जानें- बढ़ती कीमतों के बाद भी आपको 50 लीटर तक पेट्रोल-डीजल कैसे मिल सकता है फ्री, करना होगा ये काम

पेट्रोल और डीजल की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं। HDFC बैंक ने एक खास तरह का कार्ड लॉन्‍च किया है। इस कार्ड के जरिए ग्राहक फ्री में 50 लीटर पेट्रोल-डीजल ले सकेंगे।

By: एबीपी गंगा | Updated: 11 Oct 2019 11:12 AM
hdfc bank and IOCL launch fuel credit card

नई दिल्ली, एबीपी गंगा। पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमते आपकी जेब पर रोज भारी पड़ती हैं। अगर आपको सालाना 50 लीटर तक पेट्रोल-डीजल फ्री में मिल जाए तो सोचिए ये आपके लिए कितनी राहत की बात होगी। यकीन मानिए, ऐसा संभव है और इसमें आपकी मदद करेगा HDFC बैंक और इंडियन ऑयल।





दरअसल, HDFC बैंक और इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड (IOCL) ने साथ मिलकर नॉन-मेट्रो शहरों और कस्बों के ​यूजर्स के लिए एक को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड 'इंडियन ऑयल HDFC बैंक क्रेडिट कार्ड' लॉन्च किया है।



इस कार्ड के जरिए कस्टमर फ्यूल खरीद पर सर्वाधिक बेनिफिट्स और रिवॉर्ड हासिल कर सकते हैं। यह कार्ड रूपे और वीजा दोनों प्लेटफॉर्म्स पर उपलब्ध होगा। इस क्रेडिट कार्ड की सालाना फीस 500 रुपये है। अगर कोई कार्ड धारक सालभर में 50 हजार रुपये खर्च करता है तो उसकी सालाना फीस माफ हो जाएगी।



HDFC की को​शिश डिजिटल पेमेंट मोड को छोटे शहरों और कस्बों तक ले जाने की है। भारत में फ्यूल की खपत बढ़ रही है और छोटे शहर व कस्बे इस ग्रोथ के प्रमुख वाहक हैं। HDFC बैंक की 75 फीसदी से ज्यादा ब्रांच नॉन-मेट्रो शहरों में हैं। वहीं, IOCL कैशलेस और डिजिटल ट्रांजेक्शंस को बढ़ावा देने में आगे रही है। कंपनी के 27 हजार से अधिक रिटेल आउटलेट्स में से 98 फीसदी क्रेडिट/डेबिट कार्ड से पेमेंट स्वीकार करने में सक्षम हैं।