सीएम रावत ने दिया आश्वासन, कुंभ से जुड़े काम समय पर होंगे पूरे

सरकार इसमें बड़ी तेजी से काम कर रही है। कुंभ कार्यों के लिए बजट भी हमारे द्वारा जारी कर दिया गया है। हरिद्वार का कुंभ बढ़िया और एक अलग पहचान बनाएगा।

By: मनीष नेगी | Updated: 12 Oct 2019 10:05 PM
CM Rawat gave assurance work related to Kumbh will be completed in time

हरिद्वार, एबीपी गंगा। अखाड़ा परिषद और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने तमाम मेला अधिकारियों के साथ कुंभ मेले को लेकर बैठक की। इस बैठक में अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरी महामंत्री हरि गिरि सहित 13 अखाड़ों के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया। अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरी ने कहा कि कुंभ मेले में सरकार द्वारा व्यवस्था दिए जाने के बाद ही अखाड़े के साधु संत कुंभ मेले के कैंपों में जाएंगे अन्यथा नहीं। वहीं मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का कहना है कि जितने भी कार्य है उसे कुंभ से पहले पूरा कर लिया जाएगा। इसके अलावा सीएम रावत ने दोबारा अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष व महामंत्री बनने पर नरेंद्र गिरी और हरी गिरी को बधाई भी दी।


रावत ने कहा कि बैठक में सभी 13 अखाड़ों के प्रतिनिधि मौजूद थे। इस बैठक में कुंभ कार्य में हो रहे निर्माण को लेकर अधिकारियों नए प्रोजेक्ट दिखाया। सभी अखाड़ों द्वारा अपनी समस्याएं भी मुझे बताई गई है। सरकार इसमें बड़ी तेजी से काम कर रही है। कुंभ कार्यों के लिए बजट भी हमारे द्वारा जारी कर दिया गया है। हरिद्वार का कुंभ बढ़िया और एक अलग पहचान बनाएगा।


बतादें कि कुंभ कार्य में हो रही देरी को लेकर अखाड़ा परिषद लगातार मुखर होता जा रहा है। अखाड़ा परिषद ने 2 दिन पहले एक अहम बैठक भी की थी। इस बैठक में कुंभ कार्यों में देरी को लेकर कई प्रस्ताव पास किए गए थे।


वहीं, अखाड़ा परिषद द्वारा मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से कुंभ में सभी अखाड़ों को नीलधारा की तरफ व्यवस्था किए जाने की मांग की गई है। इसको लेकर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का कहना है कि अखाड़ा परिषद द्वारा सहमति जताई गई है कि इस बार का कुंभ नीलधारा की तरफ बताया जाए इसको लेकर हमारी सहमति बनी है।