ललितपुर में डेंगू बुखार का कहर, 30 मरीज सामने आने के बाद जिले में हड़कंप

ललितपुर में डेंगू बुखार के कहर के बाद हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं। जिला अस्पताल द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक अबतक 30 मरीजों डेंगू के लक्षण मिले हैं

By: एबीपी गंगा | Updated: 12 Oct 2019 04:09 PM
Dengue fever havoc in Lalitpur

ललितपुर, एबीपी गंगा। ललितपुर में इन दिनों डेंगू बुखार का आतंक है, एक महीने में जिले के 30 लोगों में डेंगू के लक्षण मिले हैं। डेंगू मरीजों की बढ़ती संख्या ने स्वस्थ्य विभाग द्वारा चलाई जा रही रोग नियंत्रण योजनाओं पर भी सवाल खड़े कर दिए हैं। जिला अस्पताल के आंकड़ों के अनुसार सितंबर माह के अंत तक केवल दो लोगों में डेंगू के लक्षण मिले थे लेकिन अक्टूबर में यह संख्या बढ़कर 30 हो गयी है। डेंगू मरीजों की संख्या बढ़ती देख जिला अस्पताल में अलग से आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है, जहां मरीजों का इलाज किया जा रहा है।


वही स्वास्थ्य विभाग द्वारा संक्रामक बीमारियों की रोक थाम के लिए संचारी रोग नियंत्रण और संक्रामक रोग नियन्त्रण जैसे अभियान चलाए जा रहे हैं, लेकिन विभाग द्वारा चलाये जा रहे ये अभियान नाकाफी साबित हो रहे, और दिन प्रतिदिन मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। मरीजों की बढ़ती संख्या ने जिला प्रशासन में हड़कंप मचा दिया है।


वही सीएमओ का कहना है कि सभी मरीजों की जांच रिपोर्ट झांसी मेडिकल कॉलेज भेजी गई थी ,जिनकी एलाइजा रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद सभी मरीजों का उचित तरीके से इलाज किया जा रहा है और सभी स्वस्थ्य हैं।