'बिहार' बाढ़ पीड़ितों के लिए अमिताभ ने किया, इतने लाख रुपये का दान

हम सभी जानते हैं कि इन दिनों बिहार राज्य बाढ़ के कहर से जूझ रहा है। अब इसी के चलते बॉलीवुड के शहंशाह यानि अमिताभ बच्चन ने बिहार बाढ़ पीढ़ितों के लिए मदद का हाथ बढ़ाया है।

By: एबीपी गंगा | Updated: 10 Oct 2019 10:45 AM
Superstar Amitabh Bachchan Donates 51 Lakh To Relief Fund For Bihar Floods

नई दिल्ली, प्रीति अत्री। सदी के महानायक और बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन ना सिर्फ बेहतरीन एक्टर हैं बल्कि वो एक नेक दिल इंसान भी हैं। बिग बी अक्सर जरुरतमंदों की मदद करते रहते हैं, ऐसे में मिस्टर बच्चन ने एक बार फिर अपनी दरियादिली का सबूत दिया है। जी हां, हाल ही में अमिताभ बच्चन ने बिहार सरकार को बाढ़ पीड़ितों की मदद के एक भारी-भरकम रकम दान में दी है।



ये तो हम सभी जानते हैं कि बिहार राज्य में इन दिनों बाढ़ की बहज से काफी बुरे हालात हैं। इसकी वजह से वहां के लोगो की जिन्दगी काफी परेशानी में गुजर रही है। खबरों की माने तो इससे पहले 1994 में इस तरह की बारिश हुई थी। अब वहां के लोगों की इसी पीढ़ा को समझते हुए बिग बी ने मदद का हाथ बढ़ाया है और बिहार सरकार को पीढ़ितों की मदद के लिए 51 लाख रुपये दान किए हैं, जिसके बाद सोशल मीडिया पर बॉलीवुड के शहंशाह की जमकर तारीफ हो रही है।



यह भी पढ़ेंः


सलमान के शो 'Bigg Boss 13' को बंद करने की हो रही है मांग, क्या होने जा रहा है ये शो बंद!!!

आपको बता दे कि बाढ़ की वजह से बिहार में अब तक करीबन 160 लोगों की मौत हो चुकी हैं। इसके अलावा जैसे-जैसे पानी का स्तर नीचे आ रहा है, वैसे-वैसे वहां बीमारियों का खतरा बढ़ता जा रहा है, जिसकी वजह से वहां डेंगू और चिकनगुनिया जैसे रोगो से प्रभावित लोगों की संख्या दिन ब दिन बढ़ती ही जा रही है, एक रिपोर्ट के अनुसार वहा बीमार लोगों की संख्या 900 से ज्याद हो पहुंच चुकी है।



इसके अलावा बात करे बिग बी के वर्कफ्रंट की तो इन दिनों वो टीवी के पॉपुलर शो कौन बनेगा करोड़पति को होस्ट करने के साथ-साथ ढेर सारी फिल्मों में भी काम कर रहे हैं। जिसमें ,ब्रह्मास्त्र, गुलाबो-सिताबो, झुंड और चेहरे जैसी बड़ी फिल्में शामिल है।


यह भी पढ़ेंः


क्या आप जानते हैं, 'KBC' में खेले गए इस '50 लाख' के सवाल का सही जवाब?