दो दिवसीय जम्मू-कश्मीर के दौरे पर अमित शाह, सुरक्षा स्थितियों का लेंगे जायजा

गृह मंत्री अमित शाह आज से दो दिवसीय जम्मू-कश्मीर के दौरे पर हैं। शाह राज्य की सुरक्षा स्थितियों के साथ ही विकास कार्यों का जायजा लेंगे।

By: एबीपी गंगा | Updated: 26 Jun 2019 11:43 AM
home minister amit shah two days visit of jammu and kashmir

नई दिल्ली, एबीपी गंगा। गृह मंत्री अमित शाह आज से दो दिवसीय जम्मू-कश्मीर के दौरे पर रहेंगे। गृह मंत्री बनने के बाद पहली बार जम्मू-कश्मीर जा रहे शाह अपने दौरे के दौरान राज्य की सुरक्षा स्थितियों का जायजा लेंगे। शाह राज्यपाल सत्यपाल मलिक के साथ यहां पर हो रहे विकास कार्यों की समीक्षा भी करेंगे। कार्यक्रम के अनुसार अमित शाह श्रीनगर में अमरनाथ यात्रा को लेकर सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा बैठक भी करेंगे। इस बैठ के बाद अमित शाह बीजेपी कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों और कुछ अन्य प्रतिनिधमंडलों से मुलाकात करेंगे।


कहा जा रहा है कि शाह अमरनाथ गुफा में बाबा बर्फानी के दर्शन भी करेंगे। गृह मंत्री के दौरे से पहले राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा था कि अलगाववादी नेता घाटी में शांति को लेकर बातचीत के लिए तैयार हैं, लेकिन डोगरा फ्रंट के कार्यकर्ताओं ने इसका विरोध किया है। उनका कहना है कि अमित शाह को हुर्रियत और अलगाववादी नेताओं से कोई बातचीत नहीं करनी चाहिए।


बतादें कि इससे पहले शाह 30 जून को एक दिन के लिए घाटी का दौरा करने वाले थे। शाह के दौरे से पहले राज्य के क्षेत्रीय दलों की तरफ से बयान भी सामने आए हैं। पीडीपी के प्रवक्ता ने कहा है कि कश्मीर में अब तक काफी गृह मंत्रियों ने दौरे किए हैं। बीजेपी सरकार भारी बहुमत से चुनाव जीती है। ऐसे में शाह से काफी उम्मीदें हैं।