एग्जिट पोल के नतीजों से विपक्ष को झटका, बसपा सुप्रीमो मायावती का दिल्ली दौरा रद्द

चन्द्रबाबू नायडू बीते दिनों से विपक्ष के नेताओं को लामबदं करने की कवायद में जुटे हैं। दिल्ली में सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद उन्होंने बसपा सुप्रीमो मायावती से मुलाकात की। रविवार को आये एग्जिट पोल से विपक्ष को करारा झटका लगा है।

By: एबीपी गंगा | Updated: 20 May 2019 03:29 PM
mayawati cancel her delhi visit after exit poll result

लखनऊ, एबीपी गंगा। लोकसभा चुनाव 2019 के सभी सात दौर पूरे हो चुके हैं। रविवार को अंतिम चरण के मतदान के बाद एग्जिट पोल जारी किये गये। इनके रुझानों से विपक्ष सकते में है। हालांकि 23 मई को परिणाम आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। सरकार बनाने की संभावनाओं को लेकर विपक्ष की ओर से लगातार कवायद जारी है। इन समीकरण को तलाशने तेलुगु देशम पार्टी के चंद्रबाबू नायडू दिल्ली में यूपीए चैयरपर्सन सोनिया गांधी और एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मिले।


सीटों के लिहाज से महत्वपूर्ण राज्य उत्तर प्रदेश भी उनकी प्राथमिकताओं में से एक है। उन्होंने बसपा सुप्रीमो मायावती और सपा प्रमुख अखिलेश यादव से मुलाकात की। कल जारी हुए एग्जिट पोल से विपक्ष को झटका लगा है। इसके चलते मायावती ने अपना दिल्ली दौरा रद्द कर दिया है। तय कार्यक्रम के तहत उन्हें सोनिया गांधी से मिलना था।


इससे पहले सोमवार को सुबह अखिलेश यादव ने मायावती से मुलाकात की। तकरीबन एक घंटे चली इस बैठक में एग्जिट पोल व नतीजों को लेकर लंबी चर्चा की गई। एग्जिट पोल की बात करें तो यूपी में भाजपा को ज्यादा नुकसान नहीं हो रहा है। इससे पहले माना जा रहा था कि गठबंधन के चलते पार्टी को बड़ा नुकसान हो सकता है।


मोर्चे के लिये नायडू की सक्रियता
चन्द्रबाबू नायडू विपक्ष के नेताओं से लगातार संपर्क कर रहे हैं। दूसरी तरफ पवार क्षेत्रीय दलों के नेताओं से संपर्क साध रहे हैं। माना जा रहा है कि अगर 23 मई को असल नतीजे थोड़े भी अलग होते हैं तो बीजेपी को सरकार बनाने से दूर रखने के लिए विपक्षी दल साझा सरकार बनाने की रणनीति पर काम कर रहे हैं। टीएमसी के हवाले से खबर है कि नायडू आज शाम 4 बजे ममता बनर्जी से मिल सकते हैं और बैठक में नतीजों के बाद की स्थिति पर चर्चा हो सकती है।