UPSEE Result 2019 : यूपीएसईई प्रवेश परीक्षा का परिणाम घोषित, B Tech में प्रशांत मिश्र ने किया टॉप

UPSEE Result 2019 प्रवेश परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया गया है। सभी अभ्यर्थी वेबसाइट www.upsee.nic.in पर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

By: एबीपी गंगा | Updated: 18 Jun 2019 12:36 PM
upsee 2019 result declared abdul kalam technical universit prashant mishra top

लखनऊ, एबीपी गंगा। उत्तर प्रदेश राज्य परीक्षा 2019 (यूपीएसईई) का परिणाम घोषित कर दिया गया है। डॉ. अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी द्वारा परीक्षा का आयोजन कराया गया था। शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन ने बताया कि इस बार का परिणाम प्रतिशत 89.50 रहा। इस परीक्षा में 150145 अभ्यर्थी शामिल हुए थे और इसमें से 134377 अभ्यर्थी सफल रहे। दाखिला लेने वाली टॉप सौ लड़कियों को और टॉप सौ एससी एसटी के अभ्यर्थियों को निशुल्क लैपटॉप भी दिया जायेगा वही गरीब सवर्णों को 10 प्रतिशत सीट बढ़ाकर प्रवेश दिया जाएगा। इस बार कुल 140193 सीट पर प्रवेश दिया जाएगा। अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो. विनय पाठक ने बताया की दाखिले की काउंसलिंग 26 जून से 25 जुलाई तक होगी। नया सत्र 26 जुलाई से शुरू हो जायेगा।


सभी अभ्यर्थी वेबसाइट www.upsee.nic.in पर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। बतादें कि यूपी में इंजीनियरिंग, मैनेजमेंट, फार्मेसी व आर्किटेक्चर कॉलेजों में प्रवेश के लिए इस परीक्षा का आयोजन कराया जाता है।


बीटेक में प्रशांत मिश्र ने किया टॉप
बीटेक में गाजियाबाद के प्रशांत मिश्र ने टॉप किया है। दूसरे नंबर पर भी गाजियाबाद के अरविंद अग्रवाल रहे। सुल्तानपुर के शोएब ने बी फार्म में टॉप किया है। वहीं, बीआर्क में दिल्ली की सैषा मोंगा, एमबीए में झांसी के संदीप सिंह ने पहला स्थान हासिल किया है।