हरिद्वार में अखाड़ा परिषद की अहम बैठक शुरू, राम मंदिर निर्माण पर बड़ा एलान संभव

हरिद्वार में आज अखाड़ा परिषद की अहम बैठक हो रही है। बैठख में हरिद्वार महाकुंभ की तैयारियों पर चर्चा होगी। साथ ही, अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण को लेकर भी कोई बड़ा ऐलान किया जा सकता है।

By: एबीपी गंगा | Updated: 15 Jun 2019 05:39 PM
akhil bhartiya akhada parishad important meeting on haridwar maha kumbh and ram temple construction in ayodhya

हरिद्वार, एबीपी गंगा। हरिद्वार में 2021 में महाकुंभ मेला लगने वाला है, जिसको लेकर आज अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने अहम बैठक बुलाई है। जिसमें सभी 13 अखाड़े के अधिकारी उपस्थित रहेंगे। इस बैठक में 2021 में होने वाले कुंभ मेले को लेकर चर्चा होगी। बैठक के बाद अखाड़ा परिषद उत्तराखंड के मुख्यमंत्री को एक ज्ञापन देंगे साथ ही बैठक में मुख्यमंत्री भी शामिल होंगे।


बता दें कि प्रयागराज में भव्य कुंभ के आयोजन के बाद अब हरिद्वार में 2021 में अयोजित होने वाले महाकुंभ की तैयारियां तेज हो गई हैं। इसको लेकर हरिद्वार में जूना अखाड़े के माया देवी मंदिर में साधु-संतों की सर्वोच्च संस्था अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने अहम बैठक बुलाई है। बैठक की अध्यक्षता अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी करेंगे। माना जा रहा है किबैठक में कई प्रस्ताव भी पास किए जा सकेंगे। बैठक में हरिद्वार महाकुंभ के लिए प्रयागराज कुंभ की तरह ही बजट की व्यवस्था और हरिद्वार में जगह की कमी के चलते उसके विस्तार पर भी चर्चा होगी।



इसके साथ ही आज होने वाली अखाड़ा परिषद की बैठक में अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण को लेकर भी साधु-संत कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं। अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी ने बताया कि इस बैठक में अयोध्या में जल्द मंदिर निर्माण को लेकर साधु-संत कोई प्रस्ताव भी पास कर सकते हैं। अखाड़ा परिषद के उपाध्यक्ष महंत देवेंद्र शास्त्री के मुताबिक, राम मंदिर को लेकर साधू संतों का धैर्य अब जवाब देने लगा है। ऐसे में संत या तो अल्टीमेटम दे सकते हैं या फिर सीधे तौर पर कोई ठोस एलान कर सकते हैं।