महात्मा गांधी की मूर्ति तोड़ने वालों पर बरसीं प्रियंका, बोलीं- ये ही है कायरों की उपलब्धि

जालौन में महात्मा गांधी की मूर्ति खंडित किए जाने को लेकर प्रियंका गांधी ने निशाना साधा है।

By: मनीष नेगी | Updated: 15 Sep 2019 10:54 AM
priyanka gandhi slams over vandalizing mahatma gandhi sculpture

नई दिल्ली, एबीपी गंगा। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने जालौन जिले में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा को खंडित किए जाने पर नाराजगी जाहिर की है। कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा खंडित किए जाने की निंदा करते हुए प्रियंका ने कहा कि महापुरुषों की मूर्तियों पर हमले करके कोई उनकी महानता को जरा भी कमतर नहीं कर सकता।


प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा, 'कुछ दिन पहले उप्र में बाबासाहेब आम्बेडकर की मूर्ति को असामाजिक तत्वों ने तोड़ा। अब जालौन में महात्मा गांधी की मूर्ति को तोड़ा गया।"


प्रियंका ने आगे कहा, 'मूर्ति तोड़ने वाले कायरों, जीवन में यही तुम्हारी उपलब्धि है कि रात के अंधेरे में छिपकर तुम देश के महापुरुषों का अपमान करने की कोशिश करते हो? मूर्तियों पर हमला करके इन महापुरुषों की महानता का एक अंश भी तुम हिला-डुला नहीं सकते।'





गौरतलब है कि पिछले दिनों उत्तर प्रदेश के जालौन जिले की कोतवाली उरई क्षेत्र के गांधी इंटर कॉलेज में स्थापित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा को असामाजिक तत्वों ने खंडित कर दिया। मामले की सूचना मिलने पर भारी संख्या में कांग्रेसी और सपाई मौके पर एकत्रित हो गए जिन्होंने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर धरना शुरू कर दिया।