सरकारी जमीन पर कब्जा कर इमारत बनाने वाला बिल्डर गिरफ्तार, जारी रहेगी कार्रवाई

सरकरी जमीन पर अवैध कब्जा कर फ्लैट बनाकर बेचने के आरोप में पुलिस ने बिल्डर को गिरफ्तार किया है। कुछ अन्य बिल्डरों को भी जल्द गिरफ्तार किया जा सकता है।

By: एबीपी गंगा | Updated: 11 Sep 2019 05:11 PM
Builder arrested due to occupying government land in noida

ग्रेटर नोएडा, एजेंसी। ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी गांव में जमीन पर अवैध रूप से कब्जा करके उस पर फ्लैट बनाकर बेचने वाले एक बिल्डर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। थाना बिसरख के प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार पाठक ने बताया कि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने हाल ही में 27 बिल्डरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। ये बिल्डर शाहबेरी गांव में अवैध जमीन पर फ्लैट बनाकर सीधे-साधे लोगों को बेच रहे थे।


पाठक ने बताया कि इस मामले की जांच कर रही थाना पुलिस ने शमीम नाम के एक बिल्डर को गिरफ्तार किया है। इसने दर्जनों लोगों को अवैध रूप से फ्लैट बनाकर शाहबेरी गांव में बेचा है। उन्होंने बताया कि कुछ अन्य बिल्डरों को भी जल्द गिरफ्तार किया जा सकता है।



गौरतलब है कि, शाहबेरी गांव में बड़े पैमाने पर अवैध निर्माण किया जा रहा था। लोग भी यहां मकान आदि खरीद रहे थे लेकिन करीब एक साल पहले यहां एक इमारत जमींदोज हो गई थी। इसके बाद हुई जांच में सामने आया कि बिलडर्स ने नियमों को ताक पर रखकर फ्लैट्स का निर्माण किया है। उसी वक्त से प्रशासन ऐसे बिल्डरों पर शिकंजा कस रहा है।