शादी के जश्न में मौसम का खलल, बारिश की वजह से कहर बनकर टूटी दीवार, कई घायल 

बारिश और तेज हवा चलने की वजह से पहले तो कच्चे मकान की छत खराब हुई और उसके बाद बारिश ने उसे धराशायी कर दिया।

By: एबीपी गंगा | Updated: 17 Apr 2019 01:48 PM
Family in trouble due to bad weather in jhansi

झांसी, एबीपी गंगा। हवाओं का रुख बदलने से मौसम का मिजाज बदल गया है। यूपी के कई शहरों में  तेज हवाओं के साथ हुई बारिश ने कहर भी बरपाया है। झांसी जिले के कस्बा रक्सा थाना क्षेत्र में एक परिवार में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब बारिश और तेज हवा चलने की वजह से पहले तो कच्चे मकान की छत खराब हुई और उसके बाद  बारिश ने उसे धराशायी कर दिया। ये दुखद घटना उस वक्त हुई जब परिवार शादी के जश्न में डूबा था।  हादसे में घायल जमुना बाई, कमलेश, सुशीला, रामसखी, राया, विशाल, भूरी, चांदनी, शांति व प्रमोद का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है।


मदद के लिए आगे आए गांव के लोग


बदले मौसम में बिजली कड़कने की वजह से कच्चे मकान की दीवार ढह गई। इस हादसे में रिश्तेदार सहित कई महिलाएं भी मलबे में दब गईं। हादसे में घायल कई लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। गांव वालों की मदद से हादसे के शिकार कई लोगों को मलबे से सकुशल बाहर निकालने में सफलता मिली है। हादसे में घायल एक महिला सुशीला ने बताया कि बारिश की वजह से घर को नुकसान पहुंचा है।  सुबह 9 बजे की घटना है, दर्जनभर भर लोग घायल हो गए हैं। बारिश की वजह से मकान कैसे गिर गया इस बारे में कुछ पता नहीं है।


फसलों को हुआ नुकसान


बेमौसम बारिश की वजह से किसानों की फसलों को भी भारी नुकसान हुआ है। ललितपुर के जखोरा क्षेत्र में बारिश के साथ ओले गिरने की वजह से कई गाड़ियों के शीशे टूट गए और खेतों में ओले सफेद चादर की तरह नजर आए।