बागेश्वर: खेत में काम कर रही महिला की करंट की चपेट में आने से मौत

खेत में काम कर रही महिला की बिजली के करंट की चपेट में आने से मौत हो गई। यही नहीं इस हादसे में दो लोग भी चपेट में आ गये जिसके चलते बुरी तरह घायल हो गये।

By: एबीपी गंगा | Updated: 28 May 2019 06:28 PM
women died due to electricity current in bageshwar

बागेश्वर, एबीपी गंगा। बागेश्वर कोतवाली पुलिस क्षेत्र के अंतर्गत अमसर कोट में एक महिला अपने खेतों में करने के दौरान हादसे का शिकार हो गयी। खेतों में लगे एक ट्रांसफार्मर की सर्पोटिंग वायर से उतरे करेंट की चपेट में आने से दो ग्रामीण झुलस गये। यह हादसा इतना दर्दनाक था की इस हादसे में एक महिला और एक जानवर की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे में मौके पर हुई मौत पर परिजन काफी हैरान हुए। वहीं अन्य दो घायलों को निजी वाहन से जल्द से जल्द जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां वो दोनों डॉक्टरों की देख-रेख में है और उनका इलाज चल रहा है। हैरानी की बात यह है की घटना घटित होने के बाद करीब दो घंटे बाद ऊर्जा निगम के अधिकारी जिला अस्पताल में पहुंचे। यहां पर हम कह सकते हैं कि अधिकारी कितने लापरवाह है। वहीं इस घटना को देखकर ग्रामीणों का गुस्सा सातवें आसमान पर चढ़ हुआ है।


वहीं राजेंद्र टंगड़िया पूर्व दर्जा राजयमंत्री और ग्राम प्रधान ने इस घटना का आरोप ऊर्जा निगम पर लगाया। ऊर्जा निगम की लापरवाही के चलते यह हादसा हुआ। जिले में पूर्व में भी अन्य तहसीलों में इस तरह की कई घटनायें हो चुकी है। परन्तु विभाग अपनी कार्य प्रणाली में सुधरने का नाम नहीं ले रहा। ग्रामीणों ने शासन प्रशासन से ऐसे लापरवाह अधिकारी और कर्मचारियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है।


आपको बता दें कि मौके पर पहुंचे उपजिलाधिकारी बागेश्वर का कहना है कि ददर्नाक हादसा हुआ। जिसमे एक महिला की मृत्यु हुई वहीं एक बैल भी करंट की चपेट में आ गया। दो घायलों को जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। घटना की सभी पहलुओं पर जांच की जा रही है। इसके बाद ही कोई कार्रवाई की जाएगी। बिजली विभाग को यथासंभव मदद के लिए निर्देशित कर दिया है।