क्या आप जानते हैं, 'KBC' में खेले गए इस '50 लाख' के सवाल का सही जवाब?

बॉलीवुड के 'शहंशाह' अमिताभ बच्चन का पॉपुलर क्विज शो 'Kaun Banega Crorepati' इन दिनों खूब सुर्खियां बटोर रहा है। शो की टी आरपी भी टॉप पर हैं। जिसकी वजह इस शो में पूछे जाने वाले सवाल तो हैं ही, इसके साथ ही हॉटसीट पर बैठने वाले कंटेस्टेंट भी हैं। कल केबीसी-11 में बहुत ही शानदार तरीके से खेलने वाली दीप ज्योति ने 25 लाख रुपये जीते।

By: एबीपी गंगा | Updated: 10 Oct 2019 09:36 AM
KBC Amitabh Bachchan show Deep Jyoti won 25 lac on Wednesday  did u know the answer of 50 lac question

नई दिल्ली, प्रीति अत्री। सदी के महानायक और सोनी टीवी का पॉपुलर गैम शो "Kaun Banega Crorepati" साल दर साल हर दिल में अपनी जगह बना रहा है। जिसका एक मुख्य कारण अमिताभ बच्चन का शो को होस्ट करने का स्टाइल। खैर इस शो के कल यानि बुधवार के एपिसोड में झारखंड से आई दीप ज्योति खेल रही थी, जो स्कूल में एबैकस की टीचर हैं। यहां अमिताभ बच्चन भी दीप ज्योति के जीवन के संघर्ष के बारे में जानकर इमोशनल हो गए थे।



इसके अलावा बिग बी शो में आए हर कंटेस्टेंट से सवाल जरूर पूछते हैं कि, धनराशि जीतने के बाद क्या करेंगे.. दीप ने इस सवाल पर कहां कि अगर वो यहां से अच्छे पैसे जीतती हैं तो, वो अपनी मां के लिए घर खरीदेंगी। दीप ज्योति ने KBC शो में 25 लाख रुपए जीते। शो में 25 लाख रुपए के लिए उनसे सवाल किया गया था- इनमें से किसने इलेक्ट्रॉनिक डायरी का अविष्कार किया, जो पहला इलेक्ट्रॉनिक हैंडहेल्ड उपकरणों में से एक था? जिसके ऑप्शन थे- A. सबीर भाटिया B. नंदन नीलेकणि C. सैम पित्रोदा D. विनोद खोसला इसका दीप ज्योति को सही जवाब नहीं पता था. उन्होंने गैस वर्क करते हुए C. को लॉक किया और ये सही जवाब निकला। जिसके बाद दीप ज्योति 25 लाख रुपए जीत गई।





यह भी पढ़ेंः


सलमान के शो 'Bigg Boss 13' को बंद करने की हो रही है मांग, क्या होने जा रहा है ये शो बंद!!!

25 लाख रुपये के सवाल का सही जवाब देने के बाद उनके सामने 50 लाख रुपये का सवाल रखा गया सवाल था, जमशेदजी नुसीरवानजी टाटा द्वारा परिकल्पित भारतीय विज्ञान संस्थान, बैंगलोर के पहले भारतीय निदेशक कौन थे? जिसके ऑप्शन थे A. दोराबजी टाटा B.सीवी रमन C. होमी जहांगीर भाभा D.सतीश धवन


anitabh bachchan
दीप ज्योति को इस सवाल का जवाब नहीं पता था तो उन्होंने शो से क्विट करने का फैसला लिया। क्विट करने के बाद दीप ज्योति 25 लाख रुपए की धनराशि के साथ लौट गई। दीप ज्योति से गेम क्विट करने के बाद जब इस सवाल का उत्तर पूछा गया तो उन्होंने D. सतीश धवन को लॉक किया, लेकिन इसका सही उत्तर B. सीवी रमन था।


यह भी पढ़ेंः


Ranveer की फोटो पर MS Dhoni की बेटी Ziva का ये कॉमेंट देख चौक जाएंगे आप