कानपुर: स्कूल में मिला प्रेमी युगल का शव, ऑनर किलिंग या आत्महत्या में उलझी पुलिस

कानपुर के घाटमपुर कोतवाली क्षेत्र के परास गांव में प्राथमिक विद्यालय में प्रेमी युगल का शव मिलने से हड़कंप मच गया। पुलिस ऑनर किलिंग या आत्महत्या में उलझी है, फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

By: एबीपी गंगा | Updated: 14 Aug 2019 11:43 AM
Couple dead body found in primary school in kanpur police investigating honor killing or suicide

कानपुर, एबीपी गंगा। कानपुर के घाटमपुर कोतवाली क्षेत्र में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब प्रेमी युगल का शव प्रथामिक विद्यालय में पड़ा मिला। अलग-अलग समुदाय के ताल्लुक रखने वाले ये प्रेमी युगल घर वालों से लड़कर भाग गए थे और बाद में शादी रचा ली थी। जिसके बाद इसके शव प्राथमिक विद्यालय में मिले।


इसकी सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस को घटनास्थल पर सल्फास की गोली और सुसाइड नोट भी मिला है। हालांकि, पुलिस आत्महत्या या ऑनर किलिंग दोनों को ध्यान में रखकर जांच में जुट गई है।


घाटमपुर थाना क्षेत्र के परास गांव के बाहर बने प्राथमिक विद्यालय में बुधवार सुबह उस वक्त सनसनी फैल गई, जब स्कूल परिसर में प्रेमी युगल के शव मिले। शव मिलने की जानकारी पूरे गांव समेत आसपास के क्षेत्र में आग की तरह फैल गई और लोगों का वहां हुजूम लग गया। जब आसपास के लोग शव देखे गए, तो दोनों मृतक परास गांव के ही निकले। पता चला कि दोनों अलग-अलग समुदाय के थे।


जानकारी के अनुसार, परास गांव निवासी आजाद के गांव की ही कंचन से बीते कुछ सालों से प्रेम प्रसंग चल रहा था। वहीं, आजाद पहले से शादीशुदा था और उसके घर पर उसकी पत्नी व बच्चे भी है। आजाद व कंचन ने अलग-अलग समुदाय के होने व शादीशुदा होते हुए भी सामाजिक मर्यादाओं को नजरअंदाज कर कोर्ट में जाकर शादी कर ली। बता दें कि, आजाद व कंचन ने दो महीने पहले घर से भागकर शादी कर ली थी। वहीं, आजाद की पत्नी व बच्चे गांव में ही रह रहे थे।



आज सुबह दोनों के शव गांव के ही प्राथमिक विद्यालय में मिला सुचना पर मौके पर पहुंची पुलिस घटना की जांच में जुट गयी है। मौके पर पहुंचे एसपी ग्रामीण प्रधुमन सिंह ने बताया की आज दोनों के शव स्कूल में ही मिले है पूर्व मे भी मृतका के गायब होने का अभियोग दर्ज हुआ था जिसके बाद लड़की को बरामद कर लिया गया था लेकिन लड़की द्वारा लड़के के पक्ष में बयान दिया गया था जिस कारण आगे के कारवाही नहीं हुई थी आज दोनों के शव मिले है पोस्टमार्टम के लिए शव को भेज दिया गया है पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कारवाही की जाएगी।

यह भी पढ़ें:

संदिग्ध हालात में छात्रा ने की आत्महत्या, परिजनों का आरोप रेप के बाद की गई हत्या

कानपुर डबल मर्डर में बड़ा खुलासा, प्रेमिका से शादी के लिए पति ने की थी पत्नी और बेटे की हत्या