया है। ग्रामीणों का कहना है कि प्रधान पति व पंचायत मित्र ने आवास दिलाने के नाम पर उनसे वसूली की है पर अब तक उन्हें आवास नहीं दिया गया है। घर कच्चे होने की वजह से बारिश में गिर भी गए हैं, पर अब तक आवास का लाभ नहीं मिल सका है। एसडीएम ने मियागंज ब्लॉक के बीडीओ को जांच के निर्देश दिए हैं। घालमेल उजागर होने पर सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं ।



एसडीएम ने बताया कि ग्रामीणों ने पीएम आवास में प्रधान पति व पंचायत मित्र पर पैसा लेने का आरोप लगाये हैं। मियागंज ब्लॉक के बीडीओ को जांच के निर्देश दिए हैं। जांच रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जायेगी।