दिग्गज ओपेरा कलाकार डोमिंगो पर कई महिलाओं ने लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप, जांच शुरू

ओपेरा कलाकार प्लासीडो डोमिंगो के खिलाफ कई महिलाओं ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। लॉस एंजिलिस ओपेरा ने इन आरोपों को लेकर एक जांच शुरू कर दी है।

By: एबीपी गंगा | Updated: 14 Aug 2019 04:51 PM
Los Angeles Opera investigates sexual harrassment claims against Placido Domingo

न्यूयॉर्क, एजेंसी। दिग्गज ओपेरा कलाकार प्लासीडो डोमिंगो के खिलाफ कई महिलाओं ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। हालांकि डोमिंगो ने मंगलवार को अपने ऊपर लगे यौन उत्पीड़न के कई आरोपों से इन्कार करते हुये खुद का बचाव किया। लॉस एंजिलिस ओपेरा ने इन आरोपों को लेकर एक जांच शुरू की है और एक अन्य समूह ने उनकी एक प्रस्तुति को रद कर दी है।


एसोसिएटेड प्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कई महिलाओं, जिनमें से एक की पहचान की गई है, ने ओपेरा के सबसे मशहूर गायकों में से एक डोमिंगो पर अपने ओहदे का गलत इस्तेमाल कर उनपर यौन संबंध बनाने के लिए दबाव डाला था।आठ गायिकाओं और एक नृत्य की ने एजेंसी को बताया कि 1980 के दशक में हुई घटनाओं में उनका यौन उत्पीड़न किया गया था। कुछ ने कहा कि उन्हें लगता है कि उनके प्रस्ताव को अस्वीकार करने से उनके करियर को नुकसान पहुंचा।



डोमिंगो ने अपने प्रवक्ता के माध्यम से एएफपी को भेजे एक बयान में कहा, 'इन अनाम व्यक्तियों के आरोप जो कि करीब 30 साल पुराने हैं, अत्यंत परेशान करने वाले हैं और चीजों को गलत तरीके से प्रस्तुत किया गया है।' उन्होंने कहा, 'फिर भी, यह सुनना कष्टदायक है कि मैंने किसी को परेशान किया होगा या उन्हें असहज महसूस कराया होगा। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि घटना कितने समय पहले की है और मेरे इरादे कितने अच्छे थे।'


डोमिंगो ला ओपेरा के 2003 से महानिदेशक हैं। उन्होंने एक बयान में कहा कि वह इन आरोपों की जांच करने के लिए बाहरी वकील को रखेंगे।