बॉलीवुड की वो नामचीन एक्ट्रेस जो कभी श्रीलंका में थी टीवी रिपोर्टर

Happy Birthday Jacqueline Fernandez: बॉलीवुड में आज जैकलीन फर्नांडिस किसी पहचान की मोहताज नहीं है, लेकिन क्या आप जानने हैं कि फिल्मी करियर शुरू करने से पहले जैकलीन क्या करती हैं। जैकलीन के बर्थडे स्पेशल में पढ़िए उनसे जुड़ी खास बातें।

By: एबीपी गंगा | Updated: 11 Aug 2019 12:54 PM
happy birthday jacqueline fernandez know importact facts about her life from tv reporter to miss srilanka universe

insta

नई दिल्ली, एबीपी गंगा। क्या आपको पता है जैकलीन फर्नांडिस एक्ट्रेस बनने से पहले क्या करती थीं? आज उनका बॉलीवुड की बहुचर्चित एक्ट्रेसेस की नाम की लिस्ट में शामिल हैं, लेकिन फिल्म लाइन में आने से पहले वो टीवी होस्ट रह चुकी हैं। जैकलीन ने साल 2009 में रिलीज हुई फिल्म 'अलादीन' से बॉलीवुड में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी।


11 अगस्त 1985 को बहरीन में जन्मीं जैकलीन फर्नांडिस ने पिछले कुछ सालों में भारत में अपनी न सिर्फ अलग जगह बनाई है, बल्कि दर्शकों को खूब प्यार भी जीता है। एक्ट्रेस 11 अगस्त को अपना 34वां जन्मदिन मना रही हैं।




Insta

जैकलीन का ताल्लुक श्रीलंका के अलावा कनाडा और मलेशिया में भी रहा है। उनके पूर्वज वहां से जुड़े रहे हैं। जैकलीन बॉलीवुड में अपनी फिल्मी करियर की शुरुआत 'अलादीन' से की। जिसमें उनके साथ अमिताभ बच्चन और रितेश देशमुख स्क्रीन शेयर किया था। हालांकि, ये मूवी बॉक्स ऑफिस पर कुछ कमाल नहीं दिखा सकी।



फिल्मी करियर शुरू करने से पहले जैकलीन मास कम्युनिकेशन की स्टूडेंट रही हैं और उन्होंने इसमें अपना ग्रेजुएशन कोर्स पूरा कर श्रीलंका के एक टीवी चैनल में बचौर टीवी रिपोर्टर काम भी किया है।


अपने रिपोर्टिंग करियर के दौरान ही जैकलीन ने श्रीलंका में एक मॉडलिंग इंडस्ट्री ज्वाइन कर ली थी। इस दौरान वो रैंप वॉक में हिस्सा लिया करती थीं और साल 2006 में उन्होंने मिस श्रीलंका यूनिवर्स का खिलाफ अपने नाम किया। जिसके बाद उन्होंने मिस यूनिवर्स के कॉन्ट्रेंट में श्रीलंका को रिप्रेजेंट किया था।




insta

साल 2009 में जैकलीन ने श्रीलंका से भारत का रुख किया था। वे भारत मॉडलिंग के लिए आईं थी। इसी दौरान सुजॉय घोष ने उन्हें फिल्म अलादीन का ऑफिर किया, जिसको उन्होंने स्वीकार कर लिया।


भारत में रहते हुए और हिंदी फिल्मों में काम करते हुए जैकलीन ने अपनी हिंदी को भी काफी सुधारा है। अब वे पहले से काफी बेहतर हिंदी बोलती हैं। हिंदी के अलावा उन्हें इंग्लिश, फ्रेंच, स्पेनिश और अरबी भी बोलनी आती हैं।




insta

अलादीन के बाद से जैकलीन मर्डर-2, हाउसफुल-3, हाउसफुल-3, रेस- 2, जुड़वा- 2, बागी -2, रेस 3 और किक जैसी हिट फिल्मों में काम कर चुकी हैं। इसे शायद इस्तेफाक ही कहेंगे कि जैकलीन अब तक ज्यादातर सीक्वल फिल्मों का ही हिस्सा रही हैं।



इस साल यानी 2019 में जैकलीन की फिल्म ड्राइव रिलीज होने जा रही है। इसके अलावा जैकलीन 1982 की क्लासिक हिट अर्थ की रिमेक में भी दिखेंगी। ये फिल्म महेश भट्ट लेकर आ रहे हैं। इसमें जैकलीन के साथ ही इमरान खान और स्वरा भास्कर भी लीड रोल प्ले करेंगे।



बता दें कि हाल ही में जैकलीन ने अपने प्रोडक्शन हाउस की शुरुआत की है। जिसमें उनका साथ फिल्म निर्माता मधु मंटेना ने दिया है। वहीं, जैकलीन अपनी एक्शन फ्रैंचाइजी के बारे में भी सोच रही हैं। कहा जा रहा है कि वे एक एक्शन सीरीज पर काम करना चाहती हैं। सूत्रों का कहना है कि इस एक्शन सीरीज की पहली कहानी लिखी जा रही है। स्क्रिप्ट पूरी होते है फिल्म की शूटिंग भी इस साल अंत तक शुरू होने की संभावना जताई जा रही है।


यह भी पढ़ें:


कौन है वो फिल्म राइटर... जिसने रूमी, मुक्कू और बॉबी के किरदार से बदला बॉलीवुड का ट्रेंड

66वें राष्ट्रीय फिल्म पुस्कारों का एलान, 'अंधाधुन' सर्वश्रेष्ठ हिंदी फिल्म