यूपी में दो समाजवादी पार्टी के नेताओं को बदमाशों ने मारी गोली, पुलिस ने चुनावी रंजिश से किया इन्कार

जारचा रोड का इलाका उस समय गोलियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा, जब एक कार और दो बाइक पर आए बदमाशों ने समाजवादी पार्टी के दादरी विधानसभा क्षेत्र अध्यक्ष कटारिया को गोली मार दी।

By: एबीपी गंगा | Updated: 01 Jun 2019 04:39 PM
samajwadi party leader murder in greater noida

ग्रेटर नोएडा, रवींद्र जयंत। यूपी में समाजवादी पार्टी से जुड़े नेताओं की हत्या के मामले सामने आए हैं। पहला मामला ग्रेटर नोएडा के दादरी थाना क्षेत्र का है जहां जारचा रोड पर अपने घर के सामने सीवर का काम कर रहे समाजवादी पार्टी के दादरी विधानसभा क्षेत्र अध्यक्ष रामटेक कटारिया को अज्ञात बदमाशों ने गोली मार दी। वारदात को अंजाम देने के बाद बदमाश मौके से ही फरार हो गए। घायल कटारिया को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। सपा नेता की हत्या के बाद से ही इलाके में सनसनी फैल गई है। सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है।


सिर में मारी गोली


पुलिस के मुताबिक जारचा रोड का इलाका उस समय गोलियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा, जब एक कार और दो बाइक पर आए बदमाशों ने समाजवादी पार्टी के दादरी विधानसभा क्षेत्र अध्यक्ष कटारिया को गोली मार दी। मृतक के पड़ोसी की मानें तो बदमाशों ने उनके सिर पर गोली मारी। कटारिया को करीब पांच गोलियां लगी थीं। मामले को लेकर पड़ोसियों का कहना है कि कटारिया का किसी से कोई विवाद या रंजिश नहीं थी। हालांकि कोई आंतरिक मामला भी हो सकता है। वहीं लोगों ने पुलिस की कार्यशैली पर भी सवाल खड़े किए। लोगों ने कहा कि पुलिस का रवैया अगर ठीक होता तो बदमाश इस तरह की घटनाओं को अंजाम नहीं दे पाते।


बृजपाल राठी घायल 



कटारिया की हत्या का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि बदमाशों ने ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर कोतवाली क्षेत्र के पास सपा नेता बृजपाल राठी को हाथ में गोली मार दी। बृजपाल राठी अपने कार से एक साथी के साथ 130 मीटर रोड से अपने घर जा रहे थे। चलती कार में अचानक एक गोली उनके हाथ में लग गई। जिसमें वह घायल हो गए। राठी को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उनका उपचार चल रहा है। पुलिस ने मामले की जांच की बात कही है।


बदमाशों ने मारी गोली


इसके अलावा जौनपुर के सराय ख्वाजा इलाके में सपा नेता लालजी यादव की भी हत्या कर दी गई। बदमाशों ने लालजी यादव की भी गोली मारकर हत्या की। फिलहाल हत्यारे पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। लालजी यादव की हत्या को लेकर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने निंदा की है और साथ ही उनके परिवार के प्रति संवेदना जाहिर की है। सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर जौनपुर में आज लालजी यादव की हत्या की जांच विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी को सौंपी है।